भारत का विश्व कप क्वालीफिकेशन दांव पर, ब्लू टाइगर्स की सुनील छेत्री युग के बाद की शुरुआत

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

सुनील छेत्री अपने आखिरी मैच में भारत के लिए खेलते हुए। (X)

सुनील छेत्री अपने आखिरी मैच में भारत के लिए खेलते हुए। (X)

भारत अपने अंतिम एएफसी फीफा विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में कतर से भिड़ेगा।

भारत मंगलवार, 11 जून को दोहा के जसीम बिन हमद स्टेडियम में एएफसी फीफा विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में कतर की मजबूत टीम से भिड़ेगा। कतर पहले ही अगले दौर के लिए क्वालीफाई कर चुका है और आराम से ग्रुप में शीर्ष पर रहेगा, लेकिन भारत दूसरे स्थान के लिए अफगानिस्तान और कुवैत के साथ दौड़ में है।

इस मैच में भारत अपने दिग्गज फॉरवर्ड सुनील छेत्री की सेवाओं के बिना खेलेगा, जो भारतीय फुटबॉल का पर्याय बन चुके हैं। छेत्री ने अपना आखिरी मैच कुवैत के खिलाफ पिछले क्वालीफायर में खेला था।

भारत का हालिया प्रदर्शन निराशाजनक रहा है, लेकिन यहां अच्छा प्रदर्शन करने पर एएफसी एशियन कप 2027 में स्वतः प्रवेश हो सकता है – यह एक ऐसा लक्ष्य है जिसके बारे में कोच इगोर स्टिमैक काफी मुखर रहे हैं।

ब्लू टाइगर्स ने इस मैच के लिए गुरप्रीत सिंह संधू को कप्तान बनाया है। 72 कैप के साथ, 32 वर्षीय खिलाड़ी अब छेत्री के जाने के बाद राष्ट्रीय टीम में सबसे अनुभवी और सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले खिलाड़ी हैं।

भारत के लिए योग्यता परिदृश्य:

ब्लू टाइगर्स इस मैच में ऐसे परिदृश्य में उतरेंगे जहां उन्हें कुछ अंकों की आवश्यकता है। ग्रुप ए क्वालीफायर के अंतिम दौर में कतर से हारने का मतलब होगा विश्व कप क्वालीफायर से सीधे बाहर होना और एएफसी एशिया कप 2027 के लिए संभावित रूप से मुश्किल लंबा रास्ता तय करना।

अगर भारत कतर को हरा देता है, तो वे अपने बेहतर गोल अंतर की बदौलत विश्व कप क्वालीफायर के अगले दौर में अपनी जगह पक्की कर लेंगे। अगर भारत कतर के खिलाफ ड्रॉ खेलता है, तो वे तीसरे दौर के लिए तभी क्वालीफाई करेंगे जब कुवैत और अफगानिस्तान के बीच मैच, जो भारत के मैच के दो घंटे बाद कुवैत सिटी में शुरू होगा, भी ड्रॉ हो जाएगा। उस स्थिति में, भारत छह अंकों के साथ ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहेगा, जो अफगानिस्तान के बराबर है, लेकिन बेहतर गोल अंतर के साथ।

  • भारत और कतर के बीच मैच किस समय शुरू होगा?किक-ऑफ: 11 जून, मंगलवार, रात 9:15 बजे IST
  • भारत बनाम कतर मैच कहां देखें?फुटबॉल प्रशंसक फैनकोड के मोबाइल ऐप (एंड्रॉइड, आईओएस), एंड्रॉइड टीवी पर उपलब्ध टीवी ऐप, फायर टीवी स्टिक, सैमसंग टीवी, जियो प्लेटफॉर्म, प्राइम वीडियो, वोडाफोन आइडिया, एयरटेल एक्सस्ट्रीम और www.fancode.com पर सभी एक्शन देख सकते हैं। मैच पास 25 रुपये में उपलब्ध होगा।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d