‘पिछले दो मैचों में हमारे बल्लेबाजों ने अपना काम नहीं किया’: श्रीलंका के कप्तान हसरंगा ने खराब प्रदर्शन के लिए श्रीलंकाई बल्लेबाजों को आड़े हाथों लिया

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

युनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका, यूएसए)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शून्य पर आउट होने के बाद पवेलियन लौटते हुए वानिन्दु हसरंगा (एपी)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शून्य पर आउट होने के बाद पवेलियन लौटते हुए वानिन्दु हसरंगा (एपी)

पथुम निसांका के 47 रनों के बावजूद, श्रीलंका धीमी पिच पर 124 रनों पर सिमट गया। हालांकि नुवान तुषारा ने 4-28 रन बनाए, लेकिन श्रीलंका बांग्लादेश को कड़ी जीत से नहीं रोक सका

श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में पुरुष टी-20 विश्व कप ग्रुप डी के मुकाबले में बांग्लादेश से दो विकेट से हारने से निराश हैं और उन्होंने अपने बल्लेबाजों को अब तक अपने मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए दोषी ठहराया।

पथुम निसांका के 47 रनों के बावजूद, श्रीलंका धीमी पिच पर 124 रनों पर सिमट गया। हालांकि नुवान तुषारा ने 4-28 रन बनाए, लेकिन श्रीलंका बांग्लादेश को कड़ी जीत से नहीं रोक पाया, जिसका मतलब है कि उनकी सुपर आठ की उम्मीदें खतरे में हैं।

“हमारे बल्लेबाजों ने पहले 8-10 ओवरों में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। उसके बाद बीच के ओवरों में मुझे लगता है कि हमने खराब बल्लेबाजी की। हम सभी जानते हैं कि हमारा गेंदबाजी आक्रमण हमारी ताकत है। खासकर अगर बल्लेबाज 150-160 रन बनाते हैं, तो हमारा गेंदबाजी आक्रमण मैच जीत सकता है। पिछले दो मैचों में बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।”

हसरंगा ने मैच खत्म होने के बाद कहा, “यह मुश्किल है क्योंकि पहले दो मैच हम हार चुके हैं। हमने चार मुख्य गेंदबाजों के साथ गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि हमारे चार असली गेंदबाजों ने अपना काम किया, लेकिन दुर्भाग्य से हमें अपने ऑलराउंडरों से चार ओवर करवाने पड़े।”

टी-20 विश्व कप में श्रीलंका का अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना आश्चर्यजनक है, क्योंकि टीम 20 मई को अमेरिका पहुंची थी। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम मैनेजर महिंदा हालनगोडे ने कहा कि उत्तरी कैरोलिना में अपने बेस कैंप में लगातार बारिश के कारण श्रीलंका को परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने का बड़ा मौका ही नहीं मिला।

“हम उत्तरी कैरोलिना में मॉरिसविले नामक स्थान पर थे। लेकिन दुर्भाग्य से, हम वास्तव में पूरे समय अभ्यास नहीं कर सके क्योंकि बारिश हो रही थी और वहाँ के विकेट वास्तव में मानक के अनुरूप नहीं थे, जिसका मतलब था कि हमें यह थोड़ा मुश्किल लगा।”

उन्होंने कहा, “मैं यह नहीं कहूंगा कि यह हार इसी वजह से हुई, लेकिन निश्चित रूप से जब आप अमेरिका में विकेटों को देखते हैं, तो मुझे लगता है कि आप देख सकते हैं कि वहां कम स्कोर हैं। इसलिए, बल्लेबाजों को निश्चित रूप से परिस्थितियों के अनुकूल ढलना होगा और वास्तव में एक अच्छा स्कोर बनाना होगा ताकि गेंदबाज टिक सकें और खेल जीतने की कोशिश कर सकें।”

हालनगोडे ने कहा कि उन्होंने प्रशिक्षण के लिए डलास या फ्लोरिडा जैसे दूसरे शहर में जाने की कोशिश की, लेकिन उनके नियंत्रण से बाहर की चीज़ों के कारण ऐसा नहीं हो सका। “हमने वास्तव में ऐसा करने की कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्य से वे सभी मैदान उपलब्ध नहीं थे।

“हमने अमेरिकी क्रिकेट संघ से संपर्क किया क्योंकि उन्होंने ही हमें उत्तरी कैरोलिना में जगह दिलाने में मदद की थी क्योंकि अन्य सभी जगहें पूरी तरह से बुक थीं। हम अमेरिकी टीम के साथ एक सीरीज खेलने की भी कोशिश कर रहे थे। दुर्भाग्य से, बांग्लादेश को पहले ही उनके खिलाफ खेलने का मौका मिल चुका था और इस वजह से हमें उत्तरी कैरोलिना जाना पड़ा।”

मैच की बात करें तो तुषारा का मानना ​​है कि अगर श्रीलंका के पास 20 रन और होते तो चीजें अलग होतीं। “पिच मुश्किल थी और बल्लेबाजों के लिए यह मुश्किल थी। हम सिर्फ़ 20 रन पीछे रह गए। अगर हम वो 20 अतिरिक्त रन बना पाते तो हम यह मैच जीत सकते थे।”

“लेकिन हमने 120 रन बनाने की पूरी कोशिश की क्योंकि हम किसी तरह यह मैच जीतना चाहते थे। हम आखिरी गेंद तक खेले और सोचा कि हम यह मैच जीत सकते हैं। मुझे लगता है कि भारत के विकेट बहुत अलग थे, उनका स्कोर ज़्यादा था और वहां गेंदबाजी करना मुश्किल था। इसलिए, मुझे लगता है कि मेरे लिए इस मैच में वह सब लागू करना आसान था जो मैंने वहां (आईपीएल 2024 में) सीखा था, जैसे कि दबाव को कैसे संभालना है और इस तरह की चीजें।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – आईएएनएस)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d