फॉरवर्ड मिस ट्रेनिंग के बाद सॉकर-आर्टेटा ने पोर्टो क्लैश से मार्टिनेली को बाहर नहीं किया

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित: स्पोर्ट्स डेस्क

आखरी अपडेट: मार्च 12, 2024, 12:30 पूर्वाह्न IST

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

चोटिल गेब्रियल मार्टिनेली मंगलवार को एमिरेट्स स्टेडियम में पोर्टो के खिलाफ आर्सेनल के चैंपियंस लीग के अंतिम-16 रिटर्न लेग से पहले प्रशिक्षण से चूक गए, लेकिन मैनेजर मिकेल अर्टेटा ने मुकाबले के लिए फारवर्ड की उपलब्धता से इनकार करने से इनकार कर दिया।

लंदन: चोटिल गेब्रियल मार्टिनेली मंगलवार को एमिरेट्स स्टेडियम में पोर्टो के खिलाफ आर्सेनल के चैंपियंस लीग के अंतिम-16 रिटर्न लेग से पहले प्रशिक्षण से चूक गए, लेकिन मैनेजर मिकेल अर्टेटा ने मुकाबले के लिए फॉरवर्ड की उपलब्धता से इनकार करने से इनकार कर दिया।

मार्टिनेली ने शनिवार को प्रीमियर लीग में ब्रेंटफोर्ड पर आर्सेनल की 2-1 से जीत दर्ज की, क्योंकि पिछले सोमवार को शेफील्ड यूनाइटेड में 6-0 की जीत के दौरान ब्राजील के फारवर्ड को स्थानापन्न किया गया था, क्योंकि उसके पैर में चोट लग गई थी।

टीम समाचार के बारे में पूछे जाने पर आर्टेटा ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “(वहाँ) बहुत अधिक अपडेट नहीं हैं।”

“हमारे पास अभी भी 24 घंटे हैं और हम कोशिश कर रहे हैं कि हर कोई कल के लिए फिट हो जाए। (ताकेहिरो टोमियासु) ने (प्रशिक्षण का) पहला भाग किया, गैबी ने नहीं। हम देखेंगे।”

जापान के सेंटर बैक टोमियासु, जो नए साल की पूर्व संध्या पर फुलहम में 2-1 की हार के बाद से आर्सेनल के लिए नहीं खेले हैं, सोमवार के प्रशिक्षण सत्र में शामिल थे।

गेब्रियल जीसस, थॉमस पार्टे और ऑलेक्ज़ेंडर ज़िनचेंको भी रिवर्स फिक्स्चर से चूकने के बाद प्रशिक्षण में वापस आ गए थे।

आर्सेनल, जिसे पहले चरण में पोर्टो फॉरवर्ड गैलेनो द्वारा स्टॉपेज टाइम में शानदार प्रयास के कारण 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था, 2010 के बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीद कर रहा होगा।

आर्टेटा ने कहा, “हमें निश्चित रूप से (पोर्टो में) की तुलना में कहीं अधिक उत्पादन करने के लिए कुछ चीजों में बदलाव करना होगा।”

“यह चैंपियंस लीग का स्तर है। तथ्य यह है कि आपके दिमाग में दो खेल चल रहे हैं और हमें कल ऐसा करना है।”

स्पैनिश मैनेजर ने घरेलू मुकाबले में प्रशंसकों द्वारा स्टैंड में अपना सब कुछ देने के महत्व को रेखांकित किया, और कहा कि खिलाड़ियों के बीच का माहौल अनुकरणीय है।

“मुझे लगता है कि (प्रशंसक) कल जो प्रभाव डाल सकते हैं वह अविश्वसनीय है। मुझे नहीं लगता कि उन्हें इसका एहसास है,” उन्होंने कहा।

हमें उनकी हर गेंद पर हमारे साथ खेलने की जरूरत है और हमें भावनात्मक नियंत्रण की भी जरूरत है। यह उन रातों में से एक को जीने का एक खूबसूरत अवसर है।

“खिलाड़ियों के आसपास की एकता अद्भुत है। यह जैविक है, यह प्राकृतिक है। वे वास्तव में एक-दूसरे के लिए महसूस करते हैं। जब उनके पास कुछ बेहतर करने और किसी को परेशानी से बाहर निकालने का मौका होता है तो वे ऐसा करने को तैयार रहते हैं।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – रॉयटर्स)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d