बड़ा एलान: अयोध्या में 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध, दूसरी जगहों पर शिफ्ट की जाएंगी दुकानें

Photo of author

By A2z Breaking News



प्रतीकात्मक तस्वीर

विस्तार


यूपी के आबकारी मंत्री ने बड़ा ऐलान किया है। रामनगरी अयोध्या में 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब की बिक्री पूर्णरूप से प्रतिबंधित रहेगी। पहले से मौजूद सभी दुकानों को हटाकर दूसरी जगह पर शिफ्ट किया जाएगा। आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल  राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर क्षेत्र को पहले से ही मदिरा मुक्त किया जा चुका है। अब 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र को मद्य निषेध घोषित किया गया है। इस क्षेत्र की सभी दुकानें हटाई जाएंगी।

आबकारी मंत्री ने साफ किया है कि यह प्रतिबंध पूरे अयोध्या महानगर क्षेत्र पर लागू नहीं है। केवल 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में लागू होगा।

ये भी पढ़ें – सरयू की बाढ़ में भी सुरक्षित रहेगा राम मंदिर, ये विशेषताएं सदियों तक सुरक्षित रखेंगी रामलला का घर

ये भी पढ़ें – 1000 साल होगी राम मंदिर की आयु, चंपत राय ने बताया – कैसे किया जा रहा राम मंदिर का निर्माण

नगर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर चल रही है जिसकी वजह से अयोध्या में प्रदेश के मंत्रियों के साथ ही आला अधिकारियों का जमावड़ा लग रहा है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। इसके पहले 30 दिसंबर को पीएम मोदी श्रीराम एयरपोर्ट का उद्घाटन करने अयोध्या आएंगे। प्राण प्रतिष्ठा को ऐतिहासिक बनाने के लिए डबल इंजन की सरकार ने पूरी ताकत झोंक दी है। 



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d