पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय टीम की तीखी आलोचना की, टेस्ट में बताया Overrated, कोहली-कुलदीप को किया याद

Photo of author

By A2z Breaking News


Srikanth On India’s Efficiency in Check Cricket : दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे टेस्ट शृंखला का दूसरा मैच आज से खेला जाना है. पहले मैच में करारी हार के बाद भारतीय टीम ट्रैक पर लौटना चाहेगी. इस बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर और वर्ल्ड चैंपियन श्रीकांत ने भारतीय क्रिकेट टीम की जमकर आलोचना की है. भारत दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला का अपना अंतिम टेस्ट मैच खेल रहा है और इसे जीतने की उम्मीद करेगा ताकि वे अपने विरोधियों के खिलाफ सीरीज ड्रॉ करा सकें. सेंचुरियन में पहले टेस्ट में भारत को पारी की हार का सामना करना पड़ा था. इस बीच श्रीकांत ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए भारतीय टीम की आलोचना की और इसे टेस्ट क्रिकेट में ओवररेटेड टीम बताया है. आइए जानते है उन्होंने क्या कुछ कहा है.

‘वनडे में हमारा प्रदर्शन बहुत बेहतर’

श्रीकांत ने अपने यूट्यूब चैनल पर भारतीय टीम की आलोचना करते हुए तर्क दिया कि टेस्ट टीम में खेलने वाले कई क्रिकेटरों ने हाल के दिनों में खराब प्रदर्शन किया है और कुलदीप यादव जैसे योग्य उम्मीदवारों को मौके नहीं मिल रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि टी20 क्रिकेट में भारत को बहुत ही ज्यादा महत्व दिया जाता है. वनडे क्रिकेट के बारे में बात करते हुए पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ने कहा कि वहां भी हम एक शानदार टीम हैं. उन्होंने कहा वनडे के बड़े मुकाबलों में सेमीफाइनल, फाइनल में, यह सिर्फ एक बार का मैच है. यह कई मायनों में लक पर भी निर्भर करता है.

‘हम वनडे क्रिकेट में बेहतरीन टीम’

उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के बयान का हवाला देते हुए कहा कि एक क्रिकेटर के लिए 50 ओवर का विश्व कप एक बड़ी उपलब्धि है. आगे उन्होंने हम कभी-कभी नॉकआउट मैचों, सेमीफाइनल और फाइनल में खराब प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन हम एक गन साइड पर है और हमारी धाक है. उन्होंने कहा कि चाहे हम कहीं भी खेलें, चाहे वह भारत हो, ऑस्ट्रेलिया हो या दक्षिण अफ्रीका, हम वनडे क्रिकेट में बेहतरीन टीम हैं.

‘विराट कोहली कप्तान थे, तब हमारा प्रदर्शन…’

टेस्ट मैच में भारत के प्रदर्शन पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने यह भी कहा कि विराट कोहली की कप्तानी के 2-4 साल के दौरान भारत का प्रदर्शन अच्छा था, लेकिन उसके बाद से केवल पिछली उपलब्धियों की प्रतिष्ठा पर जी रहा है. उन्होंने कहा, ‘टेस्ट क्रिकेट में हमें जरूरत से ज्यादा महत्व दिया जाता है. हमें यह सुनिश्चित करना होगा. आगे उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह 2-3 साल का चरण था. जब विराट कोहली टीम के कप्तान थे, तो हम उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे थे. हम इंग्लैंड जैसी टीम पर भी हावी थे.’ साथ ही उन्होंने कहा कि हमने दक्षिण अफ्रीका में उसी टीम को कड़ी टक्कर दी थी, हमने ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल की. 2-4 साल तक हमारा दौर अच्छा रहा. हां, हम इंग्लैंड में, ऑस्ट्रेलिया में दबदबा बनाए हुए थे. लेकिन, अब यह खत्म होते जा रहा है.

‘भारत के लिए आईसीसी रैंकिंग को भूलने की जरूरत’

आपको बता दें कि साल 2023 में भारत ने क्रिकेट के सभी फॉर्मैट में टॉप टीम के रूप में साल को खत्म किया, लेकिन कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट अपने नाम नहीं कर सका. विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 फाइनल और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप फाइनल में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. एकमात्र ट्रॉफी जो भारत के खाते में आयी थी वह एशिया कप की थी. इन चीजों पर श्रीकांत ने कहा कि अब भारत के लिए आईसीसी रैंकिंग को भूलने का समय आ गया है. उन्होंने कहा कि भारत के कई खिलाड़ियों को अधिक महत्व दिया गया है और गुणवत्ता वाले खिलाड़ी टेस्ट टीम से बाहर बैठे हैं. इसमें उन्होंने कुलदीप यादव का भी जिक्र किया.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d