भारतीय महिला फुटबॉल टीम उज्बेकिस्तान से 0-3 से हारी

Photo of author

By A2z Breaking News


भारतीय महिला फुटबॉल टीम. (X)

भारतीय महिला फुटबॉल टीम. (X)

उज्बेकी स्ट्राइकर खबीबुलाएवा देवड़ा ने दूसरे हाफ में हैट्रिक लगाकर मेजबान टीम को आसान जीत दिलाई। भारत और उज्बेकिस्तान के बीच दूसरा दोस्ताना मैच 4 जून को खेला जाएगा।

भारतीय महिला फुटबॉल टीम को शुक्रवार को बन्योदकोर स्टेडियम में खेले गए पहले अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में दूसरे हाफ में तीन गोल खाने के कारण उज्बेकिस्तान से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा।

पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद स्ट्राइकर खबीबुलेवा देओरा ने हैट्रिक लगाकर मेजबान टीम को आसान जीत दिला दी।

पहले हाफ में बराबरी का मुकाबला रहा, जिसमें ब्लू टाइग्रेसेस की रक्षापंक्ति ने दृढ़ता और मजबूत शारीरिक क्षमता का प्रदर्शन किया, जिससे यह सुनिश्चित हो गया कि उज्बेक स्ट्राइकरों को बॉक्स के आसपास ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ी।

आशालता देवी की अगुआई में डिफेंस ने अनुशासित लाइन बनाए रखी और पूरे समय सेट पीस की एक श्रृंखला को विफल किया। दबाव के बावजूद, भारतीय गोलकीपर श्रेया हुड्डा को कभी भी वास्तविक परीक्षा में नहीं डाला गया।

खेल के दूसरे हाफ में चार मिनट ही हुए थे कि संजू को बॉक्स के अंदर हैंडबॉल के लिए दंडित किया गया। उज्बेक विंगबैक खिकमतोवा मदीना के साथ आमने-सामने की स्थिति में, मदीना के क्रॉस हिट करते ही संजू ने पीछे हटना शुरू कर दिया।

क्रॉस को रोकने के प्रयास में गेंद डिफेंडर के हाथ से टकरा गई। रेफरी ने सही समय पर स्पॉट की ओर इशारा किया और खबीबुलेवा देवरा ने मेजबान टीम का खाता खोलने में कोई गलती नहीं की।

देवड़ा ने 75वें मिनट में दूसरा गोल करके अपनी संख्या दोगुनी कर ली। बाएं से आई एक लंबी गेंद को स्ट्राइकर ने सही तरीके से पकड़ा और उसके पहले टच ने उसे बाएं पैर से नीचे के कोने में स्मार्ट तरीके से गोल करने के लिए तैयार कर दिया। हुड्डा अपनी जगह पर जमी हुई थी।

डोएरा ने 89वें मिनट में एक बेहतरीन गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की। गोल से 30 गज की दूरी पर गेंद को उठाकर, उसने अपने दाहिने पैर से एक रॉकेट छोड़ा जो ऊपरी कोने में जाकर लगा।

कुछ मिनट बाद, प्यारी ज़ाक्सा को भारत के लिए मौका मिला। उन्होंने गेंद को उठाया और बॉक्स के बाहर से शॉट मारने से पहले उज़बेकिस्तान की रक्षा पंक्ति को पार करते हुए तेज़ी से दौड़ लगाई।

भारत और उज्बेकिस्तान के बीच दूसरा मैत्रीपूर्ण मैच 4 जून को खेला जाएगा।

चाओबा देवी द्वारा प्रशिक्षित भारतीय टीम इस समय दो मैत्री मैच खेलने के लिए उज्बेकिस्तान में है।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)

(टैग्सटूट्रांसलेट)भारतीय महिला फुटबॉल टीम(टीमें)उज्बेकिस्तान(एस)भारत


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d