‘भारत ने बड़ा जोखिम उठाया है…’: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम की सबसे बड़ी कमजोरी उजागर की

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा क्यूरेट किया गया:

आखरी अपडेट:

न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए)

भारत कल बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला अभ्यास मैच खेलेगा। (बीसीसीआई)

भारत कल बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला अभ्यास मैच खेलेगा। (बीसीसीआई)

टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की टीम को देखते हुए माइकल क्लार्क का मानना ​​है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने एक पहलू में बड़ा जोखिम उठाया है जो उनकी हार का कारण बन सकता है।

वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका की सह-मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 के उद्घाटन मैच से कुछ दिन पहले, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने इस बारे में बात की कि भारत क्यों पसंदीदा है और एक चीज जो रोहित शर्मा की टीम के लिए गलत हो सकती है।

पॉडकास्ट में बोलते हुए ईएसपीएन ऑस्ट्रेलिया, क्लार्क ने इस तथ्य पर प्रकाश डाला कि विश्व कप से पहले भारतीय टीम की तैयारियां एकदम सही हैं और उनका मानना ​​है कि कैरेबियाई क्षेत्र की परिस्थितियां उपमहाद्वीप से थोड़ी भिन्न हो सकती हैं, लेकिन कुछ समानताएं भी हैं जो भारतीय टीम के पक्ष में होंगी।

उन्होंने कहा, “मैंने पहले भी कहा था, मुझे लगता है कि अगर आप इस विश्व कप के लिए पसंदीदा टीमों पर नज़र डालें, तो वह भारत ही होगा, क्योंकि उन्होंने बहुत ज़्यादा क्रिकेट खेला है। उनकी तैयारी शानदार है। कैरेबियाई और अमेरिका में भारत की तुलना में परिस्थितियाँ अलग हैं, लेकिन उनमें बहुत सी समानताएँ हैं, इसलिए उनके खिलाड़ियों को इसकी आदत डाल लेनी चाहिए।”

और पढ़ें: ‘ICC चाहता है IND vs PAK के बीच 2 मैच’: पूर्व PAK इंटरनेशनल ने मार्की T20 विश्व कप 2024 से पहले किया सनसनीखेज दावा

भारतीय टीम के बारे में बात करते हुए क्लार्क ने कहा कि भारतीय टीम ने अपनी टीम में चार स्पिनरों के विकल्प पर बड़ा फैसला किया है। कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल स्पिन चौकड़ी बनाते हैं और यह देखना बाकी है कि रोहित शर्मा टूर्नामेंट के लिए उनका उपयोग कैसे करते हैं।

क्लार्क ने कहा, “दूसरी बात यह है कि मुझे लगता है कि भारत ने जो टीम चुनी है, उसमें उसने जोखिम उठाया है, क्योंकि वह स्पिन पर बहुत ज़्यादा निर्भर है। यह ऑस्ट्रेलिया से बहुत अलग है, लेकिन कैरेबियाई देशों में मैंने जो हालात देखे हैं, मुझे लगता है कि स्पिन गेंदबाजी और आप स्पिन को कैसे खेलते हैं, यह आपकी सफलता का एक बड़ा हिस्सा होगा। इसलिए, आप जानते हैं कि इस विश्व कप को कौन जीतेगा, इस मामले में भारत मेरे लिए सबसे बड़ा खतरा है।”

टूर्नामेंट से पहले की तैयारियों पर बोलते हुए क्लार्क का मानना ​​है कि चूंकि भारतीय टीम का कोई भी सदस्य फाइनल के लिए मौजूद नहीं है, इसलिए प्रशिक्षण के पहले दिन से ही सभी सदस्यों का एक साथ होना टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

और पढ़ें: टी20 विश्व कप 2024: भारत की तैयारी जोरों पर; हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और अन्य ने नेट्स सत्र में हिस्सा लिया – देखें

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया की टीम में पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और ट्रैविस हेड जैसे खिलाड़ी नहीं हैं, इसलिए उन्हें अभ्यास मैचों में बड़े खिलाड़ियों के बिना ही काम चलाना पड़ा।

उन्होंने कहा, “जब आप तैयारी की बात करते हैं, तो यह दिलचस्प है क्योंकि आईपीएल फाइनल में तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी थे और फाइनल में 15 सदस्यीय भारतीय टीम में से कोई भी नहीं था, लेकिन यह एक तरह से आशीर्वाद की तरह हो सकता है। उन्होंने पूरी टीम को न्यूयॉर्क में पहले ही इकट्ठा कर लिया है।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d