फेसलिफ्ट अवतार में देखी गई मारुति की ये पॉपुलर कार, जानें कब होगी लॉन्च

Photo of author

By A2z Breaking News


Maruti Dzire Facelift: भारत की घरेलू वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी साल 2024 में दो नई फेसलिफ्ट कारों को लॉन्च करने की तैयारी में जुटी है. कार के शौकीनों की नजर मारुति की पॉपुलर मॉडल डिजायर के फेसलिफ्ट वर्जन पर टिकी हुई है. हालांकि, मारुति की जापानी सहयोगी कंपनी सुजुकी ने डिजायर फेसलिफ्ट को जापान में पहले ही लॉन्च कर दिया है, लेकिन भारत में अभी हाल ही में यह कार टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर देखी गई है. इसे देखने के बाद अनुमान यह लगाया जा रहा है कि मारुति डिजायर फेसलिफ्ट कार बाजार में आने के बाद हुंडई ऑरा, टाटा टिगोर और होंड अमेज के सामने कड़ी चुनौती पेश करेगी. उम्मीद यह भी की जा रही है कि मारुति इस नई कार को साल के अंत में लॉन्च कर सकती है. कंपनी 2016 के बाद मारुति डिजायर में बड़ा बदलाव करने जा रही है.

मारुति डिजायर फेसलिफ्ट का डिजाइन

मारुति डिजायर फेसलिफ्ट के डाइमेंशन में किसी प्रकार के बदलाव की उम्मीद नहीं है. यह स्विफ्ट फेसलिफ्ट हैचबैक के प्लेटफॉर्म पर आधारित है. इस सब-कॉम्पैक्ट सेडान को स्विफ्ट फेसलिफ्ट हैचबैक की तरह ही डिजाइन किया गया है. हालांकि, टेस्ट के दौरान लिये गए स्पाई शॉट्स से इसके डिजाइन के बारे बहुत अधिक जानकारी नहीं मिल रही है, लेकिन नई डिजायर में अन्य बदलावों के साथ एलईडी हेडलाइट और टेललाइट यूनिट का एक नया सेट, अपडेटेड बम्पर और ग्रिल, नए डिजाइन किए गए अलॉय व्हील्स मिलने की संभावना है.

मारुति डिजायर फेसलिफ्ट का इंजन

मारुति डिजायर फेसलिफ्ट में नया जेड-सीरीज 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो रेग्युलर 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन यूनिट के साथ आ सकता है. इसका इंजन 82 बीएचपी की पावर और 108 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षत है. फिलहाल, मारुति डिजायर में 1.2-लीटर के सीरीज पेट्रोल इंजन आता है, जो 89 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस इंजन के साथ इसके मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रिम में गियरबॉक्स जोड़ा गया है, जो 22 किमी प्रति लीटर से अधिक की रेंज देता है.

मारुति डिजायर फेसलिफ्ट में फीचर्स

मारुति डिजायर फेसलिफ्ट के इंटीरियर में भी बदलाव किए जाने की उम्मीद की जा रही है. इसमें डुअल-टोन थीम, नई स्विफ्ट से लिया गया नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग और सीट वेंटिलेशन जैसे फीचर्स हो सकते हैं.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d