बीसीसीआई ने सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चयन समिति में एक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित: आकाश बिस्वास

आखरी अपडेट: 15 जनवरी 2024, 1:54 अपराह्न IST

बीसीसीआई ने पुरुष चयन समिति में एक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं

बीसीसीआई ने पुरुष चयन समिति में एक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं

ऐसी अटकलें हैं कि भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और वर्तमान चयन समिति के सदस्य सलिल अंकोला को मौका मिल सकता है, क्योंकि वह और अगरकर पश्चिम क्षेत्र से हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चयन समिति में एक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। दिलचस्प बात यह है कि वर्तमान में अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति में चयनित उम्मीदवार किसकी जगह लेगा, इसका कोई विशेष उल्लेख नहीं है।

ऐसी अटकलें हैं कि भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और वर्तमान चयन समिति के सदस्य सलिल अंकोला को मौका मिल सकता है, क्योंकि वह और अगरकर पश्चिम क्षेत्र से हैं। इसके अलावा, वर्तमान चयन समिति में उत्तरी क्षेत्र से कोई सदस्य नहीं है, इसलिए इस एकल भूमिका के लिए कौन आवेदन करेगा, इस पर चीजें दिलचस्प हो गई हैं।

यह भी पढ़ें: रोहित, कोहली जैसे सीनियर्स को पाकर जायसवाल ‘विशेषाधिकार प्राप्त’

अंकोला, एस शरथ, सुब्रतो बनर्जी और एसएस दास को 7 जनवरी, 2023 को चयन समिति में नियुक्त किया गया था, जिसमें चेतन शर्मा मुख्य चयनकर्ता थे। एक समाचार चैनल के स्टिंग ऑपरेशन के बाद 17 फरवरी, 2023 को शर्मा के अपने पद से हटने के बाद, भारत के पूर्व तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर अगरकर को उसी वर्ष 4 जुलाई को मुख्य चयनकर्ता के रूप में नियुक्त किया गया था।

बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए नौकरी विवरण के अनुसार, आदर्श उम्मीदवार को कम से कम सात टेस्ट मैच या 30 प्रथम श्रेणी मैच या 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेलने चाहिए। उम्मीदवार को कम से कम पांच साल पहले प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से संन्यास लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें | Watch: Washington Sundar, Tilak Varma and Different India Cricketers Attend Bhasma Aarti at Shri Mahakaleshwar Temple

कोई भी व्यक्ति जो कुल पांच वर्षों तक किसी भी क्रिकेट समिति (जैसा कि एसोसिएशन के ज्ञापन और नियमों और विनियमों में परिभाषित है) का सदस्य रहा है, पुरुष चयन समिति का सदस्य बनने के लिए पात्र नहीं होगा।

हालाँकि, नोटिस में किसी भी आदर्श आयु मानदंड का उल्लेख नहीं किया गया है। आवेदन 25 जनवरी को शाम 6 बजे तक जमा किए जाने चाहिए। बीसीसीआई ने कहा कि आवेदनों की स्क्रीनिंग/शॉर्टलिस्टिंग के बाद, शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को आगे के मूल्यांकन के लिए व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – आईएएनएस)

(टैग्सटूट्रांसलेट)बीसीसीआई(टी)सलिल अंकोला(टी)अजीत अगरकर(टी)बीसीसीआई(टी)बीसीसीआई चयनकर्ता(टी)मुख्य चयनकर्ता(टी)चेतन शर्मा(टी)एस शरथ(टी)सुब्रतो बनर्जी(टी)एसएस दास


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d