प्रीमियर लीग: मैनचेस्टर सिटी ने वेस्ट हैम पर जीत के साथ लगातार चौथा ऐतिहासिक खिताब जीता

Photo of author

By A2z Breaking News


दाएं, मैनचेस्टर सिटी के फिल फोडेन, रविवार, 19 मई, 2024 को मैनचेस्टर, इंग्लैंड के एतिहाद स्टेडियम में मैनचेस्टर सिटी और वेस्ट हैम यूनाइटेड के बीच इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल मैच के दौरान अपनी टीम का पहला गोल करने के बाद जश्न मनाते हुए। (एपी फोटो/डेव थॉम्पसन) )

दाएं, मैनचेस्टर सिटी के फिल फोडेन, रविवार, 19 मई, 2024 को मैनचेस्टर, इंग्लैंड के एतिहाद स्टेडियम में मैनचेस्टर सिटी और वेस्ट हैम यूनाइटेड के बीच इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल मैच के दौरान अपनी टीम का पहला गोल करने के बाद जश्न मनाते हुए। (एपी फोटो/डेव थॉम्पसन) )

फिल फोडेन ने दो बार गोल किया, जबकि रॉड्री ने अंतिम दिन वेस्ट हैम पर 3-1 की जीत में चैंपियन के लिए दूसरा गोल किया, जिससे पेप गार्डियोला की टीम अपने घरेलू खिताब की रक्षा में विजयी रही।

मैनचेस्टर सिटी ने रविवार को वेस्ट हैम पर 3-1 से जीत के साथ कई सीज़न में अभूतपूर्व चौथी बार अपने प्रीमियर लीग ताज का बचाव किया।

फिल फोडेन ने दो बार गोल किया, जबकि रॉड्री ने चैंपियन के लिए दूसरा गोल किया, जिससे पेप गार्डियोला की टीम अपने घरेलू खिताब की रक्षा में विजयी रही।

दूसरे स्थान पर रहे आर्सेनल की चुनौती को झेलने के बाद सिटी लगातार चार साल तक इंग्लिश फुटबॉल के शीर्ष डिवीजन का चैंपियन बनने वाली पहली टीम है, जिसने एवर्टन को 2-1 से हराया।

से दो गोल फिल फोडेन पहले हाफ में पेप गार्डियोला की टीम अपने नवीनतम खिताब की ओर अग्रसर थी। मोहम्मद कुदुस ने शानदार ओवरहेड किक के साथ वेस्ट हैम के लिए एक गोल वापस खींच लिया, लेकिन रोड्री ने सिटी की बढ़त बहाल कर दी और सात सीज़न में छठे खिताब की ओर बढ़ गया।

गार्डियोला की टीम को खिताब के लिए निश्चित होने के लिए एतिहाद स्टेडियम में वेस्ट हैम को हराना था, स्टैंडिंग के शीर्ष पर दो अंक स्पष्ट होने के कारण।

फोडेन ने दो मिनट के भीतर शानदार गोल करके सिटी को आगे कर घरेलू प्रशंसकों के बीच किसी भी संभावित घबराहट को कम करने में मदद की।

बर्नार्डो सिल्वा से एक पास प्राप्त करते हुए, फोडेन ने वेस्ट हैम के मिडफील्डर जेम्स वार्ड-प्रूसे को किनारे कर दिया और क्षेत्र के बाहर बाएं पैर से एक शॉट लगाया जो शीर्ष कोने में चला गया। लक्ष्य का समय मात्र 80 सेकंड से कम था।

इंग्लैंड के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर फोडेन ने 18वें मिनट में जेरेमी डोकू के क्रॉस को नजदीक से गोल में बदल कर दूसरा गोल किया।

कुदुस ने 42वें में एक्रोबेटिक ओवरहेड किक के साथ जादू का एक क्षण पैदा किया, जिससे आर्सेनल को अप्रत्याशित वापसी की उम्मीद मिल गई होगी।

लेकिन ब्रेक के बाद सिटी को अपनी बढ़त फिर से बढ़ाने में देर नहीं लगी क्योंकि रोड्री ने बॉक्स के किनारे से एक कम प्रयास किया जिसे वेस्ट हैम के गोलकीपर अल्फोंस एरियोला गेंद को हाथ लगने के बावजूद रोक नहीं सके।

सिटी ने सीज़न 91 अंकों के साथ समाप्त किया – आर्सेनल से दो अधिक।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)

(टैग्सटूट्रांसलेट)प्रीमियर लीग(टी)मैनचेस्टर सिटी(टी)पीएल(टी)मैन सिटी(टी)वेस्ट हैम


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d