बुंडेसलीगा: स्टटगार्ट ड्रा के साथ बेयर लीवरकुसेन का अजेय अभियान जारी, बायर्न म्यूनिख फ्रैंकफर्ट से बाहर

Photo of author

By A2z Breaking News


लीवरकुसेन, जर्मनी में शनिवार, 27 अप्रैल, 2024 को बायर 04 लीवरकुसेन और वीएफबी स्टटगार्ट के बीच जर्मन बुंडेसलिगा फुटबॉल मैच के दौरान लीवरकुसेन के ओडिलॉन कोसौनोउ, पीछे और स्टटगार्ट के सेरहौ गुइरासी, बाएं, गेंद के लिए चुनौती देते हैं। (मारियस बेकर/एपी के माध्यम से डीपीए)

लीवरकुसेन, जर्मनी में शनिवार, 27 अप्रैल, 2024 को बायर 04 लीवरकुसेन और वीएफबी स्टटगार्ट के बीच जर्मन बुंडेसलिगा फुटबॉल मैच के दौरान लीवरकुसेन के ओडिलॉन कोसौनोउ, पीछे और स्टटगार्ट के सेरहौ गुइरासी, बाएं, गेंद के लिए चुनौती देते हैं। (मारियस बेकर/एपी के माध्यम से डीपीए)

लेवरकुसेन ने बुंडेसलीगा के पूरे सीज़न में अजेय रहने की अपनी उम्मीदों को जीवित रखने के लिए 2-2 से घरेलू बराबरी हासिल करने में कामयाबी हासिल की, जबकि हैरी केन के दो गोल ने बायर्न को आइंट्राच फ्रैंकफर्ट पर 2-1 से जीत दिलाने में मदद की।

रॉबर्ट एंड्रिच ने मैच के आखिरी किक से गोल करके बेयर लेवरकुसेन के अजेय क्रम को इस सीजन में 46वें गेम तक पहुंचा दिया और शनिवार को स्टटगार्ट के खिलाफ 2-2 से घरेलू ड्रा खेला, जिससे हैरी केन ने बुंडेसलीगा में गोल करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

चैंपियन लेवरकुसेन को किसी भी प्रतियोगिता में सीज़न की पहली हार का सामना करना पड़ रहा है, जो स्टॉपेज टाइम में 2-1 से पीछे चल रहा है, एंड्रिच ने स्टॉपेज टाइम के छठे मिनट में एक ढीली गेंद पर स्कोर बराबर कर दिया।

स्ट्राइक ने लेवरकुसेन की देर से गोल करने की उल्लेखनीय श्रृंखला को जीवित रखा है, पिछले हफ्ते ज़ाबी अलोंसो की टीम ने चोट के समय के सातवें मिनट में बोरुसिया डॉर्टमुंड में 1-1 से ड्रॉ के लिए ऐसा ही किया था।

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

दूसरे हाफ की शुरुआत में नौ मिनट के अंतराल में क्रिस फ्यूहरिच और डेनिज़ उनदाव के दो गोल ने स्टटगार्ट को राह पर ला दिया, जबकि अमीन अदली ने 61 मिनट के बाद एक गोल किया।

लेवरकुसेन ने दबाव बनाया लेकिन उसे तोड़ नहीं सका, जिससे बुंडेसलीगा के पूरे सत्र में हार के बिना जाने वाली पहली टीम बनने की उनकी उम्मीदें संदेह में पड़ गईं।

लेकिन फिर उन्होंने एक फ्री किक जीती और फ्लोरियन वर्ट्ज़ ने गेंद को बॉक्स में घुमाया, एंड्रीच ने रिबाउंड पर गोल करके स्कोर किया।

अलोंसो की टीम ने इस सीज़न में सभी प्रतियोगिताओं में स्टॉपेज टाइम में 10 बार जीत हासिल की है या बराबरी की है।

“हमने अंत तक कोशिश की,” अलोंसो ने स्काई को बताया। “अमीन के उस पहले गोल ने हमें विश्वास दिलाया – और हमें एक धक्का दिया।”

स्टटगार्ट के कोच सेबेस्टियन होनेस ने कहा कि यह नुकसान “विश्वास करना कठिन है – हमारे विचार में, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था।”

बायर्न म्यूनिख की आइंट्राख्ट फ्रैंकफर्ट पर 2-1 की जीत में केन ने दो बार गोल करके एक सीज़न में गोल करने का नया व्यक्तिगत रिकॉर्ड बनाया।

केन ने प्रत्येक हाफ में स्कोर किया, कोनराड लाइमर के रन को खत्म किया और पेनल्टी को गोल में बदला, जिससे लीग में उनके गोलों की संख्या 31 खेलों में 35 हो गई।

केन अब 2020/21 में रॉबर्ट लेवांडोव्स्की के सर्वकालिक एकल-सीजन बुंडेसलीगा गोल रिकॉर्ड से छह गोल पीछे हैं। उन्होंने इस अभियान में सभी प्रतियोगिताओं में 42 गोलों का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

इंग्लैंड के कप्तान के गोल ह्यूगो एकिटिके स्टनर के दोनों तरफ आए, फ्रांसीसी खिलाड़ी के फ्रैंकफर्ट के स्थायी खिलाड़ी बनने के एक दिन बाद।

बायर्न के अनुभवी थॉमस मुलर ने कहा कि उनकी टीम “अच्छे प्रवाह में है”, चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल में आर्सेनल को हराने के बाद से “हम बेहतर हो रहे हैं, हमने चीजों पर पकड़ बना ली है”।

जीत के बावजूद, जिसने बायर्न के दूसरे स्थान पर रहने की संभावनाओं को मजबूत किया, लाइमर और डिफेंडर मैथिज्स डी लिग्ट दोनों मंगलवार को रियल मैड्रिड के खिलाफ घरेलू चैंपियंस लीग सेमीफाइनल से कुछ दिन पहले चोट के कारण बाहर हो गए।

जर्मनी के अन्य चैंपियंस लीग सेमीफाइनलिस्ट डॉर्टमुंड को बुधवार को पेरिस सेंट-जर्मेन की मेजबानी से पहले झटका लगा, लीपज़िग में 4-1 की हार में पूरी तरह से हार गए।

इंग्लैंड के विंगर जादोन सांचो ने बॉक्स के किनारे से ऊपरी दाएं कोने में एक बेहतरीन शॉट लगाकर डॉर्टमुंड को बढ़त दिला दी।

जीवन को झटका देते हुए, लीपज़िग ने लगभग तुरंत ही बराबरी कर ली, लोइस ओपेंडा ने सीज़न के अपने 24 वें गोल के लिए एक शानदार ज़ावी सिमंस क्रॉस को बदल दिया।

लीपज़िग ने फिर आधे समय के दोनों ओर दो त्वरित-फायर गोल किए। बेंजामिन सेस्को ने ब्रेक से ठीक पहले रिबाउंड पर हमला किया और ओपेंडा ने मोहम्मद सिमाकन को दूसरे की शुरुआत में ही आउट कर दिया।

क्रिस्टोफ बॉमगार्टनर ने 10 मिनट शेष रहते हुए चौथा गोल करके लीपज़िग को डॉर्टमुंड से पांच अंक पीछे चौथे स्थान पर पहुंचा दिया, जो चैंपियंस लीग में अंतिम स्थान की गारंटी है – हालांकि जर्मनी अगले सीज़न में पांच स्थानों के लिए ट्रैक पर है।

डॉर्टमुंड के गोलकीपर ग्रेगर कोबेल ने कहा, “इस सीज़न में अक्सर की तरह, हमने प्रतिद्वंद्वी को बहुत सारे गोल दिए हैं”।

रोमानो श्मिड और ओलिवियर डेमन के गोल और मार्विन डकश पेनल्टी की मदद से वेर्डर ब्रेमेन ने ऑग्सबर्ग में 3-0 से जीत हासिल की।

वोल्फ्सबर्ग ने भी शीर्ष स्तर की फुटबॉल हासिल करने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया, अंतिम मिनटों में पीछे से दो गोल करके 10 सदस्यीय फ्रीबर्ग को 2-1 से हरा दिया।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)बुंडेसलिगा(टी)बायर लीवरकुसेन(टी)स्टटगार्ट(टी)बायर्न म्यूनिख(टी)आंट्रैक्ट फ्रैंकफर्ट


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d