‘मानवीय स्तर और फुटबॉल दोनों के लिए बहुत दुखद’: मासिमिलियानो एलेग्री ने पॉल पोग्बा प्रतिबंध पर अफसोस जताया

Photo of author

By A2z Breaking News


मासिमिलियानो एलेग्री और पॉल पोग्बा।  (एक्स)

मासिमिलियानो एलेग्री और पॉल पोग्बा। (एक्स)

इस सीज़न के शुरुआती हफ्तों में टेस्टोस्टेरोन के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद पोग्बा को गुरुवार को इटली के डोपिंग रोधी न्यायाधिकरण ने चार साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया था, जिससे उनका खेल करियर खतरे में पड़ गया था। एलेग्री ने कहा कि उन्होंने पोग्बा को समर्थन का संदेश भेजा था, जो सीएएस में प्रतिबंध के खिलाफ अपील करेंगे।

जुवेंटस के कोच मासिमिलियानो एलेग्री ने शनिवार को कहा कि डोपिंग उल्लंघन के लिए पॉल पोग्बा पर प्रतिबंध का मतलब है कि फुटबॉल ने एक “असाधारण” प्रतिभा खो दी है।

इस सीज़न के शुरुआती हफ्तों में टेस्टोस्टेरोन के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद पोग्बा को गुरुवार को इटली के डोपिंग रोधी न्यायाधिकरण ने चार साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया था, जिससे उनका खेल करियर खतरे में पड़ गया था।

एलेग्री ने रविवार को नेपोली में जुवे के सीरी ए मैच से पहले संवाददाताओं से कहा, “यह मानवीय स्तर पर और फुटबॉल दोनों के लिए बहुत दुखद है, क्योंकि हम एक असाधारण खिलाड़ी को खो रहे हैं।”

“मैं उनके साथ काम करने, उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए काफी भाग्यशाली था और उनके जैसे खिलाड़ियों को ढूंढना बहुत मुश्किल है… वह एक शानदार व्यक्ति हैं।”

यह भी पढ़ें| आईएफएबी ने ब्लू कार्ड के लिए योजना रद्द कर दी, फीफा प्रमुख गियानी इन्फैनटिनो कहते हैं, ‘रेड कार्ड टू द आइडिया ऑफ ब्लू’

एलेग्री ने कहा कि उन्होंने पोग्बा को समर्थन का संदेश भेजा था, जो खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) में प्रतिबंध के खिलाफ अपील करेंगे, लेकिन चल रहे मामले के बारे में आगे बात नहीं करेंगे।

2018 में विश्व कप विजेता, फ्रांस के मिडफील्डर पोग्बा, चोटों और डोपिंग प्रतिबंध के कारण 2022 में मैनचेस्टर यूनाइटेड से लौटने के बाद से बमुश्किल जुवे के लिए खेले।

पोग्बा के प्रतिनिधियों ने कहा कि टेस्टोस्टेरोन संयुक्त राज्य अमेरिका में एक डॉक्टर द्वारा निर्धारित खाद्य पूरक से आया था, जिनसे उन्होंने परामर्श किया था।

यदि सीएएस द्वारा प्रतिबंध की पुष्टि की जाती है तो इसका मतलब यह होगा कि पोग्बा केवल 2027/28 सीज़न में ही खेल में वापसी कर पाएंगे, उस समय तक वह 34 वर्ष के हो जाएंगे।

उनका सकारात्मक डोपिंग परीक्षण तब आया जब वह जुवे में अपने कठिन पहले सीज़न को पीछे छोड़ने की कोशिश कर रहे थे, जिसमें उन्होंने केवल 10 प्रदर्शन किए, जबकि चोट के कारण कतर में विश्व कप में फ्रांस की असफल रक्षा में भी चूक गए।

उन्होंने इस अभियान की शुरुआत में जुवेंटस के लिए दो स्थानापन्न प्रदर्शन किए, लेकिन उनके प्रारंभिक प्रतिकूल नमूने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया, जिसकी अक्टूबर की शुरुआत में सकारात्मक पुष्टि की गई थी।

इस बीच, फ्रांस में मार्च 2022 में उनके खिलाफ जबरन वसूली के प्रयास की जांच चल रही है, जिसमें पोग्बा का बड़ा भाई माथियास परिवार के बचपन के दोस्तों के साथ संदिग्धों में से एक है।

दो घुसपैठिए कथित तौर पर पेरिस उपनगरीय इलाके में पोग्बा के घर में घुस गए और उन्हें उनकी इच्छा के विरुद्ध बंधक बनाकर 13 मिलियन यूरो की मांग की।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)जुवेंटस(टी)मैसिमिलियानो एलेग्री(टी)पॉल पोग्बा


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d