पुर्तगाल ने तुर्की को 3-0 से हराया, यूरो 2024 के नॉकआउट चरण में प्रवेश किया

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट:

पुर्तगाल का सामना अगले दौर में चार सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों में से एक से होगा। (एपी फोटो)

पुर्तगाल का सामना अगले दौर में चार सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों में से एक से होगा। (एपी फोटो)

पुर्तगाल 2016 में जीत के बाद अपनी दूसरी यूरोपीय चैम्पियनशिप जीतने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत दिख रहा था, उनके स्टार खिलाड़ियों ने विन्सेन्ज़ो मोंटेला की उत्साही लेकिन सीमित तुर्की टीम का आसानी से सामना किया।

पुर्तगाल ने शनिवार को तुर्की को 3-0 से हराकर यूरो 2024 के अंतिम 16 में प्रवेश किया और ग्रुप एफ में पहला स्थान सुनिश्चित किया।

21वें मिनट में बर्नार्डो सिल्वा के बेहतरीन गोल, इसके तुरंत बाद समेट अकादिन के हास्यास्पद आत्मघाती गोल तथा दूसरे हाफ में ब्रूनो फर्नांडीस के टैप-इन ने पुर्तगाल को डॉर्टमुंड में तुर्की के उत्साही प्रशंसकों के सामने सीधी जीत दिला दी।

पुर्तगाल 2016 में जीत के बाद अपनी दूसरी यूरोपीय चैम्पियनशिप जीतने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत दिख रहा था, उनके स्टार खिलाड़ियों ने विन्सेन्ज़ो मोंटेला की उत्साही लेकिन सीमित तुर्की टीम का आसानी से सामना किया।

यह भी पढ़ें: शिक ने यूरो में चेकिया को बचाया

क्रिस्टियानो रोनाल्डो को यूरोपीय चैम्पियनशिप में सबसे उम्रदराज गोल करने वाला खिलाड़ी बनने के लिए कम से कम दो और प्रयास करने होंगे, क्योंकि मार्टिनेज ने शुक्रवार को कहा कि 39 वर्षीय खिलाड़ी हर चार दिन में खेलने के लिए सही स्थिति में है।

यह रोनाल्डो ही थे जिन्होंने 56वें ​​मिनट में तुर्की के ऑफसाइड जाल को तोड़कर फर्नांडीस को आसान गोल करने में मदद की, और फिर उन्हें एक बाल प्रशंसक के साथ सेल्फी लेने का मौका मिला, जो दूसरे हाफ के दौरान मैदान पर घुस आया था।

मार्टिनेज की टीम, छह अंकों के साथ, अगले दौर में चार सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों में से एक का सामना करेगी और परिणाम के लिए किसी दबाव के बिना जॉर्जिया के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप मैच में उतरेगी।

यही बात तुर्की के लिए नहीं कही जा सकती, क्योंकि उसे दूसरा स्थान सुनिश्चित करने के लिए बुधवार को चेक गणराज्य के खिलाफ ड्रॉ की जरूरत है।

तुर्की का उत्साही समर्थक एक बार फिर वेस्टफेलनस्टेडियन में भारी संख्या में उमड़ पड़ा, तथा शाम 6 बजे (1600 GMT) मैच शुरू होने से कई घंटे पहले ही मैदान की ओर जाने वाली सड़कों पर लम्बी कतारें लग गईं।

कुछ प्रशंसक कारों की छतों पर बैठ गए और हजारों समर्थकों के बीच नारे लगाते हुए अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहे थे।

– पिच आक्रमणकारी –

पुर्तगाल की टीम जब मैच से पहले वार्म-अप के लिए मैदान में उतरी तो घरेलू दर्शकों ने सीटियों और जयघोषों का जोरदार शोर मचाया।

हालांकि, मैच शुरू होने के बाद दोनों टीमों के बीच स्पष्ट अंतर देखने को मिला और पुर्तगाल ने सिल्वा के माध्यम से जीत हासिल की, क्योंकि मैनचेस्टर सिटी के मिडफील्डर ने नूनो मेंडेस के निचले क्रॉस को आत्मविश्वास के साथ गोल में पहुंचा दिया।

इसके तुरंत बाद, अकाएदिन ने अपने खराब बैकपास से पुर्तगाल को दो गोल की बढ़त दिला दी, जो एक आत्मघाती गोल में बदल गया, क्योंकि ज़ेकी सेलिक और गोलकीपर अल्ताय बेइंदिर ने गेंद को लाइन पार जाने से रोकने का व्यर्थ प्रयास किया।

उन दो गोलों और पुर्तगाली खिलाड़ियों के प्रभुत्व ने पक्षपातपूर्ण भीड़ को शांत कर दिया और परिणाम तब तय हो गया जब फर्नांडीस ने अपने पूर्व मैनचेस्टर यूनाइटेड टीम के साथी रोनाल्डो के पास को गोल में बदल दिया।

पुर्तगाल के प्रशंसकों ने अपने देश के अंतिम 16 में पहुंचने का जश्न मनाने के लिए आवाज बढ़ा दी।

और फिर मैदान के दोनों ओर से जयकारे गूंजने लगे, जब एक छोटा सा प्रशंसक दूसरे हाफ के बीच में मैदान पर दौड़कर आया, ठीक उसी समय जब खेल को रोक दिया गया था ताकि पुर्तगाल के लिए जोआओ कैंसेलो की जगह नेल्सन सेमेडो को मैदान में उतारा जा सके।

यह युवा खिलाड़ी इतना शांत था कि उसने खुश रोनाल्डो को पकड़कर फोटो खिंचवाई और फिर इतनी तेज दौड़ लगाई कि उसके हीरो को भी गर्व हुआ होगा, उसने अपना कंधा सुरक्षाकर्मियों पर गिराया, और अंत में उसे मैदान से बाहर ले जाया गया।

रोनाल्डो को तब कम खुशी हुई जब पांच और अधिक बड़े प्रशंसकों ने उनके साथ सेल्फी लेने की नकल की, जिसके बाद उन्हें हूटिंग का सामना करना पड़ा और नाराज प्रशंसकों ने उनके पास पहुंचने से पहले ही फोटो लेने से इनकार कर दिया।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d