बायर्न म्यूनिख एलियांज एरिना के बाहर फ्रांज बेकनबाउर की प्रतिमा लगाकर उनका सम्मान करेगा

Photo of author

By A2z Breaking News


एलियांज एरिना (एक्स) के बाहर गर्ड मुलर की मूर्ति

एलियांज एरिना (एक्स) के बाहर गर्ड मुलर की मूर्ति

‘डेर कैसर’ की प्रतिमा पूर्व टीम साथी और बायर्न स्ट्राइकर गर्ड मुलर की प्रतिमा के साथ लगेगी, जिसका सितंबर में अनावरण किया गया था।

क्लब समर्थक फाउंडेशन ने रविवार को घोषणा की कि बायर्न म्यूनिख अपने एलियांज एरेना होम ग्राउंड के बाहर दिवंगत जर्मन फुटबॉल के दिग्गज फ्रांज बेकनबाउर की प्रतिमा लगाकर उनका सम्मान करेगा।

सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले बेकनबॉयर का जनवरी में 78 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

‘डेर कैसर’ की प्रतिमा पूर्व टीम साथी और बायर्न स्ट्राइकर गर्ड मुलर की प्रतिमा के साथ लगेगी, जिसका सितंबर में अनावरण किया गया था।

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

म्यूएलर, जिनके पास अभी भी बुंडेसलीगा गोल स्कोरिंग रिकॉर्ड है, का अगस्त 2021 में 75 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

पूर्व क्लब अध्यक्ष के नाम पर नामित कर्ट लैंडॉउर फाउंडेशन ने कहा कि प्रतिमा कांस्य में बनाई जाएगी और जर्मन फुटबॉल के दिग्गज से 1.5 गुना बड़ी होगी – लगभग 2.7 मीटर ऊंची।

फाउंडेशन ने एक बयान में कहा, बेकनबॉयर की प्रतिमा “खेल के संचालक के रूप में उनकी अतुलनीय सुरुचिपूर्ण मुद्रा में कांस्य में बनाई जाएगी”।

म्यूनिख में जन्मे बेकनबाउर ने 13 साल तक बायर्न के लिए खेला, कई बार चैंपियंस लीग, बुंडेसलीगा और जर्मन कप जीता, बाद में क्लब को सफलता दिलाई।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, बेकनबाउर ने एक खिलाड़ी और कोच के रूप में जर्मनी के साथ विश्व कप जीता और दो बार बैलन डी’ओर जीतने वाले एकमात्र डिफेंडर हैं।

बेकेनबाउर ने एलियांज एरेना के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसे जर्मनी में आयोजित 2006 विश्व कप के लिए समय पर खोला गया था।

इस परियोजना को पूरा होने में 18 महीने लगने की उम्मीद है और इसमें बेकेनबाउर के परिवार और बायर्न म्यूनिख का समर्थन है, साथ ही प्रशंसकों को दान करने के लिए प्रोत्साहित किया गया है।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट) बायर्न म्यूनिख (टी) बुंडेसलिगा (टी) फ्रांज बेकनबाउर (टी) एलियांज एरेना (टी) बुंडेसलिगा (टी) जर्मनी फुटबॉल टीम (टी) फीफा विश्व कप


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d