प्रीमियर लीग टाइटल रेस में लगातार मैनचेस्टर सिटी ने आर्सेनल पर दबाव बनाए रखा

Photo of author

By A2z Breaking News


मैनचेस्टर सिटी ने रविवार को प्रीमियर लीग के नेताओं आर्सेनल पर दबाव बनाए रखा, मिकेल आर्टेटा के लोगों द्वारा टोटेनहम को हराने के लिए नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट की कड़ी चुनौती का सामना करते हुए।

पेप गार्डियोला के सिटी और मिकेल अर्टेटा के गनर्स के बीच एक आकर्षक तीन-तरफ़ा खिताबी दौड़ एक द्वंद्व बन गई है, जो पिछले सीज़न के देर से पतन के लिए संशोधन करने के लिए दृढ़ हैं।

आर्सेनल के केवल तीन मैच बचे हैं और उसके 80 अंक हैं, जो सिटी से एक अंक आगे है, लेकिन चैंपियन के हाथ में एक खेल है और वह प्रबल दावेदार बना हुआ है।

गनर्स ने रविवार को शुरुआती किक-ऑफ में टोटेनहम हॉटस्पर स्टेडियम में 3-0 की बढ़त बना ली, देर से डर से बचकर 3-2 से जीत हासिल की और अस्थायी रूप से तालिका के शीर्ष पर चार अंक आगे बढ़ गए।

सिटी, हालांकि अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में नहीं थी, उसने जोस्को ग्वारडिओल और एर्लिंग हैलैंड के गोलों की मदद से फिजूलखर्ची करने वाले फ़ॉरेस्ट से लड़ाई की, जो अपने जीवन के लिए लड़ रहे हैं।

क्रोएशिया के डिफेंडर ग्वारडिओल ने आधे घंटे के बाद केविन डी ब्रुने के कोने में हेडर से स्कोरिंग की शुरुआत की, और 71 वें मिनट में प्रभावशाली डी ब्रुने की एक और सहायता के बाद हैलैंड ने आसानी से गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया।

लेकिन फ़ॉरेस्ट, जो अभी भी तीन गेम खेलने के बाद ड्रॉप ज़ोन से केवल एक अंक दूर है, को कई अवसरों के गँवाने का मलाल होगा, जिसमें फ़ॉरवर्ड क्रिस वुड की दो शानदार चूकें भी शामिल हैं।

गार्डियोला को राहत मिली कि उनकी टीम शीर्ष पर आ गई है, लेकिन सीज़न के अंतिम हफ्तों में आत्मसंतुष्टता के खिलाफ चेतावनी दी क्योंकि वे घरेलू ट्रॉफी डबल की तलाश में हैं।

उन्हें विश्वास नहीं है कि उनकी टीम लगातार चौथी बार अभूतपूर्व इंग्लिश टॉप-फ्लाइट खिताब का पीछा करते हुए कोई भी अंक गंवाने का जोखिम नहीं उठा सकती है।

सिटी बॉस ने कहा, “हम चाहते हैं कि वे (आर्सेनल) हार जाएं, वे जो करते हैं उसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते, वे अच्छा परिणाम देते हैं,” जिनकी टीम अब सभी प्रतियोगिताओं में 31 मैचों में अजेय है।

“चार गेम बचे हैं, मुझे नहीं लगता कि हम कोई अंक खो सकते हैं और हम जानते हैं कि हमें क्या करना है।”

नूनो एस्पिरिटो सैंटो का जंगल, जाल के दरवाजे पर घूर रहा है, प्रीमियर लीग के वित्तीय नियमों को तोड़ने के लिए चार-बिंदु कटौती के खिलाफ अपनी अपील से कम से कम एक अंक पुनर्प्राप्त करने की सख्त उम्मीद करेगा।

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

शस्त्रागार का पीछा

आर्सेनल को पता है कि अगर सिटी अपने शेष गेम जीत जाती है, तो उन्हें पकड़ा नहीं जा सकता है, लेकिन वे तीव्र दबाव में कमजोर होने का कोई संकेत नहीं दिखाते हैं।

अर्टेटा की टीम ने हाफ टाइम से पहले तीन गोल करके टोटेनहम हॉटस्पर स्टेडियम को खामोश कर दिया।

पियरे-एमिल होजबर्ज के अपने गोल ने आर्सेनल को आगे कर दिया, इससे पहले बुकायो साका और काई हैवर्ट ने गोल करके आर्सेनल को पूरी तरह से नियंत्रण में कर दिया।

मध्यांतर के बाद टोटेनहम के लिए क्रिस्टियन रोमेरो और सोन ह्युंग-मिन ने नर्वस फिनिश स्थापित करने के लिए प्रहार किया, लेकिन आगंतुक अपनी उंगलियों से पकड़े रहे।

आर्टेटा का मानना ​​है कि उनकी टीम पिछले सीज़न की तुलना में खिताब जीतने के लिए बेहतर ढंग से सुसज्जित है, जब वे रन-इन में बुरी तरह लड़खड़ा गए थे, एक समय में आठ अंक आगे थे।

स्पैनियार्ड ने खुलासा किया कि वह स्पर्स के खिलाफ नर्वस क्लोजिंग चरणों में दैवीय हस्तक्षेप की उम्मीद कर रहा था।

“मैं प्रार्थना कर रहा था,” उन्होंने कहा। “बॉक्स में बहुत सारे स्पर्स खिलाड़ी थे। यह सचमुच एक भावनात्मक खेल था. हमें खुदाई करनी पड़ी, कष्ट झेलना पड़ा और प्रतिक्रिया देनी पड़ी। टीम ने जिस तरह से यह किया है उससे मैं बहुत खुश हूं।”

उन्होंने आगे कहा: “मार्जिन बहुत छोटा है। अपने आप में मत बह जाओ. हम बेहतर बनना चाहते हैं. सुधार की गुंजाइश है. बोर्नमाउथ के खिलाफ फिर से जाएं क्योंकि यह वास्तव में कठिन होने वाला है।”

पांचवें स्थान पर मौजूद टोटेनहम की हार से अगले सीज़न के चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई करने की उनकी संभावनाओं को बड़ा झटका लगा।

वे चौथे स्थान पर मौजूद एस्टन विला से सात अंक पीछे हैं, हालांकि उनके हाथ में दो गेम बाकी हैं।

कुछ हफ्ते पहले ही लिवरपूल खिताब की दौड़ में बॉक्स सीट पर था, लेकिन उसने अपने पिछले पांच मैचों में से केवल एक ही जीता है और जर्गेन क्लॉप को लगभग निश्चित रूप से एनफील्ड में अपने अंतिम सीज़न में केवल लीग कप से ही संतुष्ट होना पड़ेगा।

रविवार को अन्यत्र, बोर्नमाउथ ने मार्कोस सेनेसी, एनेस उनल और जस्टिन क्लुइवर्ट के गोलों की मदद से ब्राइटन को 3-0 से हराकर एक नया क्लब प्रीमियर लीग अंक रिकॉर्ड बनाया।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)मैनचेस्टर सिटी(टी)आर्सेनल एफसी(टी)प्रीमियर लीग(टी)पेप गार्डियोला(टी)मिकेल आर्टेटा(टी)क्रिकेट समाचार


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d