मुंबई में विजय परेड के दौरान ‘रोहित-रोहित’ के नारे लगे, जिससे भारतीय कप्तान अवाक रह गए और उनके चेहरे पर शर्म आ गई: देखें

Photo of author

By A2z Breaking News


मुंबई में विजय जुलूस के दौरान रोहित शर्मा अपने नाम का नारा लगा रहे प्रशंसकों को देखकर मुस्कुराये

मुंबई में विजय जुलूस के दौरान रोहित शर्मा अपने नाम का नारा लगा रहे प्रशंसकों को देखकर मुस्कुराये

स्थानीय खिलाड़ी रोहित शर्मा ट्रॉफी लेकर घर वापस आ गए। जैसे ही विजय जुलूस शुरू हुआ, भीड़ ने एक स्वर में उनका नाम पुकारा और भारतीय कप्तान अवाक रह गए।

गुरुवार शाम को टीम इंडिया की विजय परेड शुरू होने से पहले ही मुंबई की सड़कें खचाखच भरी हुई थीं। टी-20 विश्व चैंपियन टीम का स्वागत करने के लिए सड़कों पर पागल प्रशंसकों का सैलाब उमड़ पड़ा था, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका को हराकर बारबाडोस में ट्रॉफी अपने नाम की। एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत के बाद भारतीय टीम के सदस्य खुली बस में सवार हुए और उन्होंने जो कुछ देखा, उससे मंत्रमुग्ध हो गए।

यह भी पढ़ें| टीम इंडिया विजय परेड लाइव अपडेट

स्थानीय लड़का – रोहित शर्मा – ट्रॉफी अपने हाथों में लेकर घर वापस आ गया था। जैसे ही विजय परेड शुरू हुई, भीड़ ने एक स्वर में उसका नाम पुकारा और भारतीय कप्तान अवाक रह गया। रोहित को अपने गृहनगर की सड़कों पर अपना नाम गूंजते हुए शरमाते हुए देखा गया। शायद वह उन सभी संघर्षों को याद कर रहा था, जो उसने शहर में बड़े होने के दौरान झेले थे, ताकि एक दिन देश के लिए खेल सके।

शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल जीतने के बाद टीम के स्वदेश लौटने का इंतजार कर रहे प्रशंसकों के लिए यह एक लंबा दिन रहा। हालांकि, तूफान बेरिल के बारबाडोस में आने के कारण निर्धारित प्रस्थान में देरी हो गई, जिसके परिणामस्वरूप ब्रिजटाउन में हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया।

कुछ दिनों बाद, एयर इंडिया के विशेष विमान से विजेता गुरुवार की सुबह नई दिल्ली पहुंचे और मुंबई रवाना होने से पहले भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले।

वहां उन्हें विशेष ‘जल सलामी’ दी गई, जिसके बाद टीम विमान से उतरी, उन्होंने भारतीय तिरंगे से लिपटे एयरोब्रिज से गुज़रते हुए, आगमन गलियारे में सभी टीम सदस्यों पर पुष्प वर्षा करके स्वागत किया गया।

हवाई अड्डे पर ‘मेन इन ब्लू’ के स्वागत के लिए लाल कालीन बिछाया गया, जिसके बाद टर्मिनल पर तिरंगे के रंगों से सजे केक काटने का जश्न मनाया गया।


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d