पाकिस्तान टी20 विश्व कप 2024 से बाहर, बारिश के कारण अमेरिका और आयरलैंड के बीच मुकाबला रद्द

Photo of author

By A2z Breaking News


पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (एएफपी)

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (एएफपी)

आज रात फ्लोरिडा में जैसे-जैसे समय बीतता गया, दुर्भाग्यवश पाकिस्तान के लिए भी समय समाप्त हो गया, जो अब आधिकारिक रूप से ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रहकर सुपर आठ में जगह बनाने की होड़ से बाहर हो गया है।

वास्तव में पाकिस्तान के पक्ष में लहर नहीं मुड़ी, बल्कि उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया, क्योंकि शुक्रवार को आयरलैंड के खिलाफ अमेरिका के मुकाबले को रद्द करने के साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी-20 विश्व कप 2024 से बाहर होना तय हो गया।

फ्लोरिडा में भारी बारिश के कारण सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क में टॉस शुरू में भारी वर्षा के कारण देरी से हुआ।

मैदानकर्मियों द्वारा एक घंटे तक की गई जांच के बाद, अंपायर पिच पर दोबारा स्थिति की जांच करने के लिए गए, लेकिन पिच में नमी वाले स्थान पाए गए। इसके कारण एक और निरीक्षण हुआ जो एक घंटे की देरी के बाद होना था।

जैसे-जैसे समय बीतता गया, दुर्भाग्यवश पाकिस्तान के लिए भी समय समाप्त हो गया, और वह अब ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रहकर सुपर आठ में पहुंचने की होड़ से आधिकारिक रूप से बाहर हो गया है।

लेकिन, पाकिस्तान की सारी उम्मीदें अंततः ध्वस्त हो गईं क्योंकि मैच रद्द कर दिया गया और साथ ही टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान का बाहर होना भी रद्द कर दिया गया।

स्थगित मैच के परिणामस्वरूप मेजबान अमेरिका को एक अंक प्राप्त हुआ, जिससे उसके 4 मैचों में कुल 5 अंक हो गए, जिसमें क्रमशः कनाडा और पाकिस्तान पर दो जीतें तथा भारत के खिलाफ एक कड़े मुकाबले में हार शामिल है।

पाकिस्तान, जो 3 मैचों में 2 अंक लेकर तालिका में तीसरे स्थान पर है, ने अपनी सारी उम्मीदें आयरलैंड की टीम पर लगा रखी थीं, जिसने टूर्नामेंट में अब तक केवल दो हारें झेली थीं, ताकि वह मेजबान अमेरिका से दो अंक छीन सके, और पाकिस्तान को ग्रुप के अंतिम मैच में किसी और के बजाय खुद पाकिस्तान से भिड़ने का एक मौका प्रदान कर सके।

लेकिन, अब मैच स्थगित होने के कारण पाकिस्तान केवल 4 अंक ही प्राप्त कर सकेगा, भले ही वह आयरलैंड पर जीत हासिल कर ले, और निस्संदेह वह अमेरिका से पीछे रह जाएगा।

सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करने वाला यूएसए, आयरलैंड (2009), नीदरलैंड (2014), अफगानिस्तान (2016), नामीबिया (2021), स्कॉटलैंड (2021) और नीदरलैंड (2022) के बाद टी20 विश्व कप में ग्रुप चरण से सुपर चरण (8/10/12) तक आगे बढ़ने वाली सहयोगी टीम का सातवां उदाहरण है।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d