पीएसजी ने रेड कार्ड से उबरकर मार्सिले को हराया, लीग 1 का खिताब सुरक्षित करने की दिशा में एक और कदम बढ़ाया

Photo of author

By A2z Breaking News


पुर्तगाली जोड़ी वितिन्हा और गोंकालो रामोस के गोल की मदद से पेरिस सेंट-जर्मेन ने रविवार को लिग 1 में प्रतिद्वंद्वी मार्सिले को 2-0 से हराकर पहले हाफ में विवादास्पद रवानगी पर काबू पा लिया।

नवंबर 2011 के बाद से पीएसजी के खिलाफ मार्सिले की पहली घरेलू लीग जीत की उम्मीदें तब जगी जब विरोधी टीम ने लुकास बेराल्डो को मध्यांतर से पांच मिनट पहले बाहर भेज दिया।

लेकिन कतर के स्वामित्व वाला क्लब फिर भी शीर्ष पर रहा, वेलोड्रोम में गीली रात में 53वें मिनट में एक शानदार शुरुआती गोल करने से पहले वितिन्हा ने ओस्मान डेम्बेले के साथ पास का आदान-प्रदान किया।

मार्सिले, जो इस सीज़न में घरेलू मैदान पर अजेय रहे थे, बराबरी की तलाश में थे और जॉर्डन वेरेटाउट ने टीम के साथी लुइस हेनरिक के खिलाफ ऑफसाइड के कारण एक गोल को अस्वीकार कर दिया था।

इसके बाद पीएसजी के कोच लुइस एनरिक ने घंटे भर के बाद कप्तान किलियन म्बाप्पे को वापस ले लिया और उनके स्थान पर आए रामोस ने समय से पांच मिनट पहले जीत सुनिश्चित कर दी।

गोल ब्रेकअवे पर आया, जब दर्शकों ने एक कोना साफ़ किया, इससे पहले कि अचरफ हकीमी ने मार्को असेंसियो को पाया और उन्होंने रामोस को चुना, जिन्होंने सीज़न के अपने 10 वें गोल के लिए अच्छा प्रदर्शन किया।

सभी प्रतियोगिताओं में 38 के साथ केवल एमबीप्पे ने इस सीज़न में पीएसजी के लिए अधिक बार नेट पाया है।

परिणाम का मतलब है कि पीएसजी ने सप्ताहांत का अंत उसी तरह किया जैसे उन्होंने शुरू किया था, दूसरे स्थान पर मौजूद ब्रेस्ट से 12 अंक आगे, जिसने रविवार को लोरिएंट में 1-0 से जीत हासिल की थी।

लुइस एनरिक ने कहा, “मुझे हमारे दूसरे हाफ के प्रदर्शन, खिलाड़ियों की एकजुटता और रवैये पर बहुत गर्व है।”

“हमें आम तौर पर जो करते हैं उससे अलग शैली में खेलना था, लेकिन हमने इसे बहुत अच्छे से किया।

“मैं परिणाम से खुश हूं, क्योंकि यह एक ‘क्लासिक’ था और यह समर्थकों के लिए मायने रखता है।”

अभियान के केवल सात गेम शेष हैं और पीएसजी को 12 सीज़न में 10वां खिताब जीतने के लिए केवल 10 और अंकों की आवश्यकता है।

उस रात सबसे बड़ी चर्चा का विषय ब्राजील के युवा डिफेंडर बेराल्डो के लिए जनवरी में हस्ताक्षरित लाल कार्ड था।

वह पियरे-एमरिक ऑबामेयांग के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चला गया, और हमलावर को दाहिनी टचलाइन के ठीक बीच में ही ढेर कर दिया।

पहले से ही एक बुकिंग पर, वह दूसरी चेतावनी से बच गया लेकिन तभी रेफरी बेनोइट बास्टियन वीएआर मॉनिटर की जांच करने के लिए आए और समीक्षा के बाद, आश्चर्यजनक रूप से बेराल्डो को सीधे लाल कार्ड दिखाने का फैसला किया, और उन्हें अंतिम रक्षक माना।

लुइस एनरिक ने कहा, “मैं आमतौर पर रेफरी के फैसलों का मूल्यांकन नहीं करता, खासकर जब वीएआर होता है।”

“यह कार्रवाई ठीक मेरे सामने हुई और मुझे नहीं लगा कि कोई बेईमानी हुई है।

“लेकिन मैं यहां रेफरी के बारे में बात करने, उसके निर्णयों पर टिप्पणी करने या स्पष्टीकरण मांगने के लिए नहीं आया हूं।”

से सभी कार्रवाई का पालन करें आईपीएल 2024ये शामिल हैं आईपीएल 2024 शेड्यूल और आईपीएल 2024 पॉइंट टेबल. इसके अलावा, प्रतिस्पर्धा करने वाले खिलाड़ियों की भी जाँच करें आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप

ब्रेस्ट दूसरे स्थान पर रहे

मार्सिले अतिरिक्त आदमी का फायदा नहीं उठा सके और लगातार दूसरी लीग हार का मतलब है कि वे यूरोपीय स्थानों से तीन अंक दूर सातवें स्थान पर बने हुए हैं।

पीएसजी का बुधवार को फ्रेंच कप सेमीफाइनल में घरेलू मैदान पर रेन्नेस से मुकाबला होगा और एक हफ्ते बाद चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में मेजबान बार्सिलोना से मुकाबला होगा।

रोमेन डेल कैस्टिलो के देर से किए गए गोल की बदौलत ब्रेस्ट ने ब्रिटनी प्रतिद्वंद्वियों लोरिएंट को हराकर चैंपियंस लीग क्वालीफिकेशन की राह पर बने हुए हैं।

बिलाल ब्राहिमी को स्टॉपेज टाइम में आउट करने के बावजूद वे जीत के लिए डटे रहे और परिणाम ने उन्हें मोनाको से ऊपर दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया, जिसने शनिवार को मेट्ज़ में 5-2 से जीत हासिल की थी।

ब्रेस्ट, जिन्होंने कभी यूरोप के लिए क्वालीफाई नहीं किया है, चौथे स्थान पर मौजूद लिले से चार अंक बेहतर हैं, जिन्होंने शुक्रवार को लेंस को 2-1 से हराया।

लीग 1 में शीर्ष तीन अगले सीज़न के विस्तारित चैंपियंस लीग के लिए स्वचालित रूप से अर्हता प्राप्त करेंगे, चौथे स्थान पर प्रारंभिक दौर में प्रवेश होगा।

घरेलू मैदान पर संघर्षरत नैनटेस से 2-1 से हारने के बावजूद नीस पांचवें स्थान पर है, जिसका विजेता मिस्र के स्ट्राइकर मुस्तफा मोहम्मद द्वारा देर से किए गए पेनल्टी से आया।

सीज़न के आधे चरण में तालिका में दूसरे स्थान पर, नीस ने अब अपने पिछले आठ लीग खेलों में केवल एक बार जीत हासिल की है।

एंटोनी कोम्बौरे के कोच के रूप में दूसरे स्पैल के लिए लौटने के बाद से अपने पहले गेम में नैनटेस को इस नतीजे से रेलीगेशन प्ले-ऑफ की जगह से बाहर कर दिया गया, उनकी जगह लोरिएंट ने ले ली।

रेनेस ने देखा कि यूरोपीय योग्यता की उनकी संभावनाओं को पैट्रिक विएरा के स्ट्रासबर्ग से 2-0 की हार में झटका लगा, जबकि मोंटपेलियर और टूलूज़ के लिए भी जीत हुई।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)पेरिस सेंट-जर्मेन(टी)लीग 1(टी)किलियन एमबीप्पे(टी)फुटबॉल समाचार(टी)नवीनतम फुटबॉल समाचार


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d