भोजपुरी फिल्म का साउथ-बॉलीवुड की तुलना में बजट कितना होता है, ये है सबसे महंगी फिल्म

Photo of author

By A2z Breaking News


भोजपुरी इंडस्ट्री अब पिछले कुछ सालों में विकास कर रही है. भोजपुरी गानों को लोकप्रियता मिल रही है और इन फिल्मों को लोग भी पसंद कर रहे हैं. हालांकि अभी तक भोजपुरी सिनेमा का वह स्तर नहीं है जिससे हिंदी या साउथ फिल्मों की तुलना की जा सके, लेकिन भोजपुरी सुपरस्टार्स और गानों का खास क्रेज है और इस इंडस्ट्री ने लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफलता प्राप्त की है. चलिए, जानते हैं कुछ ऐसी फिल्में की जिनका बजट भोजपुरी इंडस्ट्री में हाईफाई है.

1) वीर योद्धा महाबली

भले ही भोजपुरी इंडस्ट्री में कई नाम पॉपुलर हो जाएं, लेकिन निरहुआ का जलवा बेजोड़ है. उनकी फिल्मों को लोग बेहद पसंद करते हैं. उनकी फिल्म “वीर योद्धा महाबली” भोजपुरी सिनेमा के इतिहास की सबसे महंगी फिल्म है, जिसका बजट 10 करोड़ रुपये था. इतने बड़े बजट की तो क्या, इसके आधे बजट में भी अब तक कोई भोजपुरी फिल्म नहीं बनी है.

2) निरहुआ चलल लंदन

इस सूची में दूसरा नाम भी निरहुआ का ही आता है. उनकी फिल्म “निरहुआ चलल लंदन” को भी फैंस का खूब प्यार मिला था. इस फिल्म का बजट भी उच्च था, जो 4 करोड़ रुपये था। भोजपुरी इंडस्ट्री के लिहाज से यह बजट काफी बड़ा है.

भोजपुरी फिल्म का साउथ-बॉलीवुड की तुलना में बजट कितना होता है, ये है सबसे महंगी फिल्म 3

3) मैं सहरा बांधकर आऊंगा

यह फिल्म खेसारीलाल यादव की थी, जिसका बजट 2 करोड़ रुपये था। फैंस ने इसे बहुत पसंद किया. निरहुआ के बाद खेसारीलाल यादव सबसे लोकप्रिय स्टार हैं, और उनकी इस फिल्म को भी काफी प्रशंसा मिली थी.

4) चैलेंज

यह फिल्म भोजपुरी सिनेमा के इतिहास की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है, जिसका बजट 1 करोड़ रुपये था. इस फिल्म में पवन सिंह ने लीड रोल निभाया था. पवन सिंह भोजपुरी इंडस्ट्री के एक प्रमुख अभिनेता हैं और वे लंबे समय से इस इंडस्ट्री में सक्रिय हैं.

Challange Wallpaper 9
भोजपुरी फिल्म का साउथ-बॉलीवुड की तुलना में बजट कितना होता है, ये है सबसे महंगी फिल्म 4

सफर अभी लंबा है

भोजपुरी सिनेमा में अभी भी काफी बदलाव की आवश्यकता है. जहां एक तरफ बॉलीवुड या साउथ की फिल्मों का बजट 300 करोड़ से भी ज्यादा पहुंच रहा है, वहीं भोजपुरी फिल्मों का बजट 10 करोड़ से ऊपर नहीं जा सका है. इसका मतलब यह है कि भोजपुरी फिल्मों को अभी लंबा सफर तय करना है.

Additionally Learn- कौन सी थी पहली भोजपुरी फिल्म, जिसे देखने लोग थिएटर पहुंचे थे बैलगाड़ी पर बैठ कर

Additionally Learn- कृष्णा अभिषेक ने भोजपुरी फिल्म में भी मचाया है धमाल, रानी चटर्जी के साथ दी है ये ब्लॉकबस्टर फिल्म



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d