बार्सिलोना ने आधिकारिक तौर पर 2026 तक के लिए हांसी फ्लिक को नया मुख्य कोच नियुक्त किया

Photo of author

By A2z Breaking News


हांसी फ्लिक, बार्सिलोना के नए मैनेजर (X)

हांसी फ्लिक, बार्सिलोना के नए मैनेजर (X)

फ्लिक, जिन्होंने 2020 में जर्मन दिग्गज बायर्न को ऐतिहासिक छह बार ट्रॉफियां जिताईं, सितंबर 2023 में लगातार खराब परिणामों के बाद जर्मन राष्ट्रीय टीम द्वारा बर्खास्त किए जाने वाले पहले कोच बन गए।

बार्सिलोना ने पिछले सप्ताह ज़ावी हर्नांडेज़ को बर्खास्त करने के बाद बुधवार को बायर्न म्यूनिख और जर्मनी के पूर्व कोच हांसी फ्लिक को जून 2026 तक के अनुबंध पर कोच नियुक्त किया।

क्लब ने एक बयान में कहा, “एफसी बार्सिलोना और हांसी फ्लिक ने जर्मन खिलाड़ी को 30 जून 2026 तक पुरुष फुटबॉल टीम का प्रथम टीम कोच बनाने के लिए सहमति व्यक्त की है।”

“नए कोच ने क्लब के कार्यालय में एफसी बार्सिलोना के अध्यक्ष जोआन लापोर्टा के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं।”

फ्लिक, जिन्होंने 2020 में जर्मन दिग्गज बायर्न को ऐतिहासिक छह बार ट्रॉफियां जिताईं, सितंबर 2023 में लगातार खराब परिणामों के बाद जर्मन राष्ट्रीय टीम द्वारा बर्खास्त किए जाने वाले पहले कोच बन गए।

हालाँकि, बार्सिलोना का मानना ​​है कि उन्होंने एक “चैंपियन कोच” की सेवाएँ हासिल कर ली हैं।

क्लब के बयान में कहा गया है, “हंसी फ्लिक को कोच के रूप में लाकर, एफसी बार्सिलोना ने एक ऐसे व्यक्ति को चुना है जो अपनी टीमों की उच्च दबावपूर्ण, गहन और साहसिक खेल शैली के लिए जाना जाता है, जिसने उसे क्लब स्तर और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी सफलता दिलाई है, और फुटबॉल की दुनिया में जीतने योग्य लगभग सभी चीजें जीती हैं।”

59 वर्षीय इस खिलाड़ी ने इस सत्र में कभी-कभी प्रेसिडेंशियल बॉक्स से बार्सिलोना के मैच देखे थे और उनका नाम इस पद के लिए जोड़ा गया था, जब जनवरी में ज़ावी ने कहा था कि वह उस अभियान के अंत में पद छोड़ देंगे, जिसमें वे ला लीगा में रियल मैड्रिड से उपविजेता रहे थे।

बार्सिलोना और ज़ावी ने संयुक्त रूप से अप्रैल में निर्णय लिया था कि वह अगले सत्र के लिए बने रहेंगे, लेकिन फिर लापोर्टा ने अपना विचार बदल दिया और पिछले सप्ताह पूर्व मिडफील्डर को बर्खास्त कर दिया।

“यह बिल्कुल भी आसान नहीं होगा – उन्हें कष्ट उठाना पड़ेगा और उन्हें धैर्य की आवश्यकता होगी क्योंकि यह वास्तव में कठिन काम है,” ज़ावी ने पिछले सप्ताह ला लीगा में सेविला के खिलाफ अपना अंतिम मैच जीतने के बाद अपने उत्तराधिकारी को चेतावनी दी थी।

“एकमात्र चीज़ जो उन्हें बचा सकती है वह है जीतना, चाहे वे क्लब का हिस्सा रहे हों या नहीं।”

मैड्रिड को स्पेनिश खिताब वापस जीतते देखने के साथ ही, बार्सिलोना को क्वार्टर फाइनल में पेरिस सेंट-जर्मेन के हाथों चैंपियंस लीग से बाहर होना पड़ा।

स्पेनिश मीडिया ने कहा कि लापोर्टा मई के शुरू में ज़ावी की टिप्पणियों से क्रोधित थे, जब उन्होंने रियल और यूरोप के अन्य शीर्ष क्लबों के साथ प्रतिस्पर्धा करते समय बार्सा के सामने आने वाली आर्थिक कठिनाइयों पर प्रकाश डाला था।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग अनुवाद करने के लिए)बार्सिलोना(टी)हांसी फ्लिक(टी)ला लीगा(टी)बुंडेसलिगा(टी)बायर्न म्यूनिख(टी)ज़ावी(टी)ज़ावी हर्नांडेज़(टी)रियल मैड्रिड(टी)जोआन लापोर्टा(टी)यूईएफए चैंपियंस लीग


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d