पेरिस 2024: भारत ने ‘सार्वभौमिक स्थानों’ का दावा किया; फ्रांस में श्रीहरि नटराज, धिनिधि देसिंघु की भागीदारी की पुष्टि करें

Photo of author

By A2z Breaking News


Srihari Natraj. (PTI Photo)

Srihari Natraj. (PTI Photograph)

यूनिवर्सलिटी प्लेस क्वालिफिकेशन सिस्टम, जो देशों को अपने दो सर्वोच्च रैंक वाले तैराकों को शोपीस के लिए अनुशंसित करने की अनुमति देता है, यदि कोई भी विनियमन प्रक्रिया के माध्यम से कट नहीं करता है। नटराज पेरिस में 100 बैकस्ट्रोक इवेंट में प्रतिस्पर्धा करेंगे, जबकि धीनिधि महिलाओं की 200 मीटर फ़्रीस्टाइल में भाग लेंगी।

श्रीहरि नटराज और धीनिधि देसिंघु यूनिवर्सलिटी प्लेस क्वालिफिकेशन सिस्टम के माध्यम से पेरिस ओलंपिक में भाग लेंगे, जो देशों को अपने दो सर्वोच्च रैंक वाले तैराकों को इस शोपीस के लिए अनुशंसित करने की अनुमति देता है, यदि कोई भी विनियमन प्रक्रिया के माध्यम से कट नहीं करता है।

भारतीय तैराकी महासंघ (एसएफआई) ने दोनों लिंगों के लिए “विश्वविद्यालय स्थान” का दावा किया, क्योंकि किसी भी भारतीय तैराक ने पेरिस खेलों के लिए अर्हता प्राप्त नहीं की या अपने ओलंपिक चयन समय (बी समय) के आधार पर एफआईएनए निमंत्रण प्राप्त नहीं किया।

एसएफआई महासचिव मोनाल चोकशी ने पीटीआई को बताया, “किसी भी भारतीय तैराक ने प्रत्यक्ष योग्यता हासिल नहीं की, इसलिए एसएफआई ने दोनों लिंगों के लिए “विश्वविद्यालय स्थान” का दावा किया।”

उन्होंने कहा, “हमने दो सर्वोच्च रैंक वाले पुरुष और महिला तैराकों के नाम भेजे थे और उनकी भागीदारी के संबंध में पुष्टि प्राप्त हो गई है।”

ओलंपिक के लिए अर्हता प्राप्त करने की अंतिम तिथि 23 जून थी।

पुरुष वर्ग में नटराज 849 अंकों के साथ विश्व एक्वेटिक्स अंक तालिका में शीर्ष पर रहे, जबकि दूसरे स्थान पर आर्यन नेहरा रहे, जो कनाडा में अपने अंतिम क्वालीफिकेशन प्रयास के बाद दो अंक पीछे थे।

महिला तैराकों में 14 वर्षीय धिनिधि 749 अंकों के साथ सर्वोच्च रैंक पर रहीं।

नटराज ने अनुभवी साजन प्रकाश के साथ मिलकर 2021 में इतिहास रच दिया था और वे ओलंपिक क्वालीफिकेशन टाइमिंग (ओक्यूटी) ‘ए’ स्तर का समय हासिल कर टोक्यो खेलों के लिए सीधे क्वालीफाई करने वाले पहले दो भारतीय तैराक बन गए थे।

नटराज पेरिस में 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में भाग लेंगे, जबकि धीनिधि महिलाओं की 200 मीटर फ्रीस्टाइल में भाग लेंगी।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)

(टैग्सटूट्रांसलेट)पेरिस 2024(टी)भारत(टी)यूनिवर्सिटी कोटा(टी)श्रीहरि नटराज(टी)धिनिधि देसिंघु(टी)फ्रांस


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d