फेसबुक और इंस्टा के बाद Whatsapp पर भी दिखेगा Blue Tick फीचर

Photo of author

By A2z Breaking News



Whatsapp Blue Tick: लोकप्रिय मैसेजिंग एप WhatsApp के लिए Meta एक नया अपडेट लेकर आया है. अब भारत समेत कई देशों में WhatsApp Enterprise के लिए Meta Verified सेवा शुरू हो जाएगी. इसका मतलब है कि अब Whatsapp में भी Instagram और Fb की तरह Blue Tick वेरिफिकेशन फीचर देखने को मिलेगा.

इस अपडेट के बारे में Meta के फाउंडर Mark Zuckerberg ने साओ पाओलो, ब्राजील में आयोजित कंपनी के एनुअल कन्वर्सेशन इवेंट में जानकारी दी. इस नई सेवा को भारत के अलावा ब्राजील, इंडोनेशिया, और कोलंबिया में भी रोलआउट किया जा रहा है. इसके जरिए यूजर्स को Blue Tick वेरिफिकेशन फीचर खरीदने का ऑप्शन मिलेगा, जिससे वे अपने बिजनेस को वेरीफाई कर सकेंगे.

Additionally Learn – Whatsapp लाया Think about फीचर, यूजर्स अब AI की मदद बना सकेंगे फोटो

Whatsapp Blue Tick से होगी Credibility की पहचान

ये Blue Tick फीचर यूजर के प्रोफाइल के नाम के साथ ही दिखेगा. इस ब्लू टिक के जरिए ब्रांड के नकली और असली होने की पहचान होगी. फिलहाल ये ब्लू टिक WhatsApp चैनल पर दिख रहे हैं.

Meta Verified सेवा के तहत यूजर्स को किसी गवर्नमेंट ID के साथ अपनी पहचान वेरिफाई करनी होगी, इससे Verified Enterprise की पहचान आसान हो पाएगी और स्कैम्स पर लगाम लगाई जा सकेगी. Whatsapp के इस अपडेट की खास बात ये भी है कि जो लोग पहले ही मेटा वेरिफाइड के लिए पेमेंट कर चुके हैं उन्हें Whatsapp Blue Tick Verification के लिए कोई एक्स्ट्रा पेमेंट नहीं करना होगा.

WhatsApp New Replace: अब यूजर 1 मिनट तक की स्टोरी कर सकेंगे अपलोड

Meta Verified अभी तक Instagram और Fb जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर असली और नकली अकाउंट की पहचान करने के लिए यूज किया जाता है. इसके जरिए यूजर रियल और फर्जी लोगों के प्रोफाइल में अंतर कर पाते हैं. वेरीफिकेशन के बाद प्रोफाइल नाम के आगे ब्लू टिक प्रोफाइल दिखने लगता है. जिससे यूजर ये जान पाते हैं कि संबंधित यूजर का अकाउंट Verified है. ये सुविधा अभी तक केवल  WhatsApp Enterprise अकाउंट के लिए जारी किया गया है. आपको बता दे कि यूजर्स को Blue Tick लेने के लिए कुछ पैसे देने होंगे.

Meta Verified Subscription सेवा की कीमत $14 प्रति माह है और यह जल्द ही और भी देशों में उपलब्ध होगी. बता दें Meta कंपनी एक पर्सनलाइज्ड मैसेजिंग सेवा पर भी काम कर रही है, जिससे बिजनेस ओनर्स ग्राहकों को कूपन कोड्स, जन्मदिन की शुभकामनाएं और नए उत्पादों की जानकारी भेज सकेंगे.

Additionally Learn – WhatsApp, मोबाइल नंबर से भी खोज सकते हैं लोकेशन, ये तरीके आएंगे काम

1. WhatsApp में Blue Tick वेरिफिकेशन क्या है?

जवाब- WhatsApp में Blue Tick वेरिफिकेशन एक फीचर है जिससे यूजर्स अपने बिजनेस को वेरीफाई कर सकते हैं। यह फीचर Instagram और Fb की तरह ही काम करता है।

2. WhatsApp Blue Tick कैसे प्राप्त करें?

जवाब- WhatsApp Blue Tick प्राप्त करने के लिए आपको Meta Verified सदस्यता लेनी होगी।

3. क्या Meta Verified सदस्यता से कोई लाभ है?

जवाब- हां, Meta Verified सदस्यता से विश्वसनीयता, सुरक्षा और ग्राहक जुड़ाव में लाभ होता है।

4: Meta कंपनी और कौन-सी नई सेवा पर काम कर रही है?

जवाब- Meta कंपनी एक पर्सनलाइज्ड मैसेजिंग सेवा पर काम कर रही है, जिससे बिजनेस ओनर्स ग्राहकों को कूपन कोड्स, जन्मदिन की शुभकामनाएं और नए उत्पादों की जानकारी भेज सकेंगे।





<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d