प्रिंस हैरी स्केलेटन स्लेज ट्रैक पर सबसे पहले सिर दौड़ाते हैं और कहते हैं, ‘हर किसी को ऐसा करना चाहिए’

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित: स्पोर्ट्स डेस्क

आखरी अपडेट: 17 फरवरी, 2024, 00:01 IST

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

प्रिंस हैरी ने गुरुवार को अगले साल के इनविक्टस गेम्स साइट पर एक ट्रैक पर 99 किलोमीटर प्रति घंटे (61.5 मील प्रति घंटे) की रफ्तार से चलते हुए एक छोटे कंकाल वाले स्लेज पर हेडफर्स्ट रेस लगाई, और बाद में मुस्कुराते हुए कहा कि हर किसी को ऐसा करना चाहिए।

व्हिस्लर, ब्रिटिश कोलंबिया: प्रिंस हैरी ने गुरुवार को अगले साल के इनविक्टस गेम्स साइट पर एक ट्रैक पर 99 किलोमीटर प्रति घंटे (61.5 मील प्रति घंटे) की रफ्तार से चलते हुए एक छोटे कंकाल स्लेज पर सबसे पहले दौड़ लगाई, और बाद में मुस्कुराते हुए कहा कि हर किसी को ऐसा करना चाहिए।

हैरी प्रशिक्षण शिविरों में एथलीटों से मिलने और अफगानिस्तान में सेवा करने के बाद घायल, घायल या बीमार सेवा कर्मियों और दिग्गजों के लिए स्थापित खेलों को बढ़ावा देने के लिए, ससेक्स की डचेस पत्नी मेघन के साथ ब्रिटिश कोलंबिया के व्हिस्लर में थे।

ब्रिटिश राजकुमार ने दुनिया के सबसे तेज़ बोबस्लेय ट्रैक में से एक पर दो दौड़ें लगाईं, जहां कंकाल दौड़ भी आयोजित की जाती है। वैंकूवर और व्हिस्लर में 2025 के खेलों में सबसे पहले शीतकालीन खेल शामिल होंगे, जिनमें स्केलेटन, स्कीइंग इवेंट और व्हीलचेयर कर्लिंग शामिल हैं, लेकिन यह पहले से आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की भी मेजबानी करेगा, जैसे इनडोर रोइंग, सिटिंग वॉलीबॉल, तैराकी, व्हीलचेयर रग्बी और व्हीलचेयर बास्केटबॉल.

जैसे ही राजकुमार ने अपना पहला रन पूरा किया, काउबेल बजने लगे और जब उन्हें ट्रैक से हटने में मदद मिली, तो उन्होंने अपना हेलमेट उतार दिया और मुस्कुराते हुए कहा कि “हर किसी को ऐसा करना चाहिए, यह अनिवार्य होना चाहिए।”

मेघन अपने दोनों रनों के बाद ट्रैक के नीचे इंतज़ार कर रहा था।

“मेघन, तुम्हें जाना होगा,” कोई चिल्लाया। “कोई रास्ता नहीं,” उसने उत्तर दिया।

अनुभवी स्लाइडर ट्रैक के शीर्ष पर शुरू करते हैं, हालांकि राजकुमार ने आधे रास्ते पर शुरुआत की। पहले उन्हें सुरक्षा संबंधी ब्रीफिंग दी गई, और चिकित्सक उनके पास खड़े थे।

अमेरिकी इवान मोरेरा, एक हाथ से विकलांग व्यक्ति, जो अफगानिस्तान के युद्ध क्षेत्र में घायल हो गया था, प्रशिक्षण शिविर के लिए व्हिस्लर में था। उन्होंने कहा कि वह हैरी द्वारा सेवा सदस्यों को चोट के बाद उद्देश्य खोजने का अवसर देने की सराहना करते हैं।

मोरेरा ने एक साक्षात्कार में कहा, “मैं इस चोट से लगातार उबर रहा हूं, शायद शारीरिक रूप से नहीं, लेकिन भावनात्मक, मानसिक रूप से।” “इस तरह की एक बड़ी विनाशकारी घटना आपको प्रभावित करती है, इसलिए अनुकूली खेल उससे निपटने का मेरा तरीका है।”

2025 खेलों में 8-16 फरवरी, 2025 तक 23 देशों के लगभग 500 प्रतियोगी होंगे।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d