फ्लाइट यूके 1845: वानखेड़े समारोह से पहले रो-को ट्रिब्यूट एयरक्राफ्ट से टीम इंडिया मुंबई पहुंची

Photo of author

By A2z Breaking News


रोहित शर्मा और विराट कोहली ट्रॉफी के साथ पोज देते हुए।

रोहित शर्मा और विराट कोहली ट्रॉफी के साथ पोज देते हुए।

कैरेबियाई दौरे में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद गुरुवार को दिल्ली पहुंची भारतीय टीम विजय परेड के लिए विस्तारा की उड़ान संख्या यूके1845 पर सवार होकर मुंबई के लिए रवाना हुई। यह परेड टीम के दो सबसे सफल खिलाड़ियों विराट कोहली (18) और रोहित शर्मा (45) को समर्पित थी।

विश्व चैंपियन ट्रॉफी के साथ घर आ गए हैं!

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद तूफान प्रभावित बारबाडोस में दो दिनों तक फंसी रहने के बाद गुरुवार सुबह नई दिल्ली पहुंची। नई दिल्ली हवाई अड्डे और उस होटल में उनका जोरदार स्वागत किया गया, जहां उन्होंने भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने से पहले चेक इन किया था।

भारतीय टीम को विजय परेड के लिए मुंबई रवाना होना था और वे विस्तारा की फ्लाइट UK1845 में सवार हुए। सोशल मीडिया पर प्रसारित खबर के अनुसार, ‘1845’ नंबर विजयी भारतीय टीम के दो सबसे वरिष्ठ खिलाड़ियों विराट कोहली (18) और रोहित शर्मा (45) की जर्सी नंबर को समर्पित था।

वास्तव में, एयरलाइंस ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर भी लिखा, “यूके 1845 #स्टेट्यून्ड।”

इस बीच, शहर में इस शानदार शाम के लिए एक विशेष खुली छत वाली बस तैयार की जा रही है। चैंपियनों को एक विशेष रूप से डिज़ाइन की गई बस में शहर भर में घुमाया जाएगा, जिससे यह अवसर एक शानदार दृश्य बन जाएगा और टीम की जीत का जश्न मनाने के लिए उपयुक्त होगा।

बीसीसीआई ने मुंबई में नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक विश्व चैंपियन के लिए रोड शो का आयोजन किया है, जहां भारतीय बोर्ड द्वारा टीम को सम्मानित किया जाएगा। यह कार्यक्रम शाम 4 बजे शुरू होगा।

मुंबई पुलिस ने दर्शकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मार्ग पर यातायात परिवर्तन सहित कड़े कदम उठाए हैं।

पिछले हफ़्ते बारबाडोस में खेले गए टी20 विश्व कप के फ़ाइनल में भारत ने दक्षिण अफ़्रीका को सात रन से हराकर 11 साल से चले आ रहे आईसीसी खिताब के सूखे को खत्म किया। भारत ने 2020 में दिग्गज कप्तान एमएस धोनी के संन्यास के बाद अपनी पहली आईसीसी ट्रॉफी भी जीती।

यह जीत 17 साल बाद आई है जब भारत ने 2007 में करिश्माई धोनी के नेतृत्व में टी-20 विश्वकप का पहला संस्करण जीता था।

उल्लेखनीय है कि भारत ने अपने पिछले तीन आईसीसी खिताब – 2007 टी20 विश्व कप, 2011 वनडे विश्व कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी – एमएस धोनी की कप्तानी में जीते थे।


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d