‘प्रेरणादायक रोल मॉडल’: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एलिसे पेरी को 300वें अंतर्राष्ट्रीय मैच के लिए बधाई दी

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: 09 जनवरी, 2024, 2:48 अपराह्न IST

एलिसे पेरी के नाम सभी प्रारूपों में 6,585 रन और 323 विकेट हैं।  (बीसीसीआई फोटो)

एलिसे पेरी के नाम सभी प्रारूपों में 6,585 रन और 323 विकेट हैं। (बीसीसीआई फोटो)

एलिसे पेरी रविवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में भारत के खिलाफ दूसरे टी20I के दौरान महत्वपूर्ण उपलब्धि तक पहुंचीं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने स्टार ऑलराउंडर एलिस पेरी को उनके 300वें अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए बधाई दी है और उन्हें युवा पीढ़ी के लिए एक आदर्श बताया है।

33 वर्षीय खिलाड़ी रविवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में भारत के खिलाफ दूसरे टी20I के दौरान महत्वपूर्ण उपलब्धि तक पहुंचे।

पेरी ने नाबाद 34 रन बनाये जिससे ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट से जीत दर्ज करके श्रृंखला बराबर कर ली।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने एक बयान में कहा, “एलिसे पेरी को रातों-रात उनकी 300वीं अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति पर बधाई।”

“एलिसे खेल में अब तक देखे गए सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक है और खेल खेलने के इच्छुक युवाओं के लिए सबसे प्रेरणादायक रोल मॉडल है।”

यह भी पढ़ें: बुचर ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप शुरू करने के लिए आईसीसी की आलोचना की

जुलाई 2007 में 16 साल की उम्र में न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाली पेरी छह टी20 विश्व कप जीत, दो एकदिवसीय विश्व कप खिताब और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक का हिस्सा रही हैं।

“वह ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रही है, जो ऑस्ट्रेलियाई खेल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है।

“यह एलिसे की व्यावसायिकता और विशिष्ट स्तर पर निरंतर प्रदर्शन का प्रमाण है कि उसे अभी आईसीसी टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए नामांकित किया गया है।

“हम 27 जनवरी से कैनबरा में शुरू होने वाली बहु-प्रारूप श्रृंखला में एलिसे और बाकी ऑस्ट्रेलियाई टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।”

किसी ने भी ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों प्रारूपों में पेरी के 323 से अधिक विकेट नहीं लिए हैं, जबकि उनके 6,585 रन उन्हें मेग लैनिंग के बाद दूसरे स्थान पर रखते हैं।

वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में 1,000 रन बनाने और 100 विकेट लेने वाली पहली खिलाड़ी – पुरुष या महिला – थीं, एक उपलब्धि उन्होंने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय में भी हासिल की।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)

(टैग अनुवाद करने के लिए)एलिसे पेरी(टी)क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया(टी)ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम(टी)निक हॉकले


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d