भारत को झटका, शार्दुल ठाकुर के कंधे में लगी चोट

Photo of author

By A2z Breaking News


भारतीय टीम को शनिवार को झटका लगा जब गेंदबाज ऑल राउंडर शार्दुल ठाकुर को नेट पर बल्लेबाजी करते हुए कंधे में चोट लग गयी.ऐसी संभावना है कि वह तीन जनवरी से केपटाउन में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पायेंगे. ठाकुर थ्रोडाउन नेट में सबसे पहले पहुंचने वाले खिलाड़ी थे और जब वह बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ से थ्रोडाउन से गेंद का सामना कर रहे थे तो उनके बायें कंधे में गेंद लग गयी. यह नेट सत्र शुरू होने के 15 मिनट के बाद हुआ. ठाकुर शॉर्ट गेंद का बचाव नहीं कर सके जैसा वह पहले टेस्ट की दूसरी पारी के दौरान हुआ था. वह गेंद लगते ही दर्द से चिल्ला उठे. बल्लेबाजी खत्म करने के बाद फिजियो ने उनके कंधे के चारों ओर आइस पैक लगाया और उन्होंने फिर नेट में कोई अभ्यास नहीं किया. ठाकुर ने पहले टेस्ट में महज 19 ओवर में 100 से ज्यादा रन दिये थे और वह बल्लेबाजी में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था.

कप्तान रोहित ने किया मुकेश का सामना

पहले टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय टीम के लिये सुपरस्पोर्ट पार्क पर शनिवार को अभ्यास सत्र वैकल्पिक था, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने जमकर पसीना बहाया. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में रोहित को आउट किया था. यहां दो घंटे तक हुए अभ्यास सत्र में रोहित ने बतौर कप्तान और बल्लेबाज भाग लिया. रोहित का फोकस तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की गेंदों का सामना करने पर था, जिन्होंने 45 मिनट तक सिर्फ भारतीय कप्तान को गेंदबाजी की.

फिट होकर लौटे जडेजा

पहले टेस्ट में अनफिट होने की वजह से टीम से बाहर रहे रवींद्र जडेजा शनिवार को अभ्यास के दौरान स्टेडियम में दिखे. रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने भी उसी नेट में अभ्यास किया. थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद गरानी ने भी रोहित को ऑफ स्टम्प पर गेंद डाली. अभ्यास के दौरान रोहित ने मुकेश से कहा कि हवा में अंदर आ रहा है पर कोशिश कर एंगल से अंदर लाने का. मुकेश ने इसका ध्यान दिया.

चोटिल कोएत्जी बाहर

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज पेट के निचले हिस्से में दर्द के कारण केपटाउन में तीन जनवरी से भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे. 23 वर्ष के इस गेंदबाज को पहले टेस्ट के दौरान दर्द उठा और बढ़ता गया. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एक्स पर इसकी जानकारी दी. कोएत्जी दूसरी पारी में पांच ओवर ही डाल सके, जिसमें उन्होने 28 रन दिये. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने उनके विकल्प की घोषणा नहीं की है.

लगा नहीं था कि विश्व कप खेल सकूंगा : राहुल

सर्जरी के बाद एक समय तीन चार सप्ताह वह अपने पैरों पर भी खड़े नहीं हो पा रहे थे और ऐसे समय में भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल के लिए इस साल वनडे विश्व कप खेलने के बारे में सोचना भी मुश्किल था, लेकिन न केवल उन्होंने टूर्नामेंट में 452 रन बना कर शानदार वापसी की, बल्कि कई मैचों में मेजबान के लिए संकटमोचक भी साबित हुए. सर्जरी के बाद रिहैबिलिटेशन और भारत में इस साल हुए वनडे विश्व कप में प्रदर्शन के बारे में राहुल ने स्टार स्पोटर्स की ‘बिलीव’ सीरिज में कहा कि वापसी कर दबाव तो था, लेकिन मैं उस समय जीवन के सबसे खराब दौर से गुजर रहा था मानो कुछ और मायने नहीं रखता था.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d