प्रीमियर लीग की ओर से नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट को वित्तीय उल्लंघनों के लिए चार अंक दिए गए

Photo of author

By A2z Breaking News


नॉटिंघम वन.  (ओवेन हम्फ्रीज़/पीए एपी के माध्यम से)

नॉटिंघम वन. (ओवेन हम्फ्रीज़/पीए एपी के माध्यम से)

फ़ॉरेस्ट को लीग की लाभप्रदता और स्थिरता नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो आम तौर पर क्लबों को तीन साल की अवधि में अधिकतम 105 मिलियन पाउंड खोने की अनुमति देता है। परिणामस्वरूप वे 17वें से 18वें स्थान पर आ गए, रेलीगेशन स्थान पर पहुंच गए, और नौ गेम शेष रहते हुए 21 अंक पर आ गए।

ओवरस्पीडिंग के लिए नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट को सोमवार को चार अंकों की कटौती दी गई, जिससे सीज़न में दो महीने बचे होने पर टीम प्रीमियर लीग के रेलीगेशन ज़ोन में चली गई।

फ़ॉरेस्ट को लीग की लाभप्रदता और स्थिरता नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो आम तौर पर क्लबों को तीन साल की अवधि में अधिकतम 105 मिलियन पाउंड ($133 मिलियन) खोने या प्रतिबंधों का सामना करने की अनुमति देता है।

फ़ॉरेस्ट की मूल्यांकन अवधि 2022-23 में समाप्त हो गई और इसलिए इसमें दो सीज़न शामिल थे जब क्लब दूसरी श्रेणी की चैम्पियनशिप में था। इसी कारण से, फ़ॉरेस्ट को प्रीमियर लीग के पिछले सीज़न में अपने पहले वर्ष में 61 मिलियन पाउंड ($77 मिलियन) तक के घाटे की अनुमति दी गई थी और क्लब 34.5 मिलियन पाउंड ($44 मिलियन) की सीमा से ऊपर चला गया, जिसने अभूतपूर्व 21 कमाया। पदोन्नति के बाद 160 मिलियन डॉलर की लागत से ऑफसीजन हस्ताक्षर।

यह भी पढ़ें| ‘कोई और आवश्यकता नहीं’: भारतीय ओलंपिक संघ ने कुश्ती तदर्थ समिति को भंग कर दिया

नूनो एस्पिरिटो सैंटो द्वारा प्रबंधित टीम 17वें से 18वें स्थान पर गिर गई – लीग में तीन रेलीगेशन स्थानों में से एक – और नौ गेम शेष रहते हुए 21 अंक पर आ गई। परिणामस्वरूप, ल्यूटन 22 अंकों के साथ रेलीगेशन क्षेत्र से बाहर निकल गया।

इस महीने की सुनवाई के बाद तीन सदस्यीय स्वतंत्र आयोग द्वारा मंजूरी दी गई थी।

फ़ॉरेस्ट ने तुरंत यह नहीं बताया कि क्लब पॉइंट पेनल्टी के ख़िलाफ़ अपील करेगा या नहीं। यदि ऐसा हुआ, तो 19 मई को लीग में खेल के अंतिम दौर से पहले फैसला नहीं सुनाया जा सकता है। इससे सीज़न समाप्त होने के कुछ दिनों बाद ही हटाई गई टीमों की पहचान होने की संभावना बढ़ जाती है, जो बहुत बड़ी होगी विवादित।

एवर्टन ने हाल ही में अंक में कटौती की थी – 2021-22 को समाप्त होने वाली तीन साल की मूल्यांकन अवधि में खर्च नियमों का उल्लंघन करने के लिए – एक अपील के बाद प्रारंभिक 10 से घटाकर छह कर दिया गया।

एवर्टन, जो कि आरोप-प्रत्यारोप की लड़ाई में भी उलझा हुआ है, को जल्द ही नियमों का उल्लंघन करने के लिए एक और अंक की कटौती मिल सकती है – इस बार 2022-23 को समाप्त होने वाली मूल्यांकन अवधि के लिए।

यह भी पढ़ें| महान मुक्केबाज फ्लॉयड मेवेदर ने भारत दौरे पर मुंबई के सिद्धि विनायक मंदिर का दौरा किया

एक अलग अनुशासनात्मक मामले में, मैनचेस्टर सिटी वर्तमान में प्रीमियर लीग के साथ कानूनी लड़ाई में है, क्योंकि प्रतियोगिता ने अंग्रेजी और यूरोपीय चैंपियन पर 2009-18 तक अपने वित्तीय नियमों के लगभग 80 कथित उल्लंघनों का आरोप लगाया था और 30 से अधिक इसके कथित विफलता से संबंधित थे। -एक जांच के साथ काम करें.

कथित उल्लंघनों की संख्या के कारण, सिटी के मामले का परिणाम अगले सीज़न के मध्य तक, यथाशीघ्र, ज्ञात होने की उम्मीद नहीं है।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)

(टैग्सटूट्रांसलेट)प्रीमियर लीग(टी)नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d