ब्रायन लारा ने जसप्रीत बुमराह को नजरअंदाज कर इंग्लैंड के स्टार को चुना ‘अब तक का सबसे महान तेज गेंदबाज’

Photo of author

By A2z Breaking News


ब्रायन लारा का मानना ​​है कि 41 वर्षीय इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज अब तक क्रिकेट खेलने वाले सबसे महान तेज गेंदबाज हैं। (फोटो क्रेडिट: स्क्रीनग्रैब और एक्स/@बीसीसीआई)

ब्रायन लारा का मानना ​​है कि 41 वर्षीय इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज अब तक क्रिकेट खेलने वाले सबसे महान तेज गेंदबाज हैं। (फोटो क्रेडिट: स्क्रीनग्रैब और एक्स/@बीसीसीआई)

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज और पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने 41 वर्षीय इंग्लैंड के तेज गेंदबाज की जमकर तारीफ की है और उन्हें इस खेल का अब तक का सबसे महान तेज गेंदबाज बताया है।

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज की बड़ी तारीफ की है जेम्स एंडरसन 41 वर्षीय क्रिकेटर को खेल खेलने वाला अब तक का सबसे महान तेज गेंदबाज बताकर। अब तक खेले गए 187 टेस्ट मैचों में 700 विकेट लेने वाले दिग्गज इंग्लिश सीमर अगले सप्ताह अपने दो दशक से भी लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत करने वाले हैं। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच लॉर्ड्स में 10 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट एंडरसन का इंग्लिश क्रिकेटर के तौर पर आखिरी मैच होगा।

एंडरसन के विदाई टेस्ट से पहले, लारा, जो कि अब तक के महानतम बल्लेबाजों में से एक हैं, ने एंडरसन की प्रशंसा करते हुए उन्हें अब तक का सबसे महान तेज गेंदबाज बताया और कहा कि दुनिया में उनका सम्मान है।

लारा ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, “वह अब तक खेले गए सबसे महान तेज गेंदबाज हैं। उनके आंकड़े अविश्वसनीय हैं और उन्होंने इंग्लैंड की अच्छी सेवा की है। मुझे पता है कि उनके दिमाग में यह (क्रिकेट से संन्यास लेने) नहीं था, लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है। अगर यह उनके कप्तान, कोच और चयनकर्ताओं की पसंद है, तो ऐसा ही हो।”

उन्होंने कहा, “इंग्लैंड के लिए उनका करियर बहुत शानदार रहा है। ऐसे बहुत कम इंग्लैंड के क्रिकेटर हैं जो एंडरसन (एंडरसन की विरासत के बारे में पूछे जाने पर) के करीब आते हैं। उन्होंने एक तेज गेंदबाज के रूप में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लिए हैं और उनका करियर 23 साल से भी ज्यादा लंबा रहा है। मुझे लगता है कि जितने साल उन्होंने खेले हैं, उसके मामले में केवल कोर्टनी वॉल्श ही उनके करीब आते हैं, लेकिन उनकी विरासत बहुत शानदार होने वाली है और मुझे लगता है कि एक अंग्रेजी क्रिकेटर के रूप में उन्हें दुनिया भर में सम्मान प्राप्त है।”

एंडरसन ने 22 मई 2003 को लॉर्ड्स में जिम्बाब्वे के खिलाफ इंग्लैंड के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेला और पहली पारी में पांच विकेट लिए। उन्होंने मैच में 5/73 और 0/65 के आंकड़े हासिल किए।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज पांच दिवसीय प्रारूप में 700 या उससे अधिक बल्लेबाजों को आउट करने वाले पहले तेज गेंदबाज और कुल मिलाकर तीसरे गेंदबाज हैं। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट के दौरान, उनके पास पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न के 708 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ने और टेस्ट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में अपना करियर खत्म करने का मौका होगा।




Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d