भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए मैनचेस्टर यूनाइटेड शेफ के साथ यात्रा करेगी इंग्लैंड टीम: रिपोर्ट

Photo of author

By A2z Breaking News


भारत दौरे पर शेफ के साथ जाएगी इंग्लैंड टीम (एएफपी इमेज)

भारत दौरे पर शेफ के साथ जाएगी इंग्लैंड टीम (एएफपी इमेज)

इंग्लैंड टीम ने खिलाड़ियों के लिए पौष्टिक भोजन सुनिश्चित करने के लिए प्रीमियर लीग फुटबॉल के दिग्गज मैनचेस्टर यूनाइटेड के शेफ के साथ यात्रा करने का फैसला किया है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के भारत के आगामी दौरे पर निजी शेफ के साथ यात्रा करने की उम्मीद है जहां दोनों टीमें पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलेंगी। सीरीज का शुरुआती मैच 25 जनवरी को हैदराबाद में शुरू होगा.

टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड की टीम ने मसालेदार चीजें पसंद करने वाले खिलाड़ियों के लिए पौष्टिक भोजन सुनिश्चित करने के लिए प्रीमियर लीग फुटबॉल के दिग्गज मैनचेस्टर यूनाइटेड के शेफ के साथ यात्रा करने का फैसला किया है।

“सात सप्ताह की यात्रा के दौरान खिलाड़ियों को बीमार पड़ने से बचाने के लिए इंग्लैंड इस महीने के अंत में अपने स्वयं के शेफ को भारत दौरे पर ले जाएगा। द टेलीग्राफ ने एक रिपोर्ट में कहा, ”खिलाड़ियों के पोषण पर ध्यान रखने की कोशिश में शेफ 25 जनवरी को पहले टेस्ट से पहले हैदराबाद में टीम में शामिल होंगे।”

यह भी पढ़ें | स्थानीय दर्शकों की अनदेखी, बजट की अधिकता, अभ्यास की कोई सुविधा नहीं: 2024 टी20 विश्व कप के लिए आईसीसी की न्यूयॉर्क योजना खेल में कोई मूल्य नहीं जोड़ती

शेफ उमर मेज़ियान ने पहले दिसंबर 2022 में टीम के साथ पाकिस्तान की यात्रा की थी जब बेन स्टोक्स की टीम ने घरेलू टीम का सफाया कर दिया था।

इंग्लैंड अपनी सीरीज की शुरुआत हैदराबाद में करेगा, उसके बाद विशाखापत्तनम, राजकोट, रांची और धर्मशाला में मैच होंगे।

इंग्लैंड ने भारत में आखिरी बार 2012 में टेस्ट सीरीज जीती थी।

2021 में देश के अपने सबसे हालिया दौरे में, उन्होंने चेन्नई में पहले टेस्ट में जीत के साथ शुरुआत की लेकिन अगले तीन टेस्ट हार गए।

कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में इंग्लैंड को इस बार बेहतर परिणाम मिलने और इस जोड़ी के अजेय रिकॉर्ड को जारी रखने की उम्मीद होगी।

पिछले साल व्यस्त गर्मियों के दौरान, इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज में 2-2 से बराबरी करने के लिए पीछे से संघर्ष किया।

हाल ही में, इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को लगता है कि अगर भारत इस महीने के अंत में पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दौरान टर्निंग पिचों का विकल्प चुनता है, तो “यह उनके सीम आक्रमण में उनकी ताकत को थोड़ा कम कर देगा”।

इंग्लैंड अपने 2021 के दौरे के दौरान स्पिन के अनुकूल ट्रैक पर भारत से टेस्ट सीरीज़ 1-3 से हार गया था।

“भारत अलग-अलग पिचें बना सकता है: उसे टर्न करने की ज़रूरत नहीं है। हमने देखा है कि हाल ही में उनका सीम आक्रमण कितना शक्तिशाली रहा है, ”बेयरस्टो ने स्काई स्पोर्ट्स को बताया।

“देखिए, मुझे यकीन है कि पिचें टर्न करेंगी: बात यह है कि वे पहले दिन से टर्न करेंगी या नहीं, जो संभावित रूप से उनके सीम आक्रमण में उनकी ताकत को थोड़ा कम कर देती है। हम जानते हैं कि वे कितने मजबूत हैं।”

(एजेंसी इनपुट के साथ)

(टैग्सटूट्रांसलेट)इंग्लैंड क्रिकेट टीम(टी)इंग्लैंड टीम(टी)भारत बनाम इंग्लैंड 2024(टी)भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज(टी)इंड बनाम इंग्लैंड(टी)मैनचेस्टर यूनाइटेड


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d