फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ रात्रिभोज के लिए किलियन म्बाप्पे को क्यों आमंत्रित किया गया था?

Photo of author

By A2z Breaking News


मैक्रॉन की पिछली यात्रा के दौरान किलियन म्बाप्पे (क्रेडिट: एक्स)

मैक्रॉन की पिछली यात्रा के दौरान किलियन म्बाप्पे (क्रेडिट: एक्स)

लेकिन अब ले पेरिसियन की रिपोर्टों के अनुसार, राष्ट्रपति मैक्रॉन ने एमबीप्पे को क्लब प्रमुख अल-खेलाइफी और कुछ अन्य पीएसजी टीम के साथियों के साथ पेरिस के एलिसी पैलेस में आमंत्रित किया।

कियान म्बाप्पे निस्संदेह वर्तमान में विश्व फुटबॉल के शीर्ष पदों पर पहुंच चुके हैं। और उनका प्रभाव सीमाओं को पार करना जारी रखता है, क्योंकि तेजतर्रार फ्रांसीसी को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ पीएसजी के अध्यक्ष नासिर अल-खेलाइफी के साथ भोजन करने के लिए आमंत्रित किया गया था।

यह अपडेट एमबीप्पे के रियल मैड्रिड में संभावित धमाकेदार कदम की खबर के बाद आया है, जिसकी घोषणा तब की गई जब स्ट्राइकर ने घोषणा की कि वह फ्रेंच चैंपियन के साथ अपना अनुबंध खत्म कर देगा और गर्मियों में क्लब छोड़ देगा।

लेकिन अब ले पेरिसियन की रिपोर्टों के अनुसार, राष्ट्रपति मैक्रॉन ने एमबीप्पे को क्लब प्रमुख अल-खेलाइफी और कुछ अन्य पीएसजी टीम के साथियों के साथ पेरिस के एलिसी पैलेस में आमंत्रित किया। लेकिन यात्रा की प्रकृति का फ़ुटबॉल से कोई लेना-देना नहीं है, ख़ासकर तब जब मैक्रॉन अतीत में एमबीप्पे को पेरिस क्लब में बनाए रखने की इच्छा रखते रहे हैं, उन्होंने कहा था कि वह फ्रांसीसी के लिए एक नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए “प्रयास करेंगे और दबाव डालेंगे”।

लेकिन, एमबीप्पे का निमंत्रण कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी की उपस्थिति के कारण है।

शेख तमीम कथित तौर पर इजरायल-हमास संघर्ष में युद्धविराम और बंधकों की रिहाई के संबंध में बातचीत में मदद करने के लिए फ्रांस की राजधानी में पहुंचे हैं, क्योंकि कतर फिलिस्तीन और इजरायल के बीच एक मध्यस्थ देश है। इस तरह की वार्ता में एमबीप्पे के मौजूद रहने की उम्मीद नहीं है, लेकिन फिर भी उन्हें देश की एक उल्लेखनीय खेल हस्ती के रूप में आमंत्रित किया गया है।

पेरिस के स्ट्राइकर दूसरी बार दो राष्ट्राध्यक्षों के साथ टेबल साझा करेंगे, जैसा कि अखबार ने इमैनुएल मैक्रॉन, 2018 में लाइबेरिया के तत्कालीन निर्वाचित राष्ट्रपति जॉर्ज वेह और कियान म्बाप्पे के बीच रात्रिभोज का जिक्र करते हुए याद किया है।

एमबीप्पे स्थानांतरण गाथा एक ऐसी कहानी रही है जो हर जगह सुर्खियों में रही है, रियल मैड्रिड एक ऐसा क्लब है जो फ्रांसीसी को सबसे अधिक लुभाएगा।

“यह जानते हुए कि वह पीएसजी छोड़ रहे हैं, 99 प्रतिशत संभावना है कि एमबीप्पे रियल के लिए साइन करेंगे। लेकिन मुझे नहीं पता कि उन्होंने पहले ही हस्ताक्षर कर दिए हैं या नहीं,” ला लीगा के अध्यक्ष जेवियर टेबस को एल इक्विप के अनुसार यह कहते हुए उद्धृत किया गया है।

वास्तव में, रियल भी कथित तौर पर विश्व कप विजेता का पक्ष लेने के लिए अपने रास्ते से हट गया है, अन्य रिपोर्टों में कहा गया है कि एमबीप्पे को उनके रैंक में शामिल होने पर पोषित नंबर 10 जर्सी विरासत में मिलेगी।

“यह रियल और स्पेनिश फुटबॉल के लिए बड़ी खबर है। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। मेरे दृष्टिकोण से, (जूड) बेलिंगहैम, (एर्लिंग) हैलैंड और एमबीप्पे ग्रह पर तीन प्रमुख खिलाड़ी हैं, और दो पहले से ही रियल मैड्रिड में हैं, ”टेबास ने कहा।

(टैग्सटूट्रांसलेट)किलियन एमबीप्पे(टी)पीएसजी(टी)पेरिस सेंट जर्मेन(टी)लीग 1(टी)इमैनुएल मैक्रॉन(टी)कतर(टी)इज़राइल-हमास संघर्ष(टी)इज़राइल-फिलिस्तीन संघर्ष


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d