पीएसजी चैंपियंस लीग वापसी की तैयारी में किलियन म्बाप्पे अब अछूते नहीं रहेंगे

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित: स्पोर्ट्स डेस्क

आखरी अपडेट: 29 फरवरी, 2024, 11:07 IST

कियान म्बाप्पे शुक्रवार को पेरिस सेंट-जर्मेन खिलाड़ी के रूप में आखिरी बार पूर्व क्लब मोनाको का सामना करेंगे, बशर्ते कोच लुइस एनरिक अपने स्टार खिलाड़ी का चयन करें।

पीएसजी बॉस के साथ फ्रांस के कप्तान का रिश्ता तब सुर्खियों में आ गया है जब एमबीप्पे को पता चला है कि कतर के स्वामित्व वाले क्लब को यह बताने के बाद कि वह इस सीज़न के अंत में छोड़ देंगे, उन्हें अब लाइन-अप में जगह का आश्वासन नहीं दिया गया है।

एमबीप्पे ने फरवरी के मध्य में पीएसजी को सूचित किया कि वह पार्स डेस प्रिंसेस में सात साल बिताने के बाद जून में अपना अनुबंध समाप्त होने पर प्रस्थान करने का इरादा रखता है, और रियल मैड्रिड उसका संभावित अगला गंतव्य होगा।

लुइस एनरिक ने इसका जवाब देते हुए नैनटेस में अपने अगले गेम के लिए 25 वर्षीय खिलाड़ी को बेंच पर छोड़ दिया, हालांकि एमबीप्पे ने 2-0 की जीत में पेनल्टी स्कोर किया।

अधिक आश्चर्यजनक रूप से, एमबीप्पे ने पिछले हफ्ते रेनेस के साथ घरेलू बैठक शुरू की और मार्क्विनहोस की अनुपस्थिति में कप्तान का आर्मबैंड पहना, लेकिन 65 मिनट में उन्हें बदल दिया गया।

उस समय 1-0 से पीछे चल रहे पीएसजी ने अपने स्थानापन्न खिलाड़ी गोंकालो रामोस द्वारा जीते गए पेनल्टी को गोल में बदलने की बदौलत ड्रॉ खेला।

244 गोल के साथ पीएसजी के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर, एमबीप्पे ने 2017 में मोनाको से हस्ताक्षर करने के बाद से 292 मैचों में शायद ही कभी बेंच पर शुरुआत की हो।

उन्हें कभी-कभी पिछले सप्ताहांत की तुलना में पहले स्थानापन्न किया गया है, लेकिन हमेशा या तो चोट के कारण या पीएसजी के पहले से ही जीतने के कारण।

“यह बहुत सरल है। देर-सबेर, जब ऐसा होगा, तो हमें कियान के बिना खेलने की आदत डालनी होगी,” लुइस एनरिक से जब यह पूछा गया कि उन्होंने एमबीप्पे को क्यों हटाया था, तो उन्होंने कहा।

“जब मैं उसे निभाना चाहूँगा तो वैसा ही करूँगा, और अगर नहीं खेलना चाहूँगा तो भी वैसा ही होगा।”

पीएसजी को भविष्य के लिए तैयारी करनी होगी, और लीग 1 में उनकी ताकत की स्थिति उन्हें ऐसा करने की अनुमति देती है – रेनेस के खिलाफ ड्रॉ के बावजूद, लुइस एनरिक की टीम 11 गेम शेष रहते हुए दूसरे स्थान पर मौजूद ब्रेस्ट से 11 अंक आगे है।

शायद मोनाको में एमबीप्पे को आराम देने का प्रलोभन भी हो सकता है, यह देखते हुए कि पेरिस अगले मंगलवार को रियल सोसिदाद के खिलाफ चैंपियंस लीग के अंतिम-16 मुकाबले के दूसरे चरण में 2-0 की बढ़त का बचाव करने वाले स्पेन के पास जाएगा।

वे पिछले सात सत्रों में से पांच में अंतिम 16 से बाहर हो गए हैं और इस साल क्वार्टर फाइनल तक पहुंचना फ्रांसीसी चैंपियन के लिए यूरोप में न्यूनतम उद्देश्य है।

फिर भी एमबीप्पे मोनाको में खेलना चाहेंगे, जो खुद चैंपियंस लीग क्वालीफिकेशन का पीछा कर रहे हैं और तालिका में तीसरे स्थान पर हैं।

यह रियासत में था जहां वह एक रोमांचक प्रतिभा के रूप में उभरे और मोनाको ने 2016/17 में खिताब जीता।

उनके विदेश जाने का मतलब है कि उन्हें जल्द ही स्टेड लुइस II में दोबारा लौटने का मौका नहीं मिलेगा।

देखने लायक एक: बेनरहमा ने कहा

आवश्यक कागजी कार्रवाई समय सीमा से पहले स्वीकृत नहीं होने के बावजूद, जनवरी ट्रांसफर विंडो के अंत में अल्जीरियाई इंटरनेशनल वेस्ट हैम यूनाइटेड से ऋण पर ल्योन में शामिल हो गया। सौदे को पूरा करने के लिए फीफा द्वारा विशेष छूट दी गई थी, और बेनरहमा ने तुरंत अपनी नई टीम को अपना मूल्य दिखाया।

पिछले सप्ताह के अंत में 28 वर्षीय बाएं विंगर ने आकर विजयी स्कोर बनाया और ल्योन ने मेट्ज़ में 2-1 से जीत हासिल की, जो एक उभरती हुई टीम के लिए नौ लीग खेलों में सातवीं सफलता थी। मध्य सप्ताह में उन्होंने शुरुआत की और मुख्य खतरा थे, एक कोने से सीधे पोस्ट पर प्रहार किया, क्योंकि ल्योन ने स्ट्रासबर्ग को पेनल्टी पर हराकर फ्रेंच कप सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

उन्हें लेंस के खिलाफ एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए, जहां एक और जीत से एक बार संघर्ष करने वाली टीम को विश्वास हो जाएगा कि वे अभी भी यूरोपीय योग्यता छीन सकते हैं।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)किलियन एमबीप्पे(टी)मोनाको(टी)पेरिस-सेंट जर्मेन(टी)लुइस एनरिक


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d