बायर्न म्यूनिख ने मैक्स एबरल को खेल निदेशक के रूप में नियुक्त किया

Photo of author

By A2z Breaking News


बायर्न म्यूनिख ने सोमवार को जून 2027 तक खेल के प्रबंध निदेशक के रूप में मैक्स एबरल पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की, जो निवर्तमान प्रबंधक थॉमस ट्यूशेल की जगह लेने की दिशा में क्लब का पहला कदम है।

एबरल के पास न केवल फुटबॉल प्रबंधन में दशकों का लंबा अनुभव है, बल्कि उन्होंने एफसी बायर्न में फुटबॉल खेलना भी शुरू कर दिया है और यहां एक पेशेवर बन गए हैं। बायर्न ने कहा, हमें विश्वास है कि वह क्लब के भविष्य को सफलतापूर्वक आकार देंगे और ढालेंगे।

1 मार्च से अपना पद संभालने वाले एबरल ने कहा, “खेल प्रबंध निदेशक का काम एक बड़ी चुनौती है जिसे मैं बहुत सम्मान और विनम्रता के साथ निभाऊंगा।”

एबरल की नियुक्ति महीनों तक खुला रहस्य रही थी।

एबरल वर्तमान बायर्न खेल निदेशक क्रिस्टोफ फ्रायंड के साथ काम करेंगे, जो 2023 की गर्मियों में रेड बुल साल्ज़बर्ग से आए थे।

ऐसा माना जाता है कि बायर्न ने एबरल को पूर्व क्लब आरबी लीपज़िग के साथ अपने अनुबंध से मुक्त करने के लिए शुल्क का भुगतान किया है।

लीपज़िग ने क्लब में शामिल होने के एक साल से भी कम समय में सितंबर में एबरल को यह कहते हुए पद से हटा दिया कि उन्होंने जर्मन कप धारकों के प्रति “प्रतिबद्धता की कमी” दिखाई है।

जर्मन मीडिया ने उस समय रिपोर्ट दी थी कि लीपज़िग में अनुबंध के तहत होने के बावजूद, एबरल की नजर बायर्न जाने पर थी।

50 वर्षीय ने आधिकारिक तौर पर हसन सालिहामिदज़िक की जगह ली है, जिन्हें 2022-23 सीज़न के अंत में बायर्न ने जाने दिया था।

बायर्न ने बुधवार को कहा कि ट्यूशेल “आपसी सहमति” से गर्मियों में क्लब छोड़ देंगे, हालांकि कोच ने शनिवार को कहा कि वह क्लब में रहना पसंद करेंगे।

बायर्न, जिसने पिछले 11 बुंडेसलीगा खिताब जीते हैं, इस सीज़न में 11 मैच शेष रहते हुए शीर्ष पर मौजूद बायर लेवरकुसेन से आठ अंक पीछे है।

जर्मन मीडिया ने बताया कि बायर्न ने प्रीमियर लीग की टीम लिवरपूल को हरा दिया, जिसके पास गर्मियों में खेल निदेशक का पद खाली होगा और उसने एबरल को साइन किया, जिसके कोच जर्गेन क्लॉप लंबे समय से प्रशंसक हैं।

एबरल को लंबे समय से जर्मन फुटबॉल के सबसे चतुर स्काउट्स में से एक माना जाता है, जो युवा प्रतिभाओं पर नजर रखते हैं।

जनवरी 2022 में थकावट के कारण पद छोड़ने से पहले, उन्होंने बोरुसिया मोएनचेंग्लादबाक में खेल निदेशक के रूप में 14 साल बिताए।

ग्लैडबैक में, एबरल ने मार्को रीस, ग्रैनिट ज़ाका, यान सोमर और मार्कस थुरम सहित कई प्रतिभाओं को उजागर किया।

लीपज़िग में अपने संक्षिप्त कार्यकाल के दौरान, एबरल ने ग्रीष्मकालीन पुनर्निर्माण का निरीक्षण किया, जिसमें प्रतिभाओं लोइस ओपेंडा, ज़ावी सिमंस और कैस्टेलो लुकेबा को शामिल किया गया।Q

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग अनुवाद करने के लिए)मैक्स एबरल(टी)बायर्न म्यूनिख(टी)आरबी लीपज़िग(टी)बुंडेसलिगा(टी)थॉमस ट्यूशेल(टी)आरबी साल्ज़बर्ग(टी)बायर्न न्यूज(टी)बायर्न म्यूनिख न्यूज


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d