प्रीमियर लीग की ओर से एवर्टन ने शीर्ष उड़ान का दर्जा हासिल करने के बाद दो-बिंदु कटौती के खिलाफ अपील छोड़ दी

Photo of author

By A2z Breaking News


एवर्टन ने प्रीमियर लीग के वित्तीय नियमों के उल्लंघन के लिए दो अंक की कटौती के खिलाफ अपनी अपील वापस ले ली है।

मर्सीसाइड क्लब को यह सज़ा तब दी गई जब एक स्वतंत्र आयोग ने पाया कि उन्होंने 2022-23 तक की तीन साल की अवधि के लिए लाभ और स्थिरता नियमों (पीएसआर) का उल्लंघन किया है।

उस अवधि के दौरान एवर्टन ने £105 मिलियन की सीमा से अधिक £16.6 मिलियन ($20.7 मिलियन) खर्च किए।

लेकिन अब उनकी प्रीमियर लीग सुरक्षा की गारंटी के साथ, उन्होंने अपील छोड़ने का फैसला किया है।

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

एक क्लब ने कहा, “एवर्टन फुटबॉल क्लब ने जून 2023 में समाप्त होने वाली लेखांकन अवधि के लिए प्रीमियर लीग की लाभप्रदता और स्थिरता नियमों के उल्लंघन के लिए क्लब पर दो अंक की कटौती लगाने के प्रीमियर लीग स्वतंत्र आयोग के फैसले के खिलाफ अपनी अपील वापस ले ली है।” बयान में शुक्रवार को कहा गया.

“इस महीने के अंत में होने वाली सुनवाई अब आगे नहीं बढ़ेगी और क्लब दो अंकों की कटौती के साथ 2023/24 प्रीमियर लीग सीज़न का समापन करेगा।”

एवर्टन की अपील अगले सप्ताह के लिए निर्धारित की गई थी और 19 मई को आर्सेनल में सीज़न के उनके अंतिम गेम से पहले फैसला सुनाया जाना था।

लेकिन सीन डाइचे की टीम ने नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट, लिवरपूल और ब्रेंटफ़ोर्ड के ख़िलाफ़ घरेलू जीत दर्ज करके उन्हें रेलीगेशन ज़ोन से बाहर निकाला और अपनी शीर्ष-उड़ान स्थिति को सुरक्षित किया।

एवर्टन 10 अंकों की कटौती के बाद पदावनति की लड़ाई में फंस गया था, जिसे 2021-22 की तीन साल की अवधि में पीएसआर उल्लंघनों के लिए फरवरी में अपील पर घटाकर छह कर दिया गया था।

पद से हटने का खतरा झेल रहे नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट की पीएसआर नियमों के उल्लंघन के लिए उनकी चार-बिंदु कटौती के खिलाफ अपील मंगलवार को खारिज कर दी गई।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)एवर्टन(टी)प्रीमियर लीग(टी)पीएल


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d