पूर्व बायर्न म्यूनिख बॉस हांसी फ्लिक बार्सिलोना में ज़ावी हर्नांडेज़ की जगह लेने के लिए शीर्ष उम्मीदवार: रिपोर्ट

Photo of author

By A2z Breaking News


हंसी फ्लिक (बाएं) और ज़ावी हर्नांडेज़ (दाएं) - एएफपी

हंसी फ्लिक (बाएं) और ज़ावी हर्नांडेज़ (दाएं) – एएफपी

ऐसी खबरें आ रही हैं कि ज़ावी को एफसी बार्सिलोना से हटाया जा सकता है, और ऐसा माना जा रहा है कि बायर्न म्यूनिख और जर्मनी के पूर्व कोच हांसी फ्लिक इस पद के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं।

हांसी फ्लिक कथित तौर पर बार्सिलोना के मैनेजर ज़ावी हर्नांडेज़ से बागडोर संभालने के लिए एक शीर्ष दावेदार के रूप में उभरे हैं, जो सीजन के अंत में क्लब छोड़ सकते हैं। स्पेनिश दिग्गजों ने भले ही कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की हो। लेकिन कई रिपोर्टों के अनुसार, उन्होंने ज़ावी के लिए एक व्यवहार्य प्रतिस्थापन की तलाश शुरू कर दी है। पूर्व स्पेनिश मिडफील्डर ने कुछ दिनों पहले क्लब की वित्तीय स्थिति के बारे में एक साहसिक बयान देने के बाद बार्सिलोना पदानुक्रम की नाराजगी को आकर्षित किया। ईएसपीएन की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कैटलन पक्ष अगले सप्ताह क्लब के अध्यक्ष जोआन लापोर्टा के आंतरिक बैठक में ज़ावी से जुड़ने के बाद अपना अंतिम निर्णय लेगा।

आउटलेट ने पहले बताया था कि क्लब के खेल निदेशक डेको और फुटबॉल समन्वयक बोजन हाल ही में इंग्लैंड के लिए रवाना हुए थे। स्पेनिश मीडिया के अनुसार, कार्य यात्रा के दौरान, वे लंदन में हंसी फ्लिक और उनके एजेंट से मिले। ईएसपीएन आमने-सामने की बैठक के विवरण की पुष्टि नहीं कर सका। लेकिन कुछ सूत्रों ने बताया कि बार्सिलोना फ्लिक को ज़ावी की जगह लेने के लिए “सबसे गंभीर विकल्पों” में से एक के रूप में विचार कर रहा था।

जर्मन मैनेजर के अलावा, बार्सिलोना की दूसरी टीम के कोच राफेल मार्केज़, पूर्व चेल्सी बॉस थॉमस ट्यूशेल और रॉबर्टो डी ज़र्बी कथित तौर पर बार्सिलोना डगआउट में प्रबंधकीय हॉट सीट पर कब्जा करने की दौड़ में हैं। मार्च में बायर्न म्यूनिख से अपने प्रस्थान की घोषणा के बाद से ट्यूशेल बिना नौकरी के हैं। इस बीच, बार्सिलोना एथलेटिक के साथ मार्केज़ का वर्तमान अनुबंध 30 जून को समाप्त होने वाला है।

और पढ़ें: सुनील छेत्री के अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच और कुवैत के खिलाफ विश्व कप क्वालीफायर के लिए भारतीय टीम की घोषणा – हम्माद, गोगोई बाहर

2021 में, बार्सिलोना ने कथित तौर पर उनकी उपलब्धता जानने के लिए हांसी फ्लिक से संपर्क किया था। ला लीगा क्लब चाहता था कि वह रोनाल्ड कोमैन की जगह लें। हालाँकि, फ्लिक पहले ही जर्मन राष्ट्रीय टीम के लिए प्रतिबद्ध हो चुके थे और सौदा पूरा नहीं हो सका। इसके बाद बार्सिलोना ने कोमैन के साथ बने रहने का फैसला किया।

फ्लिक के इस समय खाली बैठे रहने के कारण, बार्सिलोना अब इस अवसर का पूरा लाभ उठा सकता है। जोन लापोर्टा और फ्लिक के एजेंट पिनी ज़ाहवी के बीच अच्छे संबंध भी इस बार काम आ सकते हैं। ज़ाहवी पहले भी बार्सिलोना के साथ काम कर चुके हैं, और रॉबर्ट लेवांडोव्स्की को क्लब में ला चुके हैं।

और पढ़ें: आठ बार की विजेता ल्योन का मुकाबला बिलबाओ में महिला चैंपियंस लीग के फाइनल में गत चैंपियन बार्सिलोना से होगा

ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, क्लब में ज़ावी के भविष्य के बारे में अभी तक पूर्व बार्सिलोना खिलाड़ी को कुछ भी नहीं बताया गया है। कुछ सूत्रों के अनुसार, अगर ज़ावी आगे नहीं रहते हैं तो क्लब से अपने अनुबंध के शेष वर्ष के लिए भुगतान करने की संभावना हो सकती है।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d