ब्राइटन ने डे ज़र्बी की जगह फैबियन हर्ज़ेलर को साइन किया, प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे युवा मैनेजर बने

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

युनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका, यूएसए)

फैबियन हर्ज़ेलर, 2024/25 सीज़न के लिए ब्राइटन के मैनेजर (X)

फैबियन हर्ज़ेलर, 2024/25 सीज़न के लिए ब्राइटन के मैनेजर (X)

हर्ज़ेलर अपना नया काम तब शुरू करेंगे जब उन्हें वर्क परमिट मिल जाएगा, उसके बाद ब्राइटन की टीम जुलाई में प्री-सीज़न की तैयारियों में जुट जाएगी।

फेबियन हर्ज़ेलर किसी इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब के सबसे युवा पूर्णकालिक मैनेजर बन गए हैं, जब ब्राइटन ने शनिवार को घोषणा की कि उन्होंने 31 वर्षीय हर्ज़ेलर को अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया है।

पिछले सत्र में सेंट पॉली को जर्मन फुटबॉल के बुंडेसलीगा द्वितीय डिवीजन खिताब दिलाने वाले हर्ज़ेलर ने 2027 तक दक्षिण तटीय क्लब के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं।

टेक्सास में जन्मे हर्ज़ेलर अब सीगल्स टीम के प्रभारी होंगे, जिसमें कई खिलाड़ी शामिल हैं, जिनमें 38 वर्षीय जेम्स मिलनर, 33 वर्षीय डैनी वेलबेक और 32 वर्षीय लुईस डंक शामिल हैं, जो उनसे उम्र में बड़े हैं।

लेकिन ब्राइटन के चेयरमैन टोनी ब्लूम ने कहा कि सेंट पॉली को जर्मन शीर्ष स्तर पर ले जाने में हर्ज़ेलर के काम ने उन्हें रॉबर्टो डी ज़र्बी का उत्तराधिकारी बनाने के लिए एक “उत्कृष्ट उम्मीदवार” बना दिया है, जिन्होंने पिछले सीज़न के अंत में एमेक्स स्टेडियम छोड़ दिया था।

हर्ज़ेलर अपना नया काम तब शुरू करेंगे जब उन्हें वर्क परमिट मिल जाएगा, उसके बाद ब्राइटन की टीम जुलाई में प्री-सीज़न की तैयारियों में जुट जाएगी।

ब्लूम ने क्लब के एक बयान में कहा, “हमारे नए मुख्य कोच की नियुक्ति की प्रक्रिया की शुरुआत से ही, फैबियन हमेशा एक उत्कृष्ट उम्मीदवार रहे हैं और पिछले 18 महीनों में सेंट पॉली में अपने असाधारण काम से उन्होंने हमारा ध्यान आकर्षित किया है।”

“उनकी खेलने की शैली बिल्कुल वैसी ही है जैसी हम ब्राइटन और होव एल्बियन टीम से चाहते हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे समर्थक इसकी सराहना करेंगे और इसका आनंद लेंगे।

“फैबियन के पास एक बेहतरीन कोचिंग वंशावली भी है और उन्होंने विभिन्न आयु वर्ग के स्तरों पर जर्मन महासंघ के साथ काम किया है। हम आगामी सीज़न की तैयारी के लिए फैबियन के साथ काम करना शुरू करने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं।”

हर्ज़ेलर, जिन्होंने 2016 में अपनी पहली कोचिंग भूमिका निभाई थी, ने कहा: “मैं ब्राइटन और होव एल्बियन का नया मुख्य कोच बनकर बेहद रोमांचित हूं।”

उन्होंने आगे कहा: “क्लब का एक अनूठा इतिहास और भविष्य के लिए एक साहसिक दृष्टिकोण है, इसलिए मैं इस परियोजना का हिस्सा बनने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं।”

सेंट पॉली के खेल निदेशक एंड्रियास बोर्नमैन ने हर्ज़ेलर के जाने पर दुख जताते हुए कहा कि क्लब प्रीमियर लीग में काम करने की उनकी “इच्छा” का सम्मान करता है।

बोर्नमैन ने कहा, “फैबियन ने सेंट पॉली के सहायक और मुख्य कोच दोनों के रूप में उत्कृष्ट काम किया है।”

“हम जानते थे कि वह अन्य क्लबों के लिए भी रुचिकर हो सकता है। हम उसके साथ इस रास्ते पर आगे बढ़ना चाहते थे… हम फ़ेबियन को भविष्य के लिए शुभकामनाएँ और ढेर सारी सफलताएँ देते हैं।”

रयान मेसन, जो उस समय 29 वर्ष के थे, 2021 में कुछ समय के लिए टोटेनहम के अंतरिम बॉस थे और प्रीमियर लीग टीम का नेतृत्व करने वाले सबसे युवा कोच थे। लेकिन हर्ज़ेलर 1992 में डिवीजन के निर्माण के बाद से पूर्णकालिक आधार पर ऐसा करने वाले सबसे युवा कोच हैं।

डी ज़र्बी ने सितंबर 2022 में ब्राइटन का कार्यभार संभाला और सीगल्स को उनके सर्वोच्च शीर्ष-स्तरीय फिनिश तक पहुंचाया, जब वे 2022/23 सीज़न में छठे स्थान पर आए।

इटालियन ने ब्राइटन को इतिहास में पहली बार यूरोप में पहुंचाया, जहां टीम यूरोपा लीग के अंतिम 16 में पहुंची, लेकिन कुल मिलाकर रोमा से 4-1 से हार गई।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d