पीसीबी अध्यक्ष को वरिष्ठ खिलाड़ियों के दबाव के कारण पाकिस्तान टीम में बड़े बदलाव न करने की सलाह दी गई

Photo of author

By A2z Breaking News


टी20 विश्व कप: पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण में ही बाहर हो गई। (एपी)

टी20 विश्व कप: पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण में ही बाहर हो गई। (एपी)

पाकिस्तान के समान टीम के साथ जारी रहने की संभावना है, क्योंकि पीसीबी अध्यक्ष को सलाह दी गई है कि वे टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद बड़े बदलाव के साथ आगे न बढ़ें।

सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टी-20 विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद राष्ट्रीय टीम में बड़े बदलाव नहीं कर पाएगा, क्योंकि इससे वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ टकराव हो सकता है।

पीसीबी का गवर्निंग बोर्ड, जो शनिवार को यहां बैठक करने वाला है, व्हाइट-बॉल हेड कोच गैरी कर्स्टन और सीनियर टीम मैनेजर वहाब रियाज़ की चेयरमैन मोहसिन नकवी को सौंपी गई रिपोर्ट का संज्ञान लेगा। लेकिन एक सूत्र ने कहा, केवल कॉस्मेटिक बदलाव होंगे और “खिलाड़ियों का वही समूह” खेलना जारी रखेगा।

विश्व कप में भारत से पाकिस्तान की हार के बाद नकवी ने कहा था कि टीम में एक “बड़ी सर्जरी” की जरूरत है।

और पढ़ें: तूफान बेरिल से प्रभावित बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया को एयर इंडिया ने कैसे बचाया

एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, “कर्स्टन और रियाज की रिपोर्ट संचालन बोर्ड और चेयरमैन नकवी को अगला कदम तय करने में मदद करेगी, लेकिन सभी संकेत यही हैं कि नकवी सीनियर खिलाड़ियों के साथ टकराव नहीं चाहते हैं और उन्हें टीम में बड़े बदलाव न करने की सलाह भी दी गई है।”

उन्होंने कहा, “बाहर से इतनी आवाज़ें आ रही हैं और सिस्टम के अंदर से इतने दबाव हैं कि बड़े बदलावों के बारे में इतनी सारी बातें होने की संभावना नहीं है। इसलिए, मूल रूप से, कुछ बदलावों के साथ, आने वाले खेलों के लिए सभी प्रारूपों में पाकिस्तान टीम में खिलाड़ियों का वही समूह होगा।”

टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद क्या बाबर आजम को सीमित ओवरों की टीम का कप्तान बनाए रखा जाएगा, इस पर एक अन्य सूत्र ने कहा कि कुछ पूर्व टेस्ट कप्तानों सहित एक समूह बाबर की जगह शाहीन अफरीदी को देखना चाहता है, लेकिन अगर बदलाव होते हैं तो कप्तानी के लिए प्रमुख उम्मीदवार शान मसूद और मुहम्मद रिजवान होंगे।

और पढ़ें: देखें: रोहित शर्मा की मां के गृहनगर विजाग में कैसे मनाया गया भारत की विश्व कप जीत का जश्न

उन्होंने कहा, “आप चयन समिति में बदलाव जैसे दिखावटी बदलाव देख सकते हैं और नुकसान की भरपाई के लिए घरेलू क्रिकेट को पुनर्गठित करने की वही पुरानी कहानी दोहरा सकते हैं। लेकिन वरिष्ठ खिलाड़ी मजबूत बने हुए हैं।”

कहा जा रहा है कि कर्स्टन की रिपोर्ट में वही टिप्पणियां हैं जो उन्होंने ग्रुप चरण में आयरलैंड के खिलाफ मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों के साथ बातचीत के दौरान की थीं।

कर्स्टन ने टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों को अमेरिका और भारत से मिली हार के बाद चेतावनी दी थी कि वे नए कौशल अपनाएं और अपने खेल के प्रति जागरूकता बढ़ाएं, अन्यथा पीछे रह जाएंगे। दूसरी ओर, वहाब ने विश्व कप के दौरान टीम में व्यक्तित्व संघर्ष को रेखांकित किया।

पाकिस्तान को इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। यह संभावना नहीं है कि बाबर और रिजवान जैसे सीनियर खिलाड़ी इन मैचों से ब्रेक लेना चाहेंगे।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d