मुंबई में टीम इंडिया की विजय परेड के दौरान रोहित और कोहली ने एक साथ दिखाई टी20 विश्व कप ट्रॉफी: देखें

Photo of author

By A2z Breaking News


मुंबई में टीम इंडिया की जीत पर ट्रॉफी के साथ रोहित, कोहली

मुंबई में टीम इंडिया की जीत पर ट्रॉफी के साथ रोहित, कोहली

टीम इंडिया विजय परेड: सबसे आकर्षक बात यह रही कि विराट कोहली और रोहित शर्मा ने प्रशंसकों की जोरदार जय-जयकार के बीच एक साथ ट्रॉफी उठाई।

जब टीम इंडिया की विजय परेड मुंबई की भीड़ भरी सड़कों पर शुरू हुई तो यह नजारा देखने लायक था। खिलाड़ी तिरंगा लहरा रहे थे और हाथ मिलाकर प्रशंसकों का शुक्रिया अदा कर रहे थे। सबसे खास बात यह थी कि विराट कोहली और रोहित शर्मा ने जोरदार जयकारों के बीच ट्रॉफी को एक साथ उठाया।

शहर में बूंदाबांदी हो रही थी, लेकिन चैंपियन का स्वागत करने का उत्साह खराब मौसम की वजह से होने वाली असुविधा को दूर कर रहा था। वास्तव में, उन्होंने लंबे समय तक इंतजार करते हुए इसका आनंद लिया और आखिरकार सुपरस्टार्स की एक झलक पाने के लिए जो आईसीसी खिताब के 11 साल के सूखे को खत्म करके कैरेबियाई देशों से लौटे थे।

यह भी पढ़ें| टीम इंडिया विजय परेड लाइव अपडेट

तय कार्यक्रम के अनुसार, भारत की ओपन बस परेड मुंबई के नरीमन पॉइंट से शुरू होकर प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम की ओर बढ़ी, जहाँ देर रात सम्मान समारोह आयोजित किया जाना है। जैसे ही परेड मरीन ड्राइव से गुज़री, खिलाड़ी सड़कों पर उमड़े प्रशंसकों के सैलाब को देखकर दंग रह गए, जो उनका स्वागत करने के लिए सड़कों पर उमड़ पड़े थे।

विराट कोहली ने इस पल को कैद करने के लिए अपना फोन निकाला, जबकि अन्य खिलाड़ी सेल्फी लेते रहे। यह साफ तौर पर देखा जा सकता था कि खिलाड़ी उस पागलपन भरे माहौल से स्तब्ध थे, जो वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप जीत के बाद पैदा हुआ था।

जहां प्रशंसकों और खिलाड़ियों ने इस दिव्य क्षण का आनंद लिया, वहीं मुंबई पुलिस ने दर्शकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कड़े कदम उठाए।

इससे पहले, मुंबई एयरपोर्ट पर मेन इन ब्लू के लिए रेड कार्पेट बिछाया गया, जिसके बाद तिरंगे की छटा से सजे टर्मिनल पर जश्न मनाने के लिए केक काटा गया। टीम के सदस्य खूबसूरती से सजी हुई बग्गियों में सवार हुए और बाहर पारंपरिक महाराष्ट्रीयन ढोल-ताशा, तुतारी और लेज़िम की आवाज़ गूंज रही थी, जिसने आगमन को वास्तव में भव्य और राष्ट्रीय गौरव और खुशी का नज़ारा बना दिया।

सीएसएमआईए के शीर्ष प्रबंधन ने टीम के सदस्यों का अभिनंदन किया और उन्हें जोरदार जयघोष के साथ बाहर ले गए, जहां और भी लोग उनका भव्य स्वागत करने के लिए इंतजार कर रहे थे।

गुरुवार की सुबह रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम कैरेबियन सागर में तूफान बेरिल के कारण कई दिनों तक फंसी रहने के बाद बारबाडोस से विशेष उड़ान के जरिए नई दिल्ली पहुंची।

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d