पोस्टमार्टम पर सवाल: ‘अमर उजाला’ की पड़ताल पर पटना पुलिस की मुहर, 72 साल की बुजुर्ग की रेप के बाद हुई थी हत्या

Photo of author

By A2z Breaking News



घटनास्थल पर पड़ा गुनाह का सबूत जिसे फोरेंसिक टीम छोड़ गई
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


अगर आप किसी बहकावे में नहीं आएं और जमीन पर रिपोर्टिंग करें तो एक न एक दिन दुनिया को सच स्वीकार करना पड़ता है। अप्रैल 2023 में पटना के फुलवारीशरीफ में 72-73 साल की एक बुजुर्ग की क्षत-विक्षत लाश मिली तो पुलिस ने इसे हत्या करार दिया, जबकि महिला के जननांगों पर किए वार और घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीम की अनदेखी का प्रमाण हासिल करने के आधार पर ‘अमर उजाला’ ने इसे रेप के बाद वीभत्स हत्या की खबर बताई थी। तब एम्स पटना की फॉरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने इसे नकार दिया। पुलिस की थ्योरी पर कई मीडिया संस्थानों ने हमारी खबर से उलटी बात भी चलाई। लेकिन, अब फुलवारीशरीफ की दो बच्चियों से रेप और एक की हत्या की जांच के जिस आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उसने स्वीकार किया कि बेहोश कर महिला से रेप करने के बाद उसकी वीभत्स हत्या उसी ने की थी। पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा ने मीडिया को यह जानकारी दी।

पोस्टमार्टम में नहीं आने की बात स्वीकारी

पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा ने शुक्रवार को बताया था कि फुलवारीशरीफ के एक गांव में दो बच्चियों के साथ हुई घटना को एक ही आरोपी ने अंजाम दिया था। शनिवार को एसएसपी ने उस आरोपी को नकाब के साथ मीडिया के सामने पेश करते हुए बताया कि यह आरोपी आदतन अपराधी है। इन दो में से एक लड़की से रेप की पुष्टि हुई है, दूसरी के बारे में पक्की रिपोर्ट अभी नहीं आयी है। एक की हत्या कर चुका था और दूसरे का प्रयास विफल रहा था। इसी केस में गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में आलमपुर फुलवारीशरीफ निवासी 50 साल के आरोपी देवानंद राय उर्फ भोकलु ने बताया कि उसने अप्रैल में फुलवारीशरीफ के ही एक गांव में 72 साल की महिला की हत्या की थी। इस हत्या से पहले उसने रेप किया था, हालांकि एम्स के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात नहीं आयी थी। आरोपी ने यह स्वीकार किया है, इसलिए अब उस केस को इस लीड के साथ आगे जांचा जाएगा।

पटना के फुलवारीशरीफ में महिला की वीभत्स मौत की ऐसी जांच!

फंसाने के चक्कर में खुल गया राज

50 साल का यह शख्स आदतन अपराधी है। उसने 72-73 साल की उस महिला के बेटे को ताजा मामले में फंसाने का प्रयास किया, जिसकी छह महीने पहले बलात्कार के बाद हत्या की थी। फुलवारीशरीफ में आठ और 10 साल की बच्चियों से रेप और उनमें एक की हत्या के मामले में गिरफ्तारी के बाद देवानंद उर्फ भोकलु ने उस बुजुर्ग महिला के बेटे को सह-आरोपी बनाने के लिए कहानी सुनाई। उसने बताया कि बच्चियों से रेप और एक लड़की की हत्या में वह उसके साथ था। पुलिस ने उस एंगल पर भी जांच शुरू की, लेकिन भोकलु की कहानी गलत दिखी। तब फिर से कड़ी पूछताछ हुई तो पता चला कि उस व्यक्ति की मां को इसने पहले बेहोश किया, फिर रेप किया और फिर वीभत्स तरीके से मारकर लाश को दालान पर पहुंचाने की कोशिश की थी।

 



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d