‘पूरा खेल नहीं खेला लेकिन सही रास्ते पर थे’: एडेन मार्करम ने महत्वपूर्ण जीत हासिल करने के लिए गेंदबाजों को धन्यवाद दिया

Photo of author

By A2z Breaking News


दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 7 रन से हराया (एपी फोटो)

दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 7 रन से हराया (एपी फोटो)

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने इंग्लैंड के खिलाफ सात रन की रोमांचक जीत हासिल करने के लिए अपने गेंदबाजों की सराहना करते हुए कहा कि वे दबाव में नहीं झुके।

दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को गत चैंपियन इंग्लैंड पर रोमांचक जीत हासिल कर टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में अपराजित रहने की स्थिति हासिल की। ​​इंग्लैंड को अंतिम तीन ओवरों में सिर्फ 25 रन चाहिए थे और उसके छह विकेट शेष थे, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की कसी हुई गेंदबाजी के कारण 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम 156/6 के स्कोर पर ही ढेर हो गई।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने इंग्लैंड के खिलाफ सात रन की रोमांचक जीत हासिल करने के लिए अपने गेंदबाजों की सराहना करते हुए कहा कि वे दबाव में नहीं झुके।

“आखिरी तीन ओवरों में हमारे खिलाफ़ बहुत कुछ था, लेकिन गेंदबाज़ों के पास अच्छी योजना थी और उन्होंने इसे पूरा किया। अगर मैं लालची हूँ, तो हम 10-20 रन पीछे रह गए, खासकर जब हमने अच्छी शुरुआत की। हमने पूरी तरह से क्रिकेट नहीं खेला, लेकिन हम सही रास्ते पर हैं,” मार्करम ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कहा।

उन्होंने डी कॉक की विशेष प्रशंसा की, जिन्होंने सुपर आठ चरण में दूसरा अच्छा प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप में लगातार छठा मैच जीतने में मदद की।

उन्होंने कहा, “क्विनी (डी कॉक) पिछले दो मैचों में हमारे लिए अच्छा रहा है। उन (आखिरी तीन) ओवरों में थोड़ा नर्वस होना था, लेकिन ऐसा हो सकता है। योजनाएं तो थीं, लेकिन क्रियान्वयन नहीं हो पाया। मैं आभारी हूं कि हैरी ब्रूक का कैच पकड़ा गया।”

इस बीच, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने भी डी कॉक की शानदार बल्लेबाजी की प्रशंसा की।

“क्विंटन ने बहुत इरादे से बल्लेबाजी की और हम उसका मुकाबला नहीं कर सके। हमने वापसी की और लक्ष्य का पीछा करके खुश थे, लेकिन उनकी पारी ने अंतर पैदा किया। हमने गेंद के साथ अच्छी वापसी की,” बटलर ने कहा।

उन्होंने कहा, “(हैरी) ब्रूक और (लियाम) लिविंगस्टोन ने शानदार साझेदारी की जिससे हम करीब पहुंच गए और हम पसंदीदा भी लग रहे थे लेकिन मैच को समाप्त करने का श्रेय दक्षिण अफ्रीका को जाता है।”

क्विंटन डी कॉक को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया

सुपर आठ में अपना दूसरा ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुनने वाले डी कॉक ने कहा कि उन्होंने पिछले मैच में यूएसए के खिलाफ़ जहाँ से छोड़ा था, वहीं से आगे बढ़ने की कोशिश की। उन्होंने पहले सुपर आठ गेम में 40 गेंदों पर 74 रन बनाए।

डी कॉक ने कहा, “मैं खेल दर खेल आत्मविश्वास बनाए रखने की कोशिश करता हूं। हमने पावरप्ले में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और हमने इसे बहुत अच्छी तरह से नियंत्रित किया। एक अच्छे विकेट पर 160 रन का बचाव कर पाना हमारी तरफ से एक अच्छा प्रयास है।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d