भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 2024 के उद्घाटन मैच से पहले फुट-वॉली और टीम गतिविधियों के साथ तैयारी शुरू की – देखें

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा क्यूरेट किया गया:

आखरी अपडेट:

न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए)

भारतीय क्रिकेट टीम अपने पहले प्रशिक्षण सत्र के दौरान, (स्क्रीनग्रैब)

भारतीय क्रिकेट टीम अपने पहले प्रशिक्षण सत्र के दौरान, (स्क्रीनग्रैब)

भारतीय टीम ने टी-20 विश्व कप से पहले अपने पहले प्रशिक्षण सत्र में भाग लिया, जिसमें कुछ टीम गतिविधियां और कुछ फुट-वॉली शामिल थीं, ताकि वे परिस्थितियों के अनुकूल बन सकें।

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप 2024 से पहले प्रशिक्षण में वापस आ गई है और टीम का एक बड़ा हिस्सा वर्तमान में न्यूयॉर्क में एक और रजत पदक जीतने की तैयारी कर रहा है।

टीम इस समय न्यूयॉर्क में है और टी-20 टूर्नामेंट से पहले अपनी ट्रेनिंग शुरू कर रही है। टीम के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई ने ट्रेनिंग के नजरिए से योजनाओं का खुलासा किया।

कोच ने बताया कि उनका पहला कदम उन्हें यथाशीघ्र समय-क्षेत्र परिवर्तन के लिए अभ्यस्त बनाने में मदद करना होगा और इसके लिए टीम ने एक टीम गतिविधि में भाग लिया।

खिलाड़ी अमेरिका में खेलने को लेकर उत्साहित हैं और वहां के मौसम का आनंद ले रहे हैं।

एसएंडसी कोच ने खुलासा किया कि वे खिलाड़ियों से कुछ हरकत करवाना चाहते थे, जिसका मतलब था कि उन्हें बाहर आकर हरकत करनी होगी। इससे प्रबंधन को टी20 विश्व कप से पहले प्रत्येक खिलाड़ी के लिए आवश्यक तैयारी का उचित आकलन करने में मदद मिलेगी।

हाल ही में टीम में शामिल होने वाले खिलाड़ियों में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी शामिल हैं, जो पिछले साल वनडे विश्व कप के दौरान चोटिल होने के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं। वह वर्तमान में टीम के उप-कप्तान हैं और टी20 विश्व कप में भारत के प्रदर्शन में उनकी अहम भूमिका होगी।

और पढ़ें: ‘ऑन नेशनल ड्यूटी’: हार्दिक पांड्या टी20 विश्व कप 2024 से पहले भारतीय टीम के साथ ट्रेनिंग में शामिल हुए – देखें तस्वीरें

भारतीय टीम उसी तरह का क्रिकेट खेलना चाहेगी जैसा उन्होंने 50 ओवर के टूर्नामेंट में दिखाया था, जहां वे पूरे मैच में दबदबा बनाने में सफल रहे थे, लेकिन अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछड़ गए थे।

रोहित शर्मा को उम्मीद होगी कि बल्ले से उनकी फॉर्म में सुधार होगा क्योंकि आईपीएल 2024 में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। वहीं यशस्वी जायसवाल भी अपनी निरंतरता वापस लाना चाहेंगे क्योंकि ओपनिंग जोड़ी एक बड़ी चिंता बनी हुई है।

और पढ़ें: नामीबिया के विरुद्ध पहले अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली और कोचिंग स्टाफ की कमी

भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ ग्रुप-स्टेज मैच से करेगा।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d