‘पूरा देश आपके खेल और चरित्र का लोहा मानता है’: इगोर स्टिमैक का भारतीय फुटबॉल टीम को दिल से लिखा पत्र

Photo of author

By A2z Breaking News


भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व मुख्य कोच इगोर स्टिमैक, जिन्हें फीफा विश्व कप 2026 क्वालीफायर के दूसरे दौर से भारत के बाहर होने के बाद सोमवार को बर्खास्त कर दिया गया था, ने ब्लू टाइगर्स के खिलाड़ियों और प्रशंसकों के नाम एक भावुक पत्र लिखा।

एआईएफएफ ने कतर के खिलाफ 2-1 की हार के बाद स्टिमैक का ब्लू टाइगर्स के साथ अनुबंध समाप्त कर दिया था, जिससे टीम फीफा विश्व कप के क्वालीफायर में ऐतिहासिक तीसरे दौर में पहुंचने की दौड़ से बाहर हो गई थी और क्रोएशियाई खिलाड़ी ने महासंघ को मंगलवार को एक बयान जारी कर अगले दस दिनों के भीतर अपने सभी बकाये का भुगतान करने को कहा था।

हालांकि, उन्होंने एआईएफएफ के साथ झगड़े को टीम के खिलाड़ियों और प्रशंसकों के साथ अपने रिश्ते को खराब नहीं होने दिया, जैसा कि उन्होंने अपने भावपूर्ण पत्र में बताया है।

“सभी भारतीय फुटबॉल प्रशंसकों और मेरे ब्लू टाइगर्स के लिए, पिछले पांच वर्षों में आपकी सेवा करना मेरे लिए सम्मान की बात रही है। जब मैं पहली बार आप सभी के साथ जुड़ा था, तो मुझे इस देश के साथ इतना मजबूत रिश्ता बनाने और व्यक्तिगत रूप से इतना जुड़ने की उम्मीद नहीं थी,” स्टिमैक ने कहा।

उन्होंने कहा, “मुझे हर खिलाड़ी और टीम के सदस्य पर गर्व है। हम साथ मिलकर उम्मीद और विश्वास का माहौल बनाने में सफल रहे, हमने एक-दूसरे को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रेरित किया ताकि हम निडर, बुद्धिमान फुटबॉल खेल सकें, जिसके लिए बहुत साहस और प्रयास की आवश्यकता थी।”

उन्होंने बताया कि भारत क्वालीफायर में आगे बढ़ने के कितने करीब था, लेकिन कतर के खिलाफ भारत के करो या मरो वाले मुकाबले के दौरान रेफरी के एक खराब फैसले ने बाजी पलट दी और भारत बाहर हो गया।

स्टिमक ने कहा कि देश में खेल को बढ़ावा देने तथा राष्ट्रीय टीम को उच्च स्तर तक पहुंचाने के लिए सभी हितधारकों को एकमत होना आवश्यक है।

56 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, “सिर्फ़ मैं ही नहीं बल्कि पूरा देश इस बात को मानता है कि आप हर बार मैदान पर उतरते समय किस तरह का खेल और चरित्र दिखाना चाहते थे। हम अगला कदम उठाने के बहुत करीब थे, लेकिन ऐसा करने के लिए सभी को साथ आना होगा।”

उन्होंने कहा, “न केवल मैदान पर मौजूद खिलाड़ी और टीम स्टाफ के सदस्य, बल्कि कार्यालयों में बैठे लोग भी।”

उन्होंने उन चुनौतियों के बारे में बताया जिनसे निपटने के लिए खिलाड़ियों को संघर्ष करना पड़ा, जिनमें विश्व संस्था से प्रतिबंध और महामारी संकट आदि शामिल हैं।

क्रोएशियाई खिलाड़ी ने कहा, “हम फीफा प्रतिबंध, फुटबॉल हाउस चलाने वाले प्रशासकों और दो साल की महामारी से बच गए।”

उन्होंने खिलाड़ियों को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि भारत सदैव उनके दिल में प्रमुख स्थान रखेगा।

उन्होंने कहा, “हमारे जीवन में उतार-चढ़ाव आए, लेकिन आप सभी के लिए मेरे दिल में हमेशा एक खास जगह रहेगी। सभी यादों और शानदार पांच सालों के लिए शुक्रिया। जय हिंद।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .




Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d