पैट कमिंस के 20.50 करोड़ कीमत पर आया टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले का बयान, बताई वजह

Photo of author

By A2z Breaking News


ऑस्ट्रेलिया के विश्व विजेता कप्तान पैट कमिंस को आईपीएल 2024 की मिनी नीलामी में उनके बेस प्राइस से दस गुना ज्यादा कीमत पर सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा. एक समय कमिंस आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए, लेकिन घंटे भर बाद ही उनके हमवतन मिचेल स्टार्क ने उन्हें पछाड़ दिया. स्टार्क को रिकॉर्ड 24.80 करोड़ रुपये में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी टीम में शामिल किया. कमिंस की इतनी महंगी खरीद पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले का बयान सामने आया है. कुंबले का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता कप्तान को उनके नेतृत्व कौशल के लिए आईपीएल नीलामी में इतनी ऊंची कीमत मिली.

मुंबई, आरसीबी और सीएसके में भी छिड़ी जंग

तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर पैट कमिंस के लिए 2024 सीजन से पहले आईपीएल मिनी नीलामी में मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स में बोली की होड़ लगी. बाद में सनराइजर्स हैदराबाद भी इस बोली में कूदी और रिकॉर्ड 20.50 करोड़ रुपये में इस गेंदबाज को खरीद लिया. भारत के पूर्व कोच अनिल कुंबले ने जियो सिनेमा को बताया कि यह वास्तव में बहुत ऊंची कीमत है. 20 करोड़ रुपये की उम्मीद नहीं थी. हम जानते थे कि वह इससे अधिक कीमत देंगे, लेकिन 20 करोड़ रुपये, इसने एक रिकॉर्ड बनाया है.

सनराइजर्स को थी एक कप्तान की तलाश

कुंबले ने कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद शायद एक कप्तान की तलाश में था और यही कारण हो सकता है कि फ्रेंचाइजी उसे पाने के लिए बेताब दिख रह्री थी. शायद आरसीबी भी एक दीर्घकालिक कप्तान की तलाश में थी. पैट कमिंस को शुभकामनाएं. तीन ट्रॉफियां, लेकिन यह शायद सोने पर सुहागा होगा. इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन को लगता है कि कमिंस ने ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय टीम के साथ एक नेता के रूप में अपनी हालिया सफलता के लिए यह राशि हासिल की है.

इयोन मोर्गन ने कमिंस की कप्तानी की तारीफ की

मोर्गन ने कहा कि यह पैट कमिंस वही खिलाड़ी है, जिसने पिछले डेढ़ साल में कई सफलताए अर्जित की. इस तेज गेंदबाज के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीता. उसके बाद गर्मियों के दौरान इंग्लैंड में एशेज को बरकरार रखा. इतना ही नहीं इनके नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम वनडे विश्व कप भी अपने घर ले आई. उनके हालिया फॉर्म और आत्मविश्वास एक बड़ा कारक है. ऐसी कई टीमें हैं जो न केवल कप्तान के रूप में बल्कि चेंजिंग रूम में भी नेतृत्व की भूमिका की तलाश में थीं. इसलिए पैट कमिंस अपने मूल्य टैग को पूरी तरह से सही ठहराते हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की पूरी टीम

नितीश राणा, रिंकू सिंह, रहमानुल्लाह गुरबाज, श्रेयस अय्यर, जेसन रॉय, सुनील नरेन, सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, केएस भरत, चेतन सकारिया, मिशेल स्टार्क, अंगकृष रघुवंशी, रमनदीप सिंह, शेरफेन रदरफोर्ड, मनीष पांडे, मुजीब उर रहमान, गस एटकिंसन, साकिब हुसैन.

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की पूरी टीम

अब्दुल समद, एडेन मार्कराम, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, हेनरिक क्लासेन, मयंक अग्रवाल, अनमोलप्रीत सिंह, उपेंद्र सिंह यादव, नितीश कुमार रेड्डी, अभिषेक शर्मा, मार्को जानसन, वाशिंगटन सुंदर, सनवीर सिंह, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, मयंक मारकंडे, उमरान मलिक, फजलहक फारूकी, शाहबाज अहमद (आरसीबी से ट्रेड), ट्रैविस हेड, वानिंदु हसरंगा, पैट कमिंस, जयदेव उनादकट, आकाश सिंह, जथावेध सुब्रमण्यन.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d