पाकिस्तान आम चुनाव: क्रिकेट हस्तियों ने लोगों को बाहर जाकर वोट डालने के लिए प्रोत्साहित किया

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: फ़रवरी 08, 2024, 16:13 IST

वसीम अकरम और शाहीन शाह अफरीदी (एक्स)

वसीम अकरम और शाहीन शाह अफरीदी (एक्स)

वसीम अकरम और शाहीन शाह अफरीदी ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तानियों से आम चुनावों में जातिगत वोट के अपने अधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया।

क्रिकेटरों सहित कई पाकिस्तानी हस्तियों ने गुरुवार को अपने हमवतन लोगों से आम चुनावों में वोट देने के अपने अधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया और मतदाताओं से सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधियों को चुनने के लिए चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने का आग्रह किया।

कुल 128 मिलियन पंजीकृत मतदाताओं को अपना वोट डालने और नई सरकार चुनने में सक्षम बनाने के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया था।

क्रिकेट के दिग्गज वसीम अकरम, जो जेल में बंद पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान के नेतृत्व में 1992 क्रिकेट विश्व कप विजेता पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे, ने भी ब्लॉगिंग वेबसाइट एक्स पर कहा, “8 फरवरी पाकिस्तान के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है।

हम सभी कहीं न कहीं अपने भाग्य, अपनी व्यवस्था और जीवन जीने के तरीके को बदलना चाहते हैं और जब हम मतदान करते हैं तो हम उस शक्ति का उपयोग सर्वश्रेष्ठ चुनने के लिए करते हैं। यह हमारा अधिकार है, इसलिए बाहर निकलें और वोट की शक्ति का उपयोग करें। पाकिस्तान जिंदाबाद।”

क्रिकेटर शाहीन शाह अफरीदी, जो पाकिस्तान की T20I टीम के वर्तमान कप्तान हैं, ने भी लोगों को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया। “मतदान हमारा अधिकार ही नहीं, हमारी शक्ति भी है!” इंशाअल्लाह, बेहतर पाकिस्तान के लिए कल जाकर वोट करें। पाकिस्तान जिंदाबाद,” 23 वर्षीय ने कहा।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी पर कार्रवाई के बीच नेशनल असेंबली और चार प्रांतीय विधानसभाओं के लिए मतदान हो रहा है। इमरान खान के जेल में होने के कारण, शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है।

(पीटीआई से इनपुट्स के साथ)

(टैग्सटूट्रांसलेट)वसीम अकरम(टी)शाहीन शाह अफरीदी(टी)पाकिस्तान(टी)वोटिंग(टी)चुनाव।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d