प्रीमियर लीग: आर्सेनल, लिवरपूल मैनचेस्टर सिटी को पोल पोजिशन में रखने से हारे

Photo of author

By A2z Breaking News


एक निश्चित अनिवार्यता के साथ, मैनचेस्टर सिटी अचानक प्रीमियर लीग खिताब की दौड़ का प्रभारी बन गया है।

आर्सेनल और लिवरपूल दोनों ने दबाव में सुस्त प्रदर्शन किया और रविवार को घरेलू मैच हार गए, जिससे सिटी को लगातार चौथे इंग्लिश टॉप-फ़्लाइट खिताब की तलाश थी – छह गेम शेष रहते हुए दो अंकों की बढ़त के साथ।

18 महीने में एनफील्ड में अपनी पहली लीग हार के लिए लिवरपूल क्रिस्टल पैलेस से 1-0 से हार गया, आर्सेनल को 2024 में अपनी पहली लीग हार के लिए एस्टन विला ने 2-0 से हराया।

इस सप्ताह के अंत में प्रवेश करने वाले तीन दावेदारों के बीच एक अंक का अंतर होने के कारण, इस सीज़न की खिताबी दौड़ को वर्षों में सर्वश्रेष्ठ माना जा रहा था – और संभवतः युगों के लिए भी।

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

अभी भी उतार-चढ़ाव हो सकते हैं, लेकिन कई लोग पहले से ही सिटी को ताज पहनाने के लिए तैयार होंगे, जिसने शनिवार को ल्यूटन को 5-1 से हराया और खिताबी अभियानों के अंतिम महीनों में शायद ही कभी अंक गिराए, इंग्लैंड में संभावित शीर्ष टीम के रूप में।

वर्ष के इसी समय के आसपास आर्सेनल ने पिछले सीज़न में विस्फोट करना शुरू कर दिया था, क्योंकि आमतौर पर तेजी से फिनिश करने वाला सिटी मिकेल अर्टेटा की टीम में बदल गया था।

क्या ऐसा दोबारा हुआ है? चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल में बायर्न म्यूनिख के खिलाफ डबल-हेडर के बीच खेलते हुए, आर्सेनल के खिलाड़ियों में निश्चित रूप से उनकी सामान्य चमक की कमी थी क्योंकि 84 वें में लियोन बेली और ओली वॉटकिंस के गोल – जो आर्सेनल का समर्थन करते हुए बड़े हुए – ने चौथे स्थान पर रहने वाले विला को बड़ी जीत दिलाई। चैंपियंस लीग क्वालीफिकेशन के लिए अपनी बोली।

आर्टेटा ने कहा, “यह किसी स्तर पर होने वाला था।” “हमारे पास जो खेल थे, उनके साथ यह होने वाला था। अब हम इस पर कैसी प्रतिक्रिया देते हैं यह महत्वपूर्ण होगा।”

31 दिसंबर को फ़ुलहम से हारने के बाद से, आर्सेनल ने लीग में अपने 11 मैचों में से 10 जीते थे और एक ड्रा खेला था।

आर्टेटा ने कहा, “जितने गेम हमने लगातार जीते हैं, दुनिया की किसी भी अन्य लीग में आप छह या आठ अंक स्पष्ट हैं।” “अब ऐसा नहीं है लेकिन यह चुनौती है।”

यह विला मैनेजर यूनाई एमरी के लिए एक संतोषजनक जीत होगी, जिन्हें लंबे समय तक कोच आर्सेन वेंगर के प्रतिस्थापन के रूप में 18 महीने के प्रभारी के बाद 2019 में आर्सेनल द्वारा निकाल दिया गया था।

इंग्लैंड में आर्सेनल की रक्षा सबसे अच्छी है, लेकिन मंगलवार को बायर्न के साथ 2-2 से ड्रा के बाद उसने घरेलू मैदान पर पांच दिनों के भीतर चार गोल खाए हैं।

कुछ घंटे पहले एनफ़ील्ड में, लिवरपूल – यूरोपा लीग क्वार्टर फ़ाइनल में अटलंता से 3-0 से हारने के तीन दिन बाद खेल रहा था – एबेरेची एज़े के 14वें मिनट के गोल से पीछे रहने का जवाब देने में विफल रहा।

लिवरपूल का सीज़न ख़राब हो रहा है। यह बहुत समय पहले की बात नहीं है जब जर्गेन क्लॉप के अंतिम सीज़न प्रभारी के रूप में टीम चार गुना ट्राफियां जीतने की ओर अग्रसर थी, साथ ही इंग्लिश लीग कप पहले ही सुरक्षित हो चुका था।

अब, रेड्स पिछले महीने क्वार्टर फाइनल में मैनचेस्टर यूनाइटेड से हारने के बाद एफए कप से बाहर हो गए हैं, यूरोपा लीग में एलिमिनेशन का सामना कर रहे हैं, और अब प्रीमियर लीग में तीसरे पसंदीदा हैं।

क्लॉप ने कहा, “हम वास्तव में, वास्तव में बकवास महसूस करते हैं।” “हमें इसे संसाधित करने के लिए थोड़ा समय चाहिए। यह सचमुच बहुत बुरा क्षण है… हमें देखना होगा कि हम कैसी प्रतिक्रिया देते हैं।”

“अगर हम वैसे ही खेलते हैं जैसे हमने पहले हाफ में खेला था, तो हमें लीग क्यों जीतनी चाहिए? यदि हम वैसा ही खेलें जैसा हमने दूसरे हाफ में खेला था, तो हाँ, हम यहाँ-वहाँ अंक ले सकते हैं। यदि हम जितना अच्छा खेल सकते हैं उतना अच्छा खेलेंगे तो हम इसके लिए प्रयास करेंगे।”

सिटी, जो सभी प्रतियोगिताओं में 27 मैचों से अजेय चल रही है, के 73 अंक हैं और कागज पर वैसे भी उसके लिए आर्सेनल और लिवरपूल से आगे निकलना आसान है।

आर्सेनल और लिवरपूल 71 पर हैं, गोल अंतर पर आर्सेनल आगे है।

लिवरपूल की तरह, वेस्ट हैम के लिए यूरोपा लीग और प्रीमियर लीग में कुछ दिन कठिन रहे हैं।

गुरुवार को यूरोपा क्वार्टर फाइनल में 2-0 से हार के साथ बेयर लीवरकुसेन के सामने घुटने टेकने वाली नवीनतम टीम बनने के बाद, वेस्ट हैम फिर फुलहम से उसी स्कोर से हार गया, जिससे अगले सत्र में महाद्वीपीय प्रतियोगिता में वापस आने की उसकी महत्वाकांक्षाओं को झटका लगा।

डेविड मोयेस की टीम यूरोपीय क्वालीफिकेशन स्थानों से बाहर आठवें स्थान पर है।

ब्राजील के मिडफील्डर एंड्रियास परेरा ने हाफटाइम के दोनों ओर फुलहम के लिए गोल किया, जो 12वें स्थान पर है – रेलीगेशन से सुरक्षित है लेकिन यूरोप में पहुंचने से बहुत दूर है।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)

(टैग्सटूट्रांसलेट)प्रीमियर लीग(टी)आर्सेनल(टी)लिवरपूल(टी)मैनचेस्टर सिटी(टी)पीएल


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d