‘बेवकूफी’: केविन डी ब्रूने ने बेल्जियम की असफल स्वर्ण पीढ़ी के सवाल पर पत्रकार की आलोचना की, पत्रकार ने पलटवार किया

Photo of author

By A2z Breaking News


केविन डी ब्रूने एक पत्रकार द्वारा बेल्जियम की असफल स्वर्णिम पीढ़ी के बारे में पूछे जाने पर कॉन्फ्रेंस रूम से बाहर निकल गए। यूरो 2024 के राउंड ऑफ 16 में फ्रांस से बेल्जियम की 0-1 की हार के बाद, एक पत्रकार ने मिडफील्डर से उनकी टीम की प्रतिभा से भरपूर टीम होने के बावजूद हाल के वर्षों में कुछ भी महत्वपूर्ण जीत हासिल करने में विफलता के बारे में पूछा।

सवाल से नाखुश डी ब्रूने ने जवाब दिया, “क्या आपको लगता है कि फ्रांस, इंग्लैंड, स्पेन और जर्मनी के पास स्वर्णिम पीढ़ी नहीं है?” मिडफील्डर ने फिर सभी को धन्यवाद दिया और पत्रकार को ‘बेवकूफ’ कहते हुए कॉन्फ्रेंस रूम से बाहर निकल गए। डी ब्रूने की प्रतिक्रिया की एक क्लिप इंस्टाग्राम पर लाइव हियर वी गो द्वारा साझा की गई थी। पोस्ट का कैप्शन था, “बेल्जियम की स्वर्णिम पीढ़ी के फ्लॉप होने के बारे में पूछे जाने पर केविन डी ब्रूने खुश नहीं थे…”

डी ब्रूने की प्रतिक्रिया के बाद इस पोस्ट पर ढेरों कमेंट आ गए। उनमें से एक ने लिखा, “यह सवाल क्या है, वह अभी-अभी हार गया है, उसे अकेला छोड़ दो।”

एक नेटिजन ने सुझाव दिया कि यह वास्तव में ईडन हैज़र्ड ही थे जो टीम के लिए मुख्य रूप से भारी काम करते थे। उन्होंने लिखा, “परिपक्व होने का मतलब है यह एहसास होना कि हैज़र्ड ने उस स्वर्णिम पीढ़ी को आगे बढ़ाया है।”

एक अन्य ने सहमति जताते हुए लिखा, “कोई स्वर्णिम पीढ़ी नहीं थी। यह सिर्फ हैज़र्ड था।”

एक ने सुझाव दिया कि टीम की विफलताएँ डी ब्रूने की गलती नहीं थीं क्योंकि उन्होंने हमेशा ज़रूरत के समय अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, “यह आदमी हमेशा मदद करता है, समस्या फ़िनिशर की है।”

एक अन्य ने बताया कि छह साल पहले की तुलना में बेल्जियम बनाम फ्रांस का मैच कितना अलग था। “2018 में, फ्रांस और बेल्जियम के बीच मैच बहुत रोमांचक था। आज शो देखना बहुत जटिल था।”

1 जुलाई को मर्कुर स्पील एरिना में डिडिएर डेसचैम्प्स के फ्रांसीसी खिलाड़ियों ने बेल्जियम के यूरोपीय गौरव के अभियान को समाप्त कर दिया। इसलिए, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान निराश डी ब्रूने को देखना आश्चर्यजनक नहीं था। डी ब्रूने की प्रतिक्रिया ने इंटरनेट का ध्यान आकर्षित करने के कुछ घंटों बाद, संबंधित पत्रकार टैनक्रेडी पाल्मेरी ने एक्स पर मिडफील्डर पर हमला किया।

उन्होंने डी ब्रूने को यह याद दिलाना सुनिश्चित किया कि उनके द्वारा उल्लेखित प्रत्येक टीम ने कम से कम एक प्रमुख टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। उनकी पोस्ट में लिखा था, “आहा डी ब्रूने ने मुझे बेवकूफ़ कहा। हे केविन, आपके लिए एक छोटा सा ज्ञापन: आपने जिस स्वर्णिम पीढ़ी का उल्लेख किया है, वह फ्रांस, इंग्लैंड, जर्मनी और स्पेन है, वे सभी फाइनल में पहुँचे हैं!”

पत्रकार ने आगे बढ़कर बेल्जियम के मिडफील्डर को बिगड़ैल बच्चा करार दिया। “एक आम फुटबॉलर जो सिर्फ़ यह जानना चाहता है कि वह कितना अच्छा है। बिगड़ैल बच्चा।”

हाल के वर्षों में, बेल्जियम ने दुनिया को फुटबॉल के विभिन्न पदों पर कई बेहतरीन प्रतिभाएँ दी हैं। इस अवधि के दौरान हेज़र्ड, डी ब्रूने, रोमेलु लुकाकू और थिबॉट कोर्टोइस जैसे बड़े सितारे बेल्जियम के लिए खेले हैं, लेकिन एक भी टूर्नामेंट जीतने में असफल रहे हैं। वे केवल फीफा विश्व कप 2018 के दौरान सेमीफाइनल तक ही पहुँच पाए थे।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .




Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d