प्लेऑफ में क्वालीफाइ करना आसान नहीं होगा, आईपीएल के पूर्व चैंपियन को सुनील गावस्कर की चेतावनी

Photo of author

By A2z Breaking News


आईपीएल 2024 की तैयारियां जोरों पर हैं. सभी टीम अपने मजबूत संयोजन के लिए योजनाएं बना रही हैं. इस बीच, टीम इंडिया के महान पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक चेतावनी जारी की है. उम्मीद है कि आईपीएल मार्च के अंत में शुरू हो जाएगा और मई तक समाप्त हो जाएगा. क्योंकि आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया है, जो पूरे जून चलेगा. गावस्कर का मानना है कि आईपीएल के इस सीजन में केकेआर के लिए प्लेऑफ में जगह बनाना आसान नहीं होगा.

दो बार की चैंपियन रही है केकेआर

पिछले पांच सीजन में केकेआर केवल एक बार 2021 में आईपीएल के प्लेऑफ में जगह बनाई है. इस बार चीजें कुछ ज्यादा नहीं बदली हैं. सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि केकेआर के लिए प्लेऑफ क्वालीफिकेशन आसान नहीं होने वाला है. लेकिन उन्हें ऐसा करना होगा. क्योंकि उनके पास न केवल उस तरह की पिचों पर खेलने का अनुभव है, बल्कि कुछ समय के लिए आईपीएल में खेलने का भी अनुभव है.

गावस्कर ने रिंकू सिंह पर जताया भरोसा

गावस्कर ने श्रेयस अय्यर, नितीश राणा, रिंकू सिंह और वेंकटेश अय्यर की भारतीय बल्लेबाजी चौकड़ी की प्रशंसा की. ये सभी केकेआर टीम का हिस्सा हैं. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अनुभव बहुत काम आता है. आप जानते हैं कि दबाव क्या है और आप जानते हैं कि इसे कैसे संभालना है. इन सभी चार खिलाड़ियों ने इसे असाधारण रूप से कई बार किया है. रिंकू सिंह विशेष रूप से पिछले साल या उसके आसपास जबरदस्त रहे हैं.

सबसे महंगे खिलाड़ी बने मिशेल स्टार्क

पिछले साल दिसंबर में हुई आईपीएल मिनी नीलामी में कई रिकॉर्ड टूटे. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. स्टार्क को केकेआर ने 24.75 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया. स्टार्क ने नीलामी में कुछ ही मिनटों बाद अपने ऑस्ट्रेलियाई साथी पैट कमिंस को पीछे छोड़ा. कमिंस को नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.5 करोड़ रुपये में खरीदा था.

केकेआर ने की सबसे महंगी खरीद

केकेआर ने स्टार्क को खरीदने के लिए अपनी आधी पर्स खाली कर दी. इसके बावजूद इस फ्रेंचाइजी ने मिनी नीलामी में नौ और खिलाड़ियों को खरीदा. इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज गस एटकिंसन को केकेआर ने एक करोड़ रुपये में साइन करके सबसे बड़ा सौदा किया. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी अपनी टीम केकेआर के लिए क्या करते हैं.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d