प्रीमियर लीग ने मैनचेस्टर सिटी के कथित एफएफपी उल्लंघन मामले के लिए ट्रायल तिथि निर्धारित की पुष्टि की

Photo of author

By A2z Breaking News


मैनचेस्टर सिटी (एपी फोटो)

मैनचेस्टर सिटी (एपी फोटो)

लीग ने सिटी पर अपने वित्तीय नियमों के लगभग 80 कथित उल्लंघनों का आरोप लगाया है और जांच में सहयोग करने में कथित विफलता से संबंधित 30 अन्य आरोप लगाए हैं।

प्रीमियर लीग के साथ मैनचेस्टर सिटी के कानूनी मामले का समाधान शायद बहुत दूर नहीं है।

लीग के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड मास्टर्स ने मंगलवार को कहा कि खेल न्यायाधिकरण में सुनवाई की कार्यवाही के लिए एक तारीख निर्धारित की गई है। हालाँकि उन्होंने उस तारीख का खुलासा नहीं किया।

लीग ने सिटी पर अपने वित्तीय नियमों के लगभग 80 कथित उल्लंघनों का आरोप लगाया है और जांच में सहयोग करने में कथित विफलता से संबंधित 30 अन्य आरोप लगाए हैं। आरोपों की घोषणा पिछले साल फरवरी में की गई थी।

दोषी पाए जाने पर दंड में अंकों की कटौती या शीर्ष डिवीजन से निष्कासन भी शामिल हो सकता है।

संसदीय चयन समिति के समक्ष बोलते हुए, मास्टर्स से सवाल किया गया कि एवर्टन और नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट से जुड़ी कुछ वित्तीय जांचों को जल्दी से क्यों निपटाया जा सकता है और सिटी जैसी अन्य जांचों में अधिक समय क्यों लग गया।

मास्टर्स ने कहा, “मैन सिटी के सामने लगाए गए आरोपों की मात्रा और प्रकृति, जिसके बारे में मैं स्पष्ट रूप से बिल्कुल भी बात नहीं कर सकता, पूरी तरह से अलग माहौल में सुना जा रहा है।”

“उस कार्यवाही के लिए एक तारीख निर्धारित है। दुर्भाग्य से मैं आपको यह नहीं बता सकता कि यह कब होगा, लेकिन यह प्रगति पर है।

ब्रिटिश अखबार द डेली मेल ने नवंबर में रिपोर्ट दी थी कि सुनवाई इस साल की शरद ऋतु के अंत में होगी।

कई आरोपों के बाद से, सिटी ने अपना प्रीमियर लीग खिताब बरकरार रखा है, पहली बार चैंपियंस लीग जीती है और क्लब विश्व चैंपियन बन गया है।

एक स्वतंत्र आयोग द्वारा 2021 के अंत तक तीन वर्षों में 124.5 मिलियन पाउंड ($155 मिलियन) का नुकसान पाए जाने के बाद एवर्टन को प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे बड़ी खेल मंजूरी – 10-पॉइंट कटौती – सौंपी गई थी। 22 सीज़न.

लीग के लाभ और वित्तीय स्थिरता नियम क्लबों को तीन साल की अवधि में अधिकतम 105 मिलियन पाउंड ($130 मिलियन) खोने या प्रतिबंधों का सामना करने की अनुमति देते हैं।

सिटी के समक्ष लगाए गए आरोपों की संख्या और पैमाने का मतलब है कि कोई भी सज़ा बहुत अधिक गंभीर होगी।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)

(टैग्सटूट्रांसलेट)मैनचेस्टर सिटी(टी)प्रीमियर लीग(टी)फाइनेंशियल फेयर प्ले(टी)एफएफपी(टी)एवर्टन(टी)सिटी एफएफपी उल्लंघन


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d