बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद को खरीदेगी Patanjali Meals

Photo of author

By A2z Breaking News



Patanjali Meals: योगगुरु बाबा रामदेव की अगुआई वाली पतंजलि फूड्स ने पतंजलि आयुर्वेद को खरीदने का ऐलान किया है. मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, पतंजलि आयुर्वेद ने अपने घरेलू और निजी देखभाल कारोबार को 1,100 करोड़ रुपये में ग्रुप की सूचीबद्ध कंपनी पतंजलि फूड्स लिमिटेड को बेचने का फैसला किया है. इस अधिग्रहण से खाद्य तेल कंपनी पतंजलि फूड्स को एफएमसीजी (रोजमर्रा का सामान बनाने वाली) कंपनी बनने में मदद मिलेगी.

Patanjali Meals के बोर्ड ने दी सौदे की मंजूरी

पतंजलि फूड्स की ओर से शेयर बाजार को दी गई जानकारी के अनुसार, पतंजलि फूड्स के निदेशक मंडल ने पतंजलि आयुर्वेद के पूरा गैर-खाद्य कारोबार यानी बालों और त्वचा की देखभाल, दांतों की देखभाल और घर में उपयोग वाले उत्पादों के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है. इसमें सभी चल संपत्तियां, अचल संपत्तियां, अनुबंध, लाइसेंस, किताबें और रिकॉर्ड, कर्मचारी और पीएएल की कुछ ग्रहण की गई देनदारियां शामिल हैं. यह सौदा शेयरधारकों, कर्जदाताओं और अन्य आवश्यक मंजूरियों के अधीन है.

एफएमसीजी कंपनी बनेगी Patanjali Meals

पतंजलि फूड्स ने कहा कि यह सौदा कंपनी के एक अग्रणी एफएमसीजी कंपनी में बदलने की प्रक्रिया को रफ्तार देगा. शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा गया है कि पतंजलि फूड्स और पतंजलि आयुर्वेद ने लाइसेंस समझौते पर भी सहमति जताई है. इससे कंपनी को पतंजलि आयुर्वेद के स्वामित्व वाले ट्रेडमार्क और संबंधित बौद्धिक संपदा अधिकारों का इस्तेमाल करने की अनुमति मिलेगी.

और पढ़ें: इतिहास रचने की तैयारी में शेयर बाजार, 80000 के करीब पहुंचकर खुला सेंसेक्स

1100 करोड़ में पतंजलि आयुर्वेद को खरीदेगी Patanjali Meals

पतंजलि आयुर्वेद और पतंजलि फूड्स का सौदा स्वतंत्र मूल्यांकनकर्ताओं के मूल्यांकन के आधार पर 1,100 करोड़ रुपये की एकमुश्त राशि में हुआ है. निदेशक मंडल की मंजूरी के बाद पतंजलि फूड्स अब अधिग्रहण के संबंध में निश्चित समझौतों को लागू करने के लिए जरूरी कदम उठाएगी और आवश्यक मंजूरियां हासिल करने के लिए आवेदन करेगी.

और पढ़ें: Adani Group Case: सेबी ने हिंडनबर्ग रिसर्च को भेजा कारण बताओ नोटिस



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d