भारत बनाम अफगानिस्तान: टीमें, पूरा शेड्यूल, लाइव स्ट्रीमिंग विवरण, आमने-सामने का रिकॉर्ड – वह सब जो आपको जानना आवश्यक है

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा क्यूरेट किया गया: आकाश बिस्वास

आखरी अपडेट: 10 जनवरी 2024, 12:39 IST

भारत बनाम अफगानिस्तान 3 टी20 मैच - वह सब कुछ जो आप जानना चाहते हैं

भारत बनाम अफगानिस्तान 3 टी20 मैच – वह सब कुछ जो आप जानना चाहते हैं

भारत बनाम अफगानिस्तान: टीम, लाइवस्ट्रीमिंग विवरण, आमने-सामने के रिकॉर्ड और IND बनाम AFG 3-मैचों की T20I श्रृंखला का पूरा शेड्यूल खोजें।

अफ़ग़ान बुधवार से शुरू होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज़ में नीली वर्दी वालों को चुनौती देने के लिए भारत वापस आ गए हैं। यह श्रृंखला टीम इंडिया के लिए अत्यधिक महत्व रखती है क्योंकि इस साल के अंत में टी20 विश्व कप 2024 के लिए पश्चिम के लिए उड़ान भरने से पहले यह भारत की आखिरी द्विपक्षीय श्रृंखला है। इसके अलावा, यह दो दिग्गजों – रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी का प्रतीक होगा, जो सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारने के बाद टी20 विश्व कप 2022 से भारत के बाहर होने के बाद से खेल के सबसे छोटे प्रारूप से दूर हैं।

दस्ता

जहां रोहित अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए लौट आए हैं, वहीं हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव और रुतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ी चोटों के कारण टीम से बाहर रहेंगे। पंड्या ने वनडे विश्व कप में अपने टखने को घायल कर लिया था जबकि सूर्यकुमार को कथित तौर पर स्पोर्ट्स हर्निया का पता चला है और इसके ऑपरेशन के लिए जर्मनी जाने की संभावना है। दूसरी ओर, गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गकेबरहा में दूसरे वनडे के दौरान उंगली में चोट लग गई थी.

ये तीनों फिटनेस हासिल करने और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में अपनी काबिलियत साबित करने की कोशिश करेंगे ताकि टी20 विश्व कप के लिए जगह बना सकें।

इस बीच, जितेश शर्मा और संजू सैमसन को टीम में विकेटकीपर के रूप में नामित किया गया है, जबकि इशान किशन को बाहर रखा गया है। शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल मिश्रण में तीन ऑलराउंडर हैं।

अफगानिस्तान T20I के लिए भारतीय टीम:

Rohit Sharma (C), S Gill, Y Jaiswal, Virat Kohli, Tilak Varma, Rinku Singh, Jitesh Sharma (wk), Sanju Samson (wk), Shivam Dube, W Sundar, Axar Patel, Ravi Bishnoi, Kuldeep Yadav, Arshdeep Singh, Avesh Khan, Mukesh Kumar.

3 टी20 मैचों के लिए अफगानिस्तान टीम:

इब्राहिम जादरान (सी), रहमानुल्लाह गुरबाज़ (डब्ल्यूके)। इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), हज़रतुल्लाह ज़ज़ई। रहमत शाह. नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जाना। अज़मुल्लाह उमरज़ई. शराफुद्दीन अशरफ. मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम। कैस अहमद, गुलबदीन नायब और राशिद खान।

आमने-सामने का रिकॉर्ड

दोनों टीमें अब तक 5 टी20 मैचों में आमने-सामने हुई हैं, जिनमें से एक गेम का कोई नतीजा नहीं निकला। भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ 4 जीत के साथ जीत का सिलसिला बरकरार रखा है।

मैचों की संख्या: 5

भारत जीता: 4

अफगानिस्तान जीता: 0

कोई परिणाम नहीं: 1

T20I सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20I – January 11, IS Bindra PCA Stadium, Mohali

दूसरा टी20I – 14 जनवरी, होल्कर स्टेडियम, इंदौर

तीसरा टी20I – 17 जनवरी, चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु

लाइव स्ट्रीमिंग विवरण

भारत बनाम अफगानिस्तान टी20I सीरीज का लाइव प्रसारण स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर उपलब्ध होगा। तीनों गेम को JioCinema ऐप और वेबसाइट पर भी मुफ्त में लाइवस्ट्रीम किया जाएगा।

मैच प्रारंभ समय

तीनों टी20I मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होंगे। टॉस भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे होगा।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d