फ़िलिस्तीनी टीम विश्व कप क्वालीफ़ाइंग के अंतिम दौर में पहुँची। सोन ने दक्षिण कोरिया को हराया

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

सभी नवीनतम और ब्रेकिंग स्पोर्ट्स समाचार News18.com पर पढ़ें

सभी नवीनतम और ब्रेकिंग स्पोर्ट्स समाचार News18.com पर पढ़ें

फिलिस्तीनी टीम गुरुवार को लेबनान के खिलाफ 00-0 से ड्रा खेलकर पहली बार विश्व कप क्वालीफिकेशन के अंतिम दौर में पहुंच गई।

सिंगापुर: फिलिस्तीनी टीम गुरुवार को लेबनान के खिलाफ 0-0 से ड्रा खेलकर पहली बार विश्व कप क्वालीफिकेशन के अंतिम दौर में पहुंच गई।

गाजा में सुरक्षा चिंताओं के कारण कतर में खेलने वाली यह टीम अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर है और एक मैच शेष रहते लेबनान से पांच अंक आगे है। नौ ग्रुपों में से प्रत्येक की शीर्ष दो टीमें 2026 विश्व कप के लिए अंतिम क्वालीफाइंग दौर में आगे बढ़ेंगी।

अन्यत्र, सोन ह्युंग-मिन के दो गोल की मदद से दक्षिण कोरिया ने सिंगापुर को 7-0 से हराकर लगातार 11वीं बार विश्व कप में प्रवेश की अपनी राह पर अग्रसर किया तथा फाइनल दौर में प्रवेश किया, जबकि थाईलैंड के साथ 1-1 से ड्रा खेलने के बाद चीन को अभी और मेहनत करनी है।

दक्षिण कोरिया पांच मैचों में 13 अंक लेकर ग्रुप सी में शीर्ष पर है, जबकि चीन आठ अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। थाईलैंड तीन अंक पीछे तीसरे स्थान पर है और एक राउंड बाकी है।

चीन को अपना अंतिम मैच दक्षिण कोरिया से खेलना है, जबकि थाईलैंड बैंकॉक में सिंगापुर की मेजबानी करेगा और यदि चीन हार जाता है तो भी वह जीत के साथ दूसरा स्थान प्राप्त कर सकता है।

सिंगापुर नेशनल स्टेडियम में ली कांग-इन ने मात्र नौ मिनट में गोल करके पहला गोल किया। पेरिस सेंट-जर्मेन के मिडफील्डर ने मैदान के अंदर से गोल दागा। जू मिन-ग्यू ने इसके तुरंत बाद दूसरा गोल दागा।

इसके बाद दूसरे हाफ में सोन ने दो गोल किए, ली ने अपना दूसरा गोल किया तथा बाए जून-हो और ह्वांग ही-चान ने भी अंत में गोल किए।

सोन ने कहा, “जब आप नतीजों को देखेंगे, तो शायद हर कोई कहेगा कि सिंगापुर की टीम वाकई खराब थी, लेकिन ऐसा नहीं था।” “उन्होंने संघर्ष किया और हम ज़्यादा क्लिनिकल थे … और हमने मौकों का बहुत अच्छे से फ़ायदा उठाया।”

शेनयांग में 20 मिनट के बाद सुपाचोक सराचट के गोल से चीन पिछड़ गया। दूसरे हाफ में चीन के फरदंडिन्हो ने पेनल्टी मिस कर दी, लेकिन 11 मिनट शेष रहते बाइहेलामु अबुदुवाइली ने घरेलू टीम के लिए बराबरी का गोल किया।

ऑस्ट्रेलिया, जापान, इराक और संयुक्त अरब अमीरात पहले ही क्वालीफाई कर चुके थे और इन चारों ने अपना उत्कृष्ट रिकॉर्ड कायम रखा।

ऑस्ट्रेलिया ने ढाका में अजदिन ह्रुस्टिक और कुसिनी येंगी के गोलों की मदद से बांग्लादेश पर 2-0 से जीत हासिल की।

जापान ने यांगून में म्यांमार को 5-0 से हराया, जिसमें केटो नाकामुरा और कोकी ओगावा ने दो-दो गोल किए। इराक ने इंडोनेशिया को 2-0 से हराया और यूएई ने नेपाल को 4-0 से हराया।

जुलाई में पोर्टो छोड़कर इंटर मिलान में शामिल होने जा रहे मेहदी तारेमी ने हैट्रिक बनाई, जिससे पहले से ही क्वालीफाई कर चुके ईरान ने हांगकांग में 4-2 से जीत हासिल की।

सऊदी अरब ने पाकिस्तान पर 3-0 की जीत के साथ आगे बढ़े, जबकि ओमान ने ताइवान पर जीत हासिल की।

भारत और अफगानिस्तान ग्रुप ए में दूसरे स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा में हैं, क्योंकि क्रमश: कुवैत और कतर के साथ गोल रहित ड्रॉ के बाद दोनों टीमें पांच-पांच अंकों के साथ बराबर पर हैं।

अन्यत्र, वियतनाम और उत्तर कोरिया क्रमशः फिलीपींस और सीरिया पर जीत के साथ अगले दौर में आगे बढ़ने की दौड़ में बने हुए हैं।

___

एपी सॉकर: https://apnews.com/hub/soccer

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d